शीला दीक्षित ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात, बिजली-पानी का उठाया मुद्दा
Advertisement

शीला दीक्षित ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात, बिजली-पानी का उठाया मुद्दा

कांग्रेस ने बताया,‘शीला दीक्षित ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक के दौरान लोगों के समक्ष आ रही बिजली और पानी की समस्या का मुद्दा उठाया और बिजली बिल के फिक्स चार्ज में वृद्धि वापस लेने की मांग की.’

(फोटो साभार- @AamAadmiParty)

नई दिल्ली:  दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने शहर में लोगों के समक्ष आ रही बिजली और पानी की समस्या के मुद्दे पर बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की.  दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री की अगुवाई में दिल्ली कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां फ्लैगस्टॉफ रोड स्थित केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की.

दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारून युसूफ ने बैठक के बाद बताया,‘शीला दीक्षित ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक के दौरान लोगों के समक्ष आ रही बिजली और पानी की समस्या का मुद्दा उठाया और बिजली बिल के फिक्स चार्ज में वृद्धि वापस लेने की मांग की.’ उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि फिक्स चार्ज को पूर्व की कम दर पर लाया जाएगा.

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि बैठक के दौरान कांग्रेस नेताओं की शिकायतों का तथ्यों के साथ जवाब दिया गया, जिसके बाद उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं था.

बता दें कांग्रेस की दिल्ली ईकाई ने शनिवार को आरोप लगाया था कि आप सरकार किराए के मकानों में रह रहे लोगों को अलग बिजली मीटर लगाने के लिए बहला-फुसला रही है, जिसके बाद दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) ने बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) को लाभ पहुंचाने के लिए निर्धारित शुल्क बढ़ा दिए हैं.

शीला दीक्षित ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने‘बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए लाखों मीटर लगाने का नाटक शुरू किया है.’उन्होंने आरोप लगाया,‘बिजली के बिल पहले मामूली आते थे. निर्धारित शुल्क (फिक्स्ड चार्ज) के नाम पर सरकार ने करोड़ों रुपये एकत्र किए और उसे बिजली वितरण कंपनियों को दे दिए.’

Trending news