Bihar News: बिहार में अब बिछेगा सड़कों का जाल, मोदी सरकार ने पास कर दिया इतने करोड़ का बजट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421325

Bihar News: बिहार में अब बिछेगा सड़कों का जाल, मोदी सरकार ने पास कर दिया इतने करोड़ का बजट

Bihar News: बिहार में 26 हजार करोड़ से सड़कों का जाल बिछाया जाएगा. बिहार सरकार ने वार्षिक कार्ययोजना के तहत सड़क परियोजनाओं का जो खाका तैयार करके केंद्र सरकार के पास भेजा है, उसे मोदी सरकार ने स्वीकार कर लिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: बिहार में सड़कों की दशा जल्द ही सुधरने वाली है. पीएम मोदी के नेतृत्व केंद्र की एनडीए सरकार प्रदेश में जल्द ही वर्ल्ड क्लास सड़कों का नेटवर्क बिछाने वाली है. दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बजट में बिहार की सड़कों को सुधारने के लिए भारी-भरकम राशि आवंटित की थी. इसके तहत केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पहली किश्त के रूप में 26 हजार 710 करोड़ रुपये राशि देने की मंजूरी दे दी है. इसकी जानकारी बीजेपी के दिग्गज नेता और डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने दी है. उप-मुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार को मिली इस मदद के लिए पहले भी हम केंद्र सरकार के प्रति आभार प्रकट कर चुके हैं.

डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्रीय बजट में बिहार के लिए कई एक्सप्रेस-वे पर चर्चा हुई थी. इसमें बक्सर-भागलपुर तथा रक्सौल-हल्दिया एक्सप्रेस-वे भी शामिल है. इसके लिए राशि निर्धारित कर दी गई है. बता दें कि बिहार सरकार ने वार्षिक कार्ययोजना के तहत सड़क परियोजनाओं का खाका तैयार करके केंद्र सरकार के पास भेजा है. इसके तहत केंद्र सरकार की ओर अनिसाबाद से दीदारगंज एलिवेटेड कारिडोर के लिए 2,000 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है. वहीं बक्सर-पटना फोरलेन सड़क को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के लिए भरौली से हैदरिया के बीच एक पुल बनाने के लिए 428 करोड़ रुपए निर्धारित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- 'तुम्हारे जैसे MP-MLA को जेब मे रखकर घूमते हैं...', RJD सांसद को थानेदार ने हड़काया

इसके अलावा मोकामा से मुंगेर के बीच फोरलेन सड़क के लिए 3,750 करोड़ रुपये मिलेंगे. साथ ही पटना-आरा-सासाराम के लिए 3,897 करोड़ रुपये आवंटित हुए हैं. रामनगर को कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल से जोड़ने के लिए 1,156 करोड़ की राशि तय की गई है. कन्हौली-शेरपुर के बीच रिंग रोड के हिस्से के लिए 535 करोड़ रुपये मिलेंगे. 3 राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ने वाली शाहपुर से बनाही स्टेशन, महुआंव व शिवपुर होते हुए जगदीशपुर तक जाने वाली सड़क नई फुल डेप्थ रेक्लेमेशन(एफडीआर) तकनीक से बनेगी. यह सड़क शाहपुर से होकर गुजरने वाली एनएच 84, आरा-बक्सर फोरलेन एनएच 922 तथा आरा-मोहनियां एनएच 30 को आपस मे जोड़ेगी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news