केंद्र ने राज्यों से जम्मू कश्मीर के छात्रों व लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

देश के कुछ हिस्सों में इन्हें मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह परामर्श जारी किया है. 

केंद्र ने राज्यों से जम्मू कश्मीर के छात्रों व लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

नई दिल्ली: केंद्र ने शनिवार को राज्य सरकारों को उनके यहां रह रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. देश के कुछ हिस्सों में इन्हें मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह परामर्श जारी किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सर्वदलीय बैठक में नेताओं को पुलवामा हमले के बाद कथित रूप से निशाने पर आए कश्मीरी छात्रों और लोगों की सुरक्षा को लेकर हर संभव उपाय करने का आश्वासन दिए जाने के कुछ घंटों बाद यह परार्मश जारी किया गया. पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. 

गृह मंत्रालय ने जारी किया परामर्श
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसी खबरे हैं कि जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों और अन्य लोगों को धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा, ‘अतएव, गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा के लिए सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों को आज परामर्श जारी किया. ’

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पढ़ रहे कुछ कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाया है कि उनके मकान मालिक पुलवामा हमले के बाद अपने घरों पर हमले की आशंका में उनसे मकान खाली करने को कह रहे हैं और उन्हे परेशान किया जा रहा है.

(इनपुट - भाषा)