Bihar Weather: कुछ देर में बरसेंगे बादल! 5 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, अब सावन आएगा झूम के?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2353593

Bihar Weather: कुछ देर में बरसेंगे बादल! 5 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, अब सावन आएगा झूम के?

Bihar Main Aaj Ka Mausam, 26 July Update: मौसम विभाग के अनुसार, आज पटना समेत 5 जिलों में बादल बरस सकते है. इन जिलों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. पटना समेत नालंदा, बक्सर, नवादा और सीवान में बारिश होने की संभावना है. 

Bihar Main Aaj Ka Mausam

पटनाः Bihar Ka Mausam, 26 July Update: सावन महीने की दूसरी सोमवारी आने वाली है. लेकिन बिहार के लोग अभी तक सावन की झमाझम बारिश का आनंद नहीं उठा पाए है. मानसून बी कमजोर पड़ता नजर आ रहा है और बारिश में भारी कमी देखने को मिल रही है. जिसके चलते आम लोग उमस वाली गर्मी से परेशान है तो किसान अपनी खेती को लेकर परेशान है. किसानों की फसलों को अभी तक अच्छी बारिश नहीं मिल पाई है. हालांकि बिहार से रूठे बैठे बादल आखिरकार राजधानी पटना समेत आज कई जिलों में बरसते नजर आ सकते है. चलिए आगे जानते है कि आज बिहार में मौसम कैसा रहेगा.

इन जिलों में बरस सकते है बादल 
मौसम विभाग के अनुसार, आज 26 जुलाई शुक्रवार को कई जिलों में बादल बरस सकते है. इन जिलों में राजधानी पटना समेत रोहतास, औरंगाबाद, कैमूर, भागलपुर, आरा, सुपौल, सहरसा, बक्सर, जहानाबाद, कटिहार, खगड़िया, पूर्णिया, बांका, जमुई, मुंगेर और किशनगंज में बारिश की संभावना जताई गई है. इसी के साथ नवादा, बक्सर, नालंदा और सिवान में कुछ देर में हल्की बारिश हो सकती है. 

5 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज 5 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें राजधानी पटना समेत नालंदा, बक्सर, नवादा और सीवान शामिल है. इसी के साथ मौसम विभाग के मुताबिक बाकी शेष जिलों में 1 अगस्त से पहले झमाझम बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. 

किसानों ने ली राहत की सांस 
वहीं दक्षिण बिहार के किसानों के चेहरों पर खुशी देखने को मिल रही है. बीते दिन  गुरुवार की शाम को दक्षिण बिहार में झमाझम बारिश देखने को मिली. इस बारिश से सावन में सूखे पड़े खेतों में पानी दिखने लगा और किसानों के चेहरों पर खुशी आ गई. बारिश होने से किसानों ने भी थोड़ी राहत की सांस ली. एक बार फिर किसानों में खरीफ खेती करने की उम्मीद जगी है. वहीं जानकारी के अनुसार, औरंगाबाद में मानसून सक्रिय नहीं है. हालांकि विभाग के अनुसार, 3-4 दिनों तक बादल छाए रहेंगे. इस दौरान हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें- CAG Report: बिहार में वित्तीय प्रबंधन दोषपूर्ण, खराब योजना से पटना स्मार्ट सिटी परियोजना में देरी का खुलासा

Trending news