केंद्रीय मंत्री शेखावत का ऐलान, PAK विस्थापितों को 2022 तक दिए जाएंगे पक्के मकान

2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पाक विस्थापितों को भी पक्के मकान बना कर दिए जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री शेखावत का ऐलान, PAK विस्थापितों को 2022 तक दिए जाएंगे पक्के मकान
जोधपुर निवासी पाक विस्थापितों में खुशी का माहौल था.

जोधपुर: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) रविवार को राजस्थान में कहा कि 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पाक विस्थापितों को भी पक्के मकान बना कर दिए जाएंगे. उन्होंने भरोसा दिलाया कि अब पाक विस्थापितों को कोई समस्या नहीं होगी. लोकसभा एवं राज्यसभा में नागरिक संशोधन बिल को मंजूरी मिलने के बाद यहां पहुंचे शेखावत का लोगों ने भव्य स्वागत किया. जोधपुर निवासी पाक विस्थापितों में खुशी का माहौल था.

पाक हिंदू विस्थापित संस्था की ओर से यहां पर गणेश बिजानी, चमन लाल कुमावत, सुनील भाटी रघुवीर सिंह सोढ़ा, अजमल लोहिया राम तोलानी मेवाराम सोलंकी सहित अनेक लोगों ने 21 किलो की विशाल माला पहनाकर शेखावत के माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया.

नागरिकता संशोधन बिल संसद में पास होने और उसे राष्ट्रपति की स्वीकृति मिलने के बाद नागरिकता संशेधन अधिनियम बन गया है जिसके बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, ईसाई, सिख, फारसी, बौद्ध और जैन धर्म के लोग भारत की नागरिकता हासिल कर पाएंगे.

जोधपुर: केंद्रीय मंत्री शेखावत का जोरदार स्वागत, हिंदू विस्थापित परिवारों ने जताया आभार

शेखावत ने कहा, "पाकिस्तान के विस्थापित हमारे भाई अंधेरे से उजाले की ओर आ गए हैं. नागरिकता संशोधन बिल पास होने से अब हमारे ऐसे भाई बहनों की समस्याओं का समाधान हो सकेगा."

शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि अफसोस तो इस बात की है कि भाजपा सरकार पाकिस्तान विस्थापितों के लिए काम कर रही है, भारत को शक्तिशाली ताकतवर बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस विरोध कर रही है.

(इनपुट-आईएएनएस)