दिल्ली-NCR में बरसात से पारा गिरा, देश के कई शहरों में कल भारी बारिश की संभावना

देश के कई शहरों में 13 दिसंबर को भी भारी बारिश (rain) की संभावना. वहीं दिल्ली (delhi)-एनसीआर में गुरुवार को जमकर हुई बरसात के बाद तापमान में कमी आंकी गई है. 

दिल्ली-NCR में बरसात से पारा गिरा, देश के कई शहरों में कल भारी बारिश की संभावना
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: देश के कई शहरों में 13 दिसंबर को भी भारी बारिश (rain) की संभावना. वहीं दिल्ली (delhi)-एनसीआर में गुरुवार को जमकर हुई बरसात के बाद तापमान (temperature) में कमी आंकी गई है. 

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को जमकर बारिश हुई. शाम से शुरू हुई बारिश देर रात तक चलती रही. दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाको में बारिश के साथ ओले भी पड़े. 

भारी बारिश के बाद दिल्ली और नोएडा में तापमान काफी नीचे आ गया है. जिससे मौसम काफी सर्द हो गया है.बारिश की वजह से प्रदूषण का स्तर भी काफी नीचे आ गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी. आने वाले दिनों में दिन में भी ठिठुरन का अहसास होगा.

13 दिसंबर को कई शहरों में मध्‍यम से भारी बारिश की संभावना है. उत्तराखंड में मौसम बिगड़ सकता है. यहां ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी है.  हिमाचल के शिमला में भी बर्फबारी देखने को मिल सकती है . कुफरी नारकंडा में 12 दिसंबर को भी 2-3 इंच बरसात देखने को मिली थी.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 से 48 घंटों के दौरान दक्षिण तामिलाडु, दक्षिण केरल में बारिश हो सकती है. तेलंगाना के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश की भी संभावना है. पंजाब के अधिकांश हिस्‍सों में 13 दिसंबर हल्‍की से मध्‍यम से भारी बारिश हो सकती है. उत्तरी हरियाणा में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है .