पीएम मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
Advertisement
trendingNow12289486

पीएम मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

पीएम मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
LIVE Blog
13 June 2024
23:29 PM

पीएम मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर जताया दुख, पीड़ितों को मुआवजा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर दुख जताया है. उन्होंने पीएम रिलीफ फंड से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह को गुरुवार को कुवैत भेजने का ऐलान किया है. वे वहां जाकर स्थिति का जायजा लेंगे और मृतकों के शवों को भारत लाने का इंतजाम करवाएंगे. 

22:37 PM

ओडिशा में बीजेपी सरकार बनते ही 4 बड़ी घोषणाएं

ओडिशा में बीजेपी सरकार बनते ही सीएम मोहन चरण माझी ने 4 बड़ी घोषणाएं की हैं. इसमें कहा गया है कि पुरी जगन्नाथ मंदिर के चार प्रवेश द्वार गुरुवार को सभी मंत्रियों की उपस्थिति में खोले जाएंगे. पुरी श्रीजगन्नाथ मंदिर के लिए 500 करोड़ रुपये के कॉर्पस फंड को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. नई नीति जिसके तहत किसानों को धान का एमएसपी 3100 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाएगा...सुभद्रा योजना के लिए 100 दिन बाद नीति तैयार की जाएगी, जिसके तहत प्रत्येक महिला को 50,000 रुपये के नकद वाउचर दिए जाएंगे...विभाग को निर्देश दिए गए हैं. 100 दिन बाद इसे लागू करें..

20:26 PM

जोशीमठ तहसील का नाम बदलकर ज्योतिर्मय हुआ

उत्तराखंड की जोशीमठ तहसील का नाम बदलकर ज्योतिर्मठ कर दिया गया है. सीएम पुष्कर धामी के दफ्तर ने बुधवार को यह घोषणा की. जोशीमठ का प्राचीन नाम ज्योतिर्मठ ही था. जो बाद में अपभ्रंश होकर जोशीमठ हो गया था. 

20:40 PM
अयोध्या में अब पुराने मंदिरों को नहीं तोड़ा जाएगा
 
अयोध्या अयोध्या में आवास विकास परिषद की नई योजनाओं के लिए अब पुराने मंदिरों को नहीं तोड़ा जाएगा. मंदिर स्थलों को भी योजना में समायोजित किया जाएगा. इतना ही नहीं आवास एवं विकास परिषद ने अयोध्या में 264.26 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फ्लाई ओवर का प्रस्ताव भी निरस्त कर दिया है. आवास एवं विकास परिषद अपनी वृंदावन योजना में 10 हजार की क्षमता का नया कनवेंशन सेंटर बनाएगा. साथ ही पांच फाइव स्टार होटल भी बनेंगे. इनकी लागत करीब दो हजार करोड़ रुपये होगी. आवास एवं विकास परिषद ने तीन सड़क पर अंडरपास बनाने की स्वीकृति प्रदान की है. इसी तरह अयोध्या में शाहनवाजपुर माझा, शाहनवाजपुर उपहार, कुढ़ा केशवपुर माझा और कुढ़ा केशवपुर उपहार गांव की कुल 176.5941 हेक्टेयर भूमि आवास विकास परिषद अपनी योजना के लिए अधिग्रहित करेगा.
17:59 PM

लाल किला अटैक के आतंकी की अर्जी राष्ट्रपति ने की खारिज

लाल किला हमला मामले में राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पाकिस्‍तानी आतंकवादी मोहम्‍मद आरिफ उर्फ अशफाक की दया याचिका खारिज कर दी है. 24 साल पुराने इस सनसनीखेज आतंकी हमले में पाकिस्‍तानी आतंकी की फांसी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट पहले ही अपनी मुहर लगा चुका है. इसके बाद आतंकी आरिफ ने राष्‍ट्रपति से जान बख्‍शने की गुहार लगाई थी. लेकिन, अब वहां से भी उसकी दया याचिका खारिज कर दी गई है. 

17:16 PM

ओडिशा में माझी सरकार का शपथ ग्रहण

ओडिशा में मोहन चरण माझी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा है. माझी ने जहां सीएम पद की शपथ ली. वहीं उनके साथ 2 डिप्टी सीएम समेत 19 मंत्री भी शपथ ले रहे हैं.

