Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव की यात्रा का पूरा रोडमैप तैयार, देखिए किस दिन कहां RJD कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2411472

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव की यात्रा का पूरा रोडमैप तैयार, देखिए किस दिन कहां RJD कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

Tejashwi Yadav Yatra: तेजस्वी यादव की यात्रा को लेकर राजद जहां उत्साहित वहीं सत्तापक्ष हमलावर है. जेडीयू और बीजेपी का कहना है कि इस यात्रा का जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav Aabhar Yatra: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव एक बार फिर से बिहार भ्रमण पर निकलने वाले हैं. वह आगामी 10 सितंबर से पूरे प्रदेश में आभार यात्रा निकालने जा रहे हैं. इस यात्रा के जरिए वह पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करेंगे और केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार के जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जनमत तैयार करेंगे. यात्रा की शुरुआत 10 सितंबर से बिहार के समस्तीपुर जिले से होगी. पहले चरण की यात्रा 10 सितंबर से शुरू होगी और 17 सितंबर चक चलेगी. इन 8 दिनों में तेजस्वी यादव दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी और मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान वह हर जिले में 2 दिन बिताएंगे.

यह रहा यात्रा का पूरा शेड्यूल

  • 10 सितम्बर और 11 सितम्बर को समस्तीपुर
  • 12 सितंबर 13 सितंबर को दरभंगा
  • 14 सितंबर और 15 सितंबर मधुबनी
  • 16 और 17 सितंबर को मुजफ्फरपुर
  • 17 सितंबर की शाम को तेजस्वी यादव पटना लौट आएंगे.

ये भी पढ़ें- मुसलमानों में भी हैं कई जातियां? फिर जाति जनगणना केवल हिंदुओं की क्यों?

यात्रा को लेकर राजनीति शुरू

इस यात्रा को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. बीजेपी और जेडीयू दोनों ने ही यात्रा पर तंज कसा है. जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि बिहार के लिए तेजस्वी यादव को समय नहीं है. वह अक्सर विदेश यात्रा पर जाते रहते हैं. ऐसे में कभी-कभी जनता के बीच, अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच जाने का स्वांग राजनेताओं को रचना पड़ता है. जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव का कार्यकर्ताओं के साथ रिश्ता कमजोर पड़ता जा रहा है और RJD का जनाधार निरंतर गिर रहा है. RJD के कार्यकर्ता दूसरे दलों में जा रहे हैं, इसीलिए तेजस्वी को ऐसी यात्राओं का और इस तरह के अभियान चलाने की जरूरत पड़ रही है. जनता पर इसका कोई असर पड़ने वाला नहीं है.

ये भी पढ़ें- बिहार में कुल कितनी जातियां, आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा और सबसे छोटा कौन?

वहीं बीजेपी नेता और प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी की यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग जाति के जहर के लहर के कहर से बिहार को प्रभावित करते हैं. जातीय चश्मा पहनकर राजनीति को गंदा करते हैं. ऐसे लोग यात्रा करें या प्रवास करें कुछ होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि राजद के युवराज प्रदेश के पर्यटन पर निकलने वाले हैं. चुनाव प्रचार से इतर आज तक उनका एक भी दौरा हो नहीं पाया है, शायद वह अनुकूल मौसम की राह देख रहे हैं. बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने पूछा कि वह यात्रा पर कहां जाएंगे. वह किस काम के लिए यात्रा पर जाएंगे? कार्यकर्ताओं से घर पर मिलते नहीं है. उन्होंने कहा कि वह जिला में कार्यकर्ताओं से मिलने नहीं जा रहे हैं, बल्कि बाजार बनाने जा रहे हैं. 2025 के विधानसभा चुनाव के लिए अभी से टिकट बेचने की तैयारी के लिए जा रहे हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news