Parliament Budget Session 2024: प्रधानमंत्री का गला घोंटने का प्रयास हुआ... गांरटी पर संकेत देकर पीएम मोदी ने कांग्रेस को खूब सुनाया
Advertisement
trendingNow12347155

Parliament Budget Session 2024: प्रधानमंत्री का गला घोंटने का प्रयास हुआ... गांरटी पर संकेत देकर पीएम मोदी ने कांग्रेस को खूब सुनाया

PM Modi Speech: संसद के बजट सत्र के पहले दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीडिया के सामने आए तो विपक्ष को जमकर सुना भी दिया. पिछले सत्र में काफी शोर हुआ था. पीएम की स्पीच में टोंका-टोकी हुई थी. आज पीएम ने उस बात का जिक्र करते हुए विपक्ष को आईना दिखाने की भी कोशिश की.  

Parliament Budget Session 2024: प्रधानमंत्री का गला घोंटने का प्रयास हुआ... गांरटी पर संकेत देकर पीएम मोदी ने कांग्रेस को खूब सुनाया

PM Modi News: नई सरकार बनने के बाद विशेष सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में काफी शोर हुआ था. आज बजट सत्र के पहले दिन मीडिया के सामने आए पीएम ने उसका जिक्र करते हुए कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को जमकर सुनाया. पीएम ने बरसते हुए कहा कि वो पहला सत्र था, 140 करोड़ देशवासयों ने बहुमत के साथ जिस सरकार को सेवा करने का हुक्म किया, उसकी आवाज को कुचलने का अलोकतांत्रिक प्रयास हुआ. ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटने का... उनकी आवाज रोकने, उनकी आवाज को दबाने का प्रयास हुआ. पीएम ने तल्ख लहजे में कहा कि लोकतांत्रिक परंपराओं में इसका कोई स्थान नहीं हो सकता और (उन्हें) इसका कोई पश्चाताप नहीं है. 

पीएम ने कहा कि पिछले सत्र में विपक्षी दलों ने कोशिश की कि मैं संसद में बोल न सकूं, लोकतंत्र में ऐसी रणनीति का कोई स्थान नहीं है. उन्होंने कुछ दलों की ‘नकारात्मक राजनीति’ की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने संसद के समय का उपयोग अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए किया.

ये भी देखें-  भारत-रूस की पक्की दोस्ती पर अमेरिका को है शक? 'हुजूरे आला' बोलने से पहले 'सबूत' तो देख लीजिए

जनता ने फैसला दे दिया है...

पीएम ने कहा कि जनता ने फैसला दे दिया है, मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करूंगा कि वे अगले पांच साल तक देश के लिए साथ मिलकर लड़ें. 

उन्होंने कहा कि मैं देश के सभी दलों के सांसदों से आग्रहपूर्वक कहना चाहता हूं कि गत जनवरी से लेकर हम लोगों के पास जिनता सामर्थ्य था उस सामर्थ्य से जितनी लड़ाई लड़नी थी लड़ ली, जनता को जो बात बतानी थी बता दी. किसी ने राह दिखाने का प्रयास किया तो किसी ने गुमराह करने का प्रयास किया.

पढ़ें: 1966 में सरकार ने RSS के कार्यक्रमों में सरकारी कर्मचारियों के जाने पर क्यों लगाई थी रोक?

मोदी ने कहा कि अब वो दौर समाप्त हुआ, देश ने अपना निर्णय दे दिया है, अब चुने हुए सभी सांसदों का कर्तव्य है, सभी राजनीति दलों की विशेष जिम्मेदारी है कि आने वाले पांच वर्षों के लिए हमें देश के लिए लड़ना है, देश के लिए जूझना है और एक और नेक बनकर जूझना है. मैं सभी राजनीतिक दलों से भी कहूंगा कि आइए, हम 4-4.5 साल दल से ऊपर उठकर सिर्फ और सिर्फ देश को समर्पित होकर संसद के इस गरिमापूर्ण मंच का उपयोग करें.

पीएम ने आगे कहा कि जनवरी 2029, जब चुनाव का वर्ष होगा, तब आप जाइए मैदान में, सदन का उपयोग करना है, तो कर लीजिए, 6 महीने जो खेल खेलना है खेल लीजिए. लेकिन तब तक देश के युवा, किसान, महिला के सामर्थ्य के लिए, उनको सशक्त करने के लिए जनभागीदारी का एक आंदोलन खड़ा करके 2047 के संकल्प को पूरा करने के लिए हम पूरी ताकत लगाएं.

बजट और गारंटी की बात

संसद के मॉनसून सत्र से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि मंगलवार को संसद में पेश किया जाने वाला बजट सरकार के पांच साल के कार्य की दिशा तय करेगा. उन्होंने कहा, ‘कल हम जो बजट पेश करेंगे, वह अमृतकाल का महत्वपूर्ण बजट है. हमें पांच साल का जो अवसर मिला है, यह बजट ​हमारे उन पांच साल की दिशा तय करेगा. यह बजट 2047 के विकसित भारत के सपने को मजबूती देने वाला होगा. उस सपने को पूरा करने की एक मजबूत नींव वाला बजट लेकर हम कल देश के सामने आएंगे.’ 

उन्होंने कहा, ‘भारत के लोकतंत्र की गौरव यात्रा की एक अत्यंत गरिमापूर्ण घटना के रूप में देश इसे देख रहा है. यह बजट सत्र है. मैं देशवासियों को जो गारंटी देता रहा हूं, हमें उन गारंटियों को जमीन पर उतारना है और इस लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं.’ 

सावन पर दी शुभकामनाएं

इससे पहले पीएम ने कहा कि आज सावन का पहला सोमवार है. इस पवित्र दिवस पर एक महत्वपूर्ण सत्र का प्रारंभ हो रहा है. सावन के पहले सोमवार पर मैं देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज संसद का मॉनसून सत्र भी आरंभ हो रहा है. देश बहुत बारीकी से देख रहा है कि संसद का ये सत्र सकारात्मक हो, सृजनात्मक हो और देशवासियों के सपनों को सिद्ध करने के लिए एक मजबूत नींव रखने वाला हो. 

Trending news