17:05 PM

सलमान खान के घर मामले में एक्टर के बयान दर्ज

एक्टर सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दबंग के बयान दर्ज किए हैं. पुलिस की एक टीम उनके घर पहुंची, जिसके बाद बयानों की रिकॉर्डिंग की गई.

16:53 PM

कुवैत में लगी आग में 40 भारतीयों की मौत

कुवैत में लगी भीषण आग में मरने वाले भारतीयों की संख्या 40 पहुंच गई है. यह आग कुवैत के लेबर कैंप में लगी, जिसमें बड़ी तादाद में भारतीय मजदूर रहते हैं. भारत सरकार ने इस अग्निकांड पर दुख जताया है. सरकार ने कहा कि पीड़ितों को मदद पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

15:00 PM

Kuwait Fire: कुवैत में भीषण आग, 4 भारतीय समेत 35 जिंदा जले; जयशंकर ने जताया शोक 

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सऊदी अरब के कुवैत शहर में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए, हरसंभव मदद की पेशकश की है. उन्होंने एक्स अकाउंट पर लिखा, 'आग की खबर से गहरा सदमा लगा. कथित तौर पर 40 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमारे राजदूत शिविर में गये हैं. हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित पक्षों को पूरी सहायता प्रदान करेगा.

14:19 PM

PM Modi in G7 Meet: G7 शिखर बैठक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के अपुलिया में 50वीं G7 शिखर बैठक में भाग लेने के लिए रवाना होंगे. यह 11वीं बार होगा कि भारत के पीएम G7 में शरीक होंगे और प्रधनमंत्री मोदी लगातार 5वीं बार भाग लेंगे. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, अफ्रीका और वैश्विक अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. विकास, पर्यावरण संरक्षण, वैश्विक शांति समेत दुनिया के सामने मौजूद चुनौतियों के समाधान में भारत अपनी भूमिका अदा करेगा. G7 अध्यक्षता के दौरान इटली ने कुछ विषयों को छूना है जिसमें रूस-यूक्रेन संघर्ष, पश्चिम एशिया का तनाव, खाद्य सुरक्षा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समेत कई मुद्दे शामिल हैं. G7 के हाशिए पर पीएम क़ई नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे.

14:00 PM

Giorgia Meloni Narendra Modi Meet: जॉर्जिया मेलोनी के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय मुलाकात

इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय मुलाकात होगी. दोनों नेता पिछली बार दिसम्बर 2023 में अबूधाबी जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में मिले थे. मॉर्च 2023 में भारत आई थीं. प्रधानमंत्री मेलोनी।

13:25 PM

Jaisalmer Firing: जैसलमेर से बड़ी खबर

जैसलमेर में स्पेशल पुलिस कमांडो के सिर में लगी गोली. ERT एक विशेष पुलिस बल का जवान हुआ गंभीर घायल. जोधपुर से जैसलमेर आते समय बस में सिर में लगी गोली. गोली लगने के कारणों का नहीं लगा पता. जोधपुर से जैसलमेर आ रही थी ERT पुलिस टीम. गंभीर हालात में जवान को लाया गया राजकीय जवाहिर अस्पताल. अस्पताल में जवान का चल रहा है उपचार. जैसलमेर से 3 किमी पहले हुआ बस मे हादसा. जैसलमेर पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर. मामले की कर रहे है जांच.

13:00 PM

Sambhal News: संभल में बवाल

संभल में पुलिस ने रोकी कांग्रेस की धन्यवाद यात्र. धन्यवाद यात्रा रोके जाने पर कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प. पुलिस ने कांग्रेस की धन्यवाद यात्रा को कराया वापस. प्रशासन की विना अनुमति के कांग्रेसी कार्यकर्ता निकाल रहे थे धन्यवाद यात्रा. काग्रेस जिला अध्यक्ष ने पुलिस पर लगाया सरकार के दबाव में कार्यवाही का आरोप. काग्रेस जिला अध्यक्ष ने दिया तर्क , प्रदेश में विना अनुमति के निकाली जा रही है. धन्यवाद यात्रा संभल सदर कोतवाली इलाके का मामला.

12:22 PM

Rajasthan News: आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन

राजस्थान के झालावाड़ जिले में आज बजरंग दल, वीएचपी और दुर्गावाहिनी ने मिनी सचिवालय में प्रदर्शन किया. बालाजी मंदिर से मिनी सचिवालय तक निकाली रैली. कलेक्ट्रेट गेट पर आतंकवाद का फूंका पुतला. जम्मू में हुई आतंकी घटना और अजमेर में लव जिहाद के नाम पर बालिकाओं के शोषण पर जताया आक्रोश.  जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा. आतंकियों जेहादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की.

11:59 AM

कठुआ में एक और आतंकी ढेर- सूत्र
कठुआ में अब तक 2 आतंकी मारे गए - सूत्र
कल रात आतंकियों ने किया था हमला
हमले में CRPF का एक जवान शहीद

11:01 AM

Latest Begusarai News: बेगूसराय न्यूज़

जी न्यूज़ की खबर का हुआ बड़ा असर. जी मीडिया खबर चलने के बाद बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा ने दिया जांच का आदेश. उन्होंने कहा है कि भीषण गर्मी से बचने के लिए सदर अस्पताल में पीने का पानी पंखा सहित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि जी मीडिया के द्वारा सदर अस्पताल कुव्यवस्था दिखाने के लिए जी मीडिया को मेरे तरफ से धन्यवाद देता हूं.

10:35 AM

Jammu Kashmir attacj Live: कश्मीर में आतंकी हमला

पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, मैगी, रोटी और हथियार; कश्मीर में तबाही मचाने वालों के पास क्या-क्या मिला?

10:10 AM

Ayodhya Terror Attack: राम मंदिर पर हमले का खतरा

सूत्रों के हवाले से अयोध्या में आतंकी खतरे की आशंका के मद्देनज़र और इससे निपटने के NSG के ब्लैक कैट कमांडो की तैनाती पर विस्तृत रूप से विचार विमर्श चल रहा है NSG की तैनाती को लेकर कमांडो की संख्या, स्थानीय प्रबंधन और अन्य ज़रूरी चीज़ो पर तैयारी की जा रही है सूत्रों के मुताबिक NSG को अयोध्या में आतंकवाद विरोधी और अपहरण रोधी अभियानों का विशिष्ट दायित्व सौंपा जाएगा, जिसका काम NSG बखूबी कर रही है

09:45 AM

Odisha CM Oath Live today: पीएम मोदी का रोड शो

ओडिशा में आज सीएम पद की शपथ लेंगे मोहन चरण माझी. 2 डिप्टी सीएम भी बनेंगे.शपथग्रहण से पहले भुवनेश्वर में पीएम का रोडशो...

09:10 AM

VIDISHA FIRE: विदिशा में आग

मध्य प्रदेश के विदिशा में भीषण आग लगी है. काला धुंआ कई किलोमीटर दूर से दिख रहा है. मौके पर दमकल की कई गाड़ियों को रवाना किया गया है.

09:06 AM

Kathua Encounter update: कठुआ एनकाउंटर अपडेट

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ CRPF जवान... एक आतंकी भी ढेर... डोडा में छतरकला में सेना-पुलिस के कैंप पर आतंकी हमले में 5 जवान घायल

09:01 AM

Kathua Encounter update: कठुआ के हीरानगर से हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी

 -3 मैगजीन जिसमें 30 राउंड हैं
-24 राउंड वाली 1 मैगज़ीन
-अलग-अलग पॉलिथीन में 75 राउंड
 -3 ज़िंदा हथगोले
 -1 लाख करेंसी (500 रुपये के 200 नोट)
 -खाने का सामान (पाक निर्मित चॉकलेट, सूखा चना और बासी चपाती)
-पाक निर्मित दवाएं और इंजेक्शन (दर्द निवारक) 
 1 सिरिंज 
 -A4 बैटरी के 2 पैक 
 टेप में लिपटा हुआ 1 हैंडसेट जिसमें एंटीना लगा हुआ है और इस हैंडसेट से 2 तार लटक रहे हैं

08:21 AM

Andhra Pradesh CM oath-taking ceremony LIVE Updates: नायडू का शपथ ग्रहण

टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू (TDP's Chandrababu Naidu) आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. पीएम मोदी भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा होंगे. देश भर में लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हुए थे, जिसमें NDA ने बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू तीसरी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. सुबह 