close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बैग में तेंदुए का शावक छिपाकर ले जा रहा था यात्री, ऐसे हुआ पर्दाफाश

बैग में गैर-कानूनी तरीके से शावक लेकर जाने के आरोप में युवक को फिलहाल तमिलनाडु वन विभाग को सौंपा गया है जो युवक से पूछताछ कर रहे हैं. 

VIDEO: बैग में तेंदुए का शावक छिपाकर ले जा रहा था यात्री, ऐसे हुआ पर्दाफाश
यात्री का सामान चेक करने के लिए स्कैनिंग मशीन में रखा. वहीं सामान रखते ही अधिकारियों को वहां से कुछ आवाजें आने लगीं. (फोटो साभारः ANI)

चैन्नईः चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने शनिवार सुबह एक ऐसे यात्री को हिरासत में लिया है जो थाईलैंड से अपने बैग में एक तेंदुआ शावक को छिपाकर लेकर जाने की कोशिश कर रहा था. तेंदुआ शावक मिलने पर अधिकारियों ने शावक को अरिगनर अन्ना चिड़ियाघर के अधिकारियों को सौंपा है जो शावक का इलाज कर रहे हैं और उसके स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं. बता दें यात्री के बैग में जो तेंदुआ शावक मिला है उसकी उम्र 1 माह बताई जा रही है. वहीं बैग में गैर-कानूनी तरीके से शावक लेकर जाने के आरोप में युवक को फिलहाल तमिलनाडु वन विभाग को सौंपा गया है जो युवक से पूछताछ कर रहे हैं. 

इंटरनेट पर धूम मचा रहा इस लड़की का VIDEO, लोग हुए इनके डांस के दीवाने

शनिवार की सुबह, एआईयू अधिकारियों ने देखा कि एक पुरुष यात्री आने-वाले क्षेत्र में संदिग्ध तरीके से घूम रहा है. उसके इस तरह से बैचेनी से घूमने पर अधिकारियों को उस पर शक हुआ और अधिकारियों ने उस पर कड़ी नजर रखना शुरू कर दिया. वहीं जब यात्री ने अपना चेक-इन सामान उठाया तो वह जल्दी-जल्दी भागने की कोशिश करता दिखा, जिसे देखकर पुलिस का उस पर शक और भी मजबूत हो गया और वह उसके पीछे गए और यात्री का सामान चेक करने के लिए स्कैनिंग मशीन में रखा. वहीं सामान रखते ही अधिकारियों को वहां से कुछ आवाजें आने लगीं.

VIDEO: सोशल मीडिया पर इस ऑटो ने मचा रखा है तहलका, आप भी देखकर कहेंगे 'SO CUTE'

यात्री के चेक्ड-इन सामान में से आवाजें आने पर यात्री को ग्रीन चैनल पार करने के बाद इंटरसेप्ट किया गया और आगे की पूछताछ के लिए एआईयू के कमरे में लाया गया. जहां यात्री के बैग से 1 माह का तेंदुआ शावक जब्त किया गया. वहीं युवक का बोर्डिंग पास और पासपोर्ट से भी जब्त कर लिया गया है. बता दें यात्री की पहचान काजा मोइदीन (45) के रूप में हुई है, जो कि एयरवेज की फ्लाइट से बैंकॉक चेन्नई पहुंचा था. बता दें चेन्नै के अन्ना इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर एक प्रतिबंधित जानवर की तस्करी का इनपुट मिलने के बाद इंटेलिजेंस ऑफिसरों ने शनिवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है.