हरियाणा विधानसभा चुनाव: सुखबीर बादल से मिले जेपी नड्डा, गठबंधन पर हुई चर्चा

सूत्रों का यह भी कहना है कि बीजेपी अकाली दल को हरियाणा में मात्रा 2 सीटें देना चाहती है. 

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सुखबीर बादल से मिले जेपी नड्डा, गठबंधन पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Sukhbir Badal) ने शिरोमणी अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच राज्य में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई है. सूत्रों का यह भी कहना है कि बीजेपी अकाली दल को हरियाणा में मात्रा 2 सीटें देना चाहती है. 

दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा चुनाव(Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सोमवार को कुरुक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में शिरोमणि अकाली दल के नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी के दावेदारों की स्क्रीनिंग करने पहुंचे.

बलविन्दर सिंह भूंदड़ की अगुवाई में बनाई गई पांच सदस्यीय स्क्रीनिग कमेटी ने 35 विधानसभा से आए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग कर रहे थे. पार्टी नेताओं का कहना था कि इन उम्मीदवारों में योग्य उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाने पर फैसला पार्टी आला कमान लेगा. 

कमेटी इन दावेदारो की स्क्रीनिंग करके के रिपोर्ट पार्टी आला कमान को सौंपेगी. स्क्रीनिग कमेटी के चैयरमैन बलविन्दर सिंह भूंदड़ ने कहा कि अकाली दल से चुनाव लड़ने के लिए कई सीटो पर कई उम्मीदवार है जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा.

हालांकि विधानसभा चुनाव में पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या बीजेपी के साथ उसका गठबंधन होगा. इसका फैसला पार्टी नेताओं ने पार्टी प्रधान सुखबीर बादल पर छोड़ दिया है. अकाली दल के नेता प्रेमसिंह चंदूमाजरा ने कहा कि बीजेपी अकाली पुराने सहयोगी है. उनका मकसद केवल कांग्रेस को सत्ता में आने से रोकना है.