close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्र सरकार ने नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने आर्थिक अपराधियों -- नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया.

केंद्र सरकार ने नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने आर्थिक अपराधियों -- नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया तथा उन्होंने आश्चर्य से पूछा कि क्या यही प्रधानमंत्री की देशभक्ति है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार ने दोनों को देश से भगवाया. क्या यही मोदीजी की देशभक्ति है.’

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे कि माल्या और नीरव मोदी ने भारत में प्रत्यर्पित किये जाने से बचने के विषय पर चर्चा करने के लिए कई बार आपस में भेंट की.

Arvind Kejriwal says Modi govt allowed Nirav Modi, Vijay Mallya to flee country

एक ब्रिटिश अखबार ने शनिवार को खबर दी कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डॉलर के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड में 80 लाख पाउंड के अपार्टमेंट में रह रहा है और अब वह नया हीरा कारोबार कर रहा है. अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि 'नो कमेंट'. इस खबर के बाद सरकार का उस पर विशेष ध्यान गया है. 

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि ब्रिटेन के गृह मंत्री ने नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने के भारत के अनुरोध को कानूनी कार्रवाई के वास्ते हाल ही में अदालत को अग्रसारित किया है.