Coronavirus Third Wave Peak: देश में कब खत्म होगी कोरोना की तीसरी लहर? सामने आ गया जवाब
Advertisement
trendingNow11071672

Coronavirus Third Wave Peak: देश में कब खत्म होगी कोरोना की तीसरी लहर? सामने आ गया जवाब

देश में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) कब खत्म होगी. यह सवाल इन दिनों हर इंसान पूछता हुआ नजर आ रहा है. अब वैज्ञानिकों ने इस सवाल का सही जवाब बता दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) अपना कहर बरपा रही है. मुंबई और दिल्ली में रोजाना सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. आखिर यह लहर (Coronavirus Third Wave Peak) कब जाकर थमेगी, इस पर अब बड़ा अपडेट्स सामने आया है.

  1. इस महीने के अंत में मुंबई-दिल्ली में पीक
  2. रोजाना आएंगे 8 लाख नए मामले
  3. मार्च तक खत्म हो जाएगी तीसरी लहर

इस महीने के अंत में मुंबई-दिल्ली में पीक

आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के प्रोफेसर मनींद्र अग्रवाल (Professor Manindra Agarwal) ने गणितीय मॉडल के आधार पर बताया है कि कोरोना अभी एक महीने और कहर बरपाएगा. जनवरी के आखिरी सप्ताह में कोरोना पीक पर पहुंच जाएगा. उसके बाद 15 फरवरी से नए केस की संख्या घटने लगेगी.

रोजाना आएंगे 8 लाख नए मामले

उन्होंने कहा कि मुंबई और दिल्ली में अगले हफ्ते से कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों की संख्या घटने लगेगी. जितनी तेजी से कोरोना की तीसरी लहर का पीक आया है, उसी रफ्तार से मामले घटने लगेंगे. दोनों शहरों में इस महीने के आखिर तक पीक रहेगा. इस दौरान देश में कोरोना के रोजाना 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आएंगे. उसके बाद कोरोना का कहर कम होना शुरू हो जाएगा. 

मार्च तक खत्म हो जाएगी तीसरी लहर

उन्होंने (Professor Manindra Agarwal) दावा किया कि मार्च तक कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) खत्म हो जाएगी. प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि संक्रमण जितनी तेजी से बढ़ेगा, उतनी तेजी से उतार भी आएगा. जिन शहरों में अभी केस कम हैं, वहां केस बढ़ सकते हैं लेकिन मुंबई में पीक आ चुका है. यही हाल दिल्ली का भी है. 

ये भी पढ़ें- वैक्सीनेशन के बगैर स्कूल में बच्चों की एंट्री हुई बैन, इस राज्य ने लिया फैसला

'मास्क को बनाए रखें जीवन का हिस्सा'

चुनाव और कोरोना के संबंध पर उन्होंने कहा कि कोरोना (Coronavirus) उन राज्यों और शहरों में तेजी से फैला है, जहां चुनावी भीड़ नहीं जुट रही है. हालंकि फिर भी कोरोना से बचाव में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अहमियत को कम नहीं आंका जा सकता. 

LIVE TV

Trending news