close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया- मिडिल क्लास के लिए AAP सरकार ने किए कौन-कौन से काम

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग कहते हैं कि उनकी सरकार ने केवल गरीब लोगों के लिए काम किया, लेकिन आप सरकार ने मध्यम वर्ग के लिए भी काम किया है. 

दिल्ली: मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया- मिडिल क्लास के लिए AAP सरकार ने किए कौन-कौन से काम
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने मध्यम वर्ग के लिए भी काम किया है. उनका यह बयान ऐसे वक्त आया है जब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि ऐसे मतदाताओं के बीच आम आदमी पार्टी का जनाधार घटा है . 

उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि उनकी सरकार ने केवल गरीब लोगों के लिए काम किया, लेकिन आप सरकार ने मध्यम वर्ग के लिए भी काम किया है. केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार के ‘मेहनती और ईमानदार’ काम का फायदा गरीबों के साथ ही मध्यम वर्ग को भी मिला है . 

केजरीवाल की यह टिप्पणी इसलिए महत्वपूर्ण है कि आम आदमी पार्टी (आप) को हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा से हार का सामना करना पड़ा. आप राष्ट्रीय राजधानी में एक भी सीट नहीं जीत पायी. मध्यम वर्ग के मतदाताओं के बीच जनाधार घटने की अटकलों के बीच पार्टी पांच लोकसभा सीटों पर तीसरे स्थान पर रही. 

AAP government has worked for the middle class as well: Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘कुछ लोग कहते हैं - आप सिर्फ गरीबों के लिए काम करती है, मध्य वर्ग के लिए उसने क्या किया? यह देखिए - निजी स्कूलों को शुल्क नहीं बढ़ाने दिया गया, जिसने बढ़ाया उसे लौटाने के लिए मजबूर किया गया. अब, दिल्ली में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होती है. देश में बिजली की सबसे कम दर है, गरीबों और मध्यम वर्ग के इलाकों में पाइपलाइन के जरिए पानी की आपूर्ति की जा रही है.’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मुझे खुशी है कि दिल्ली सरकार के ईमानदार काम से गरीब और मध्यम वर्ग, दोनों को फायदा हो रहा है.’