Chennai: नशे में धुत शख्स ने फैलाई फ्लाइट में बम की अफवाह, कारण जान रह जाएंगे
Advertisement
trendingNow11322774

Chennai: नशे में धुत शख्स ने फैलाई फ्लाइट में बम की अफवाह, कारण जान रह जाएंगे

Chennai News: अधिकारियों के अनुसार बम की धमकी वाले फोन के कारण जिस विमान को सुबह सात बजकर 20 मिनट पर रवाना होना था, उसने जांच के बाद दिन में अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी.

Chennai: नशे में धुत शख्स ने फैलाई फ्लाइट में बम की अफवाह, कारण जान रह जाएंगे

Chennai News: नशे में धुत एक व्यक्ति ने अपने परिजनों को विदेश जाने से रोकने के लिए शनिवार को फोन कर निजी विमानन कंपनी इंडिगो के दुबई जा रहे विमान में बम होने की फर्जी सूचना दी. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हवाई अड्डे और पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, चेन्नई निवासी व्यक्ति अपने परिवार के दो सदस्यों को दुबई जाने से रोकना चाहता था, जिसके चलते उसने पुलिस नियंत्रण कक्ष में विमान में बम होने की धमकी वाला फोन कॉल किया.

फ्लाइट में बम की अफवाह से दहशत

अधिकारियों के मुताबिक, फोन कॉल आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने यह पता लगाने के लिए गहन जांच की कि क्या इंडिगो के विमान 6ई 65 में कोई विस्फोटक रखा गया है. उन्होंने बताया कि हालांकि विमान में ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली, जिससे अधिकारियों और अन्य लोगों ने राहत की सांस ली.

बम की धमकी वाली फोन कॉल

अधिकारियों के अनुसार बम की धमकी वाले फोन के कारण जिस विमान को सुबह सात बजकर 20 मिनट पर रवाना होना था, उसने जांच के बाद दिन में अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी. इंडिगो एअरलाइन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बम की धमकी मिलने के बाद जांच प्रक्रिया शुरू की गई थी और लगभग छह घंटे की देरी के बाद विमान ने चेन्नई से उड़ान भरी. एअरलाइन ने कहा, 'बम की धमकी के कारण, इंडिगो की उड़ान 6ई 65 को चेन्नई से दुबई के लिए उड़ान भरने में देरी हुई. नियमों के अनुसार, विमान को एक सुदूर खाड़ी में ले जाया गया और गहन जांच की गई. इसके बाद विमान ने चेन्नई से लगभग छह घंटे की देरी के बाद उड़ान भरी.'

ऐसे हुई आरोपी की पहचान

उन्होंने बताया कि जांच में फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई, जिसने अपने परिवार के दो सदस्यों को दुबई जाने से रोकने के लिए नशे में धुत होकर यह कदम उठाया था. अधिकारियों के मुताबिक उक्त व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है. उन्होंने बताया कि विमान से 180 यात्रियों को दुबई के लिए रवाना होना था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news