उन्नाव रेपः मां-बेटी के CJI को लिखे पत्र पर कोर्ट ने रजिस्ट्री से पूछा- 'कितने दिनों में किया फॉरवर्ड'
Advertisement
trendingNow1557285

उन्नाव रेपः मां-बेटी के CJI को लिखे पत्र पर कोर्ट ने रजिस्ट्री से पूछा- 'कितने दिनों में किया फॉरवर्ड'

 चीफ जस्टिस ने रजिस्ट्री से पूछा कि 12 जुलाई को भेजी गई चिट्ठी उनके पास बढ़ाने में देर क्यों हुई? रजिस्ट्रार जनरल से पीड़ित परिवार की चिंताओं पर एक नोट भी पेश करने को कहा है.

सड़क हादसे के बाद मंगलवार को ये पत्र सामने आया था.

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस में पीड़ित परिवार की तरफ से दो सप्ताह पहले सुप्रीम कोर्ट को भेजे गए पत्र के बारे में चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से रिपोर्ट मांगी है कि रजिस्ट्री को यह लेटर मिलने के बाद इस लेटर को रजिस्ट्री ने कितने दिनों में आगे फॉरवर्ड किया. चीफ जस्टिस ने रजिस्ट्री से पूछा कि 12 जुलाई को भेजी गई चिट्ठी उनके पास बढ़ाने में देर क्यों हुई? रजिस्ट्रार जनरल से पीड़ित परिवार की चिंताओं पर एक नोट भी पेश करने को कहा है.

दरअसल, मंगलवार को उन्नाव रेप पीड़ित के एक्सीडेंट के बाद ये पत्र सामने आया था. आपको बता दें उन्नाव रेप की पीड़िता और उसकी मां ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सहित सात लोगों के पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने आरोपियों के गुर्गों के द्वारा धमकाने का आरोप लगाया था. 

12 जुलाई को लिखा पत्र
पत्र के जरिए पीड़िता की मां और पीड़िता ने एक बार फिर इंसाफ की गुहार लगाई है. ये पत्र 12 जुलाई को लिखा गया है, इस पत्र में पीड़िता और उसके परिजनों ने आरोपियों द्वारा सुलह न करने पर जेल भिजवाने की धमकी का जिक्र किया है.

fallback

न्याय के लिए 7 लोगों को भेजा था पत्र
12 जुलाई 2019 को लिखे गए इस पत्र को पीड़ित परिवार की तरफ से यह पत्र सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, प्रमुख सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, लखनऊ में सीबीआई के प्रमुख और पुलिस अधीक्षक (उन्नाव) को यह पत्र भेजा गया है.

आरोपियों के परिजनों ने घर आकर दी थी धमकी
उन्होंने पत्र में लिखा है कि 7 जुलाई 2019 को आरोपी शशि सिंह के पुत्र नवीन सिंह, विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर, कुन्नू मिश्रा और दो अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर आकर धमकी दी गई. पत्र में सुलह न करने की स्थिति में फर्जी मुकदमे में फंसाकर सभी को जेल भेजने की धमकी दी गई.

लाइव टीवी देखें

सुलह करने पर दिया जोर
पत्र में लिखा है कि आरोपियों के गुर्गों ने कहा कि हमने जज खरीदकर कुलदीप सिंह और शशि सिंह की जमानत मंजूर कर ली है और तुम सब को फर्जी मामले में जेल की सजा कराकर जेल में सड़ा देंगे. पत्र में 8 जुलाई का भी जिक्र किया गया है, जिसमें कहा गया है कि आरोपी शशि का पति भी घर आया और सुलह करने पर जोर दिया और ऐसा न करने पर उसने भी फर्जी मामले में फंसाकर जेल में डालने की धमकी दी. 

Trending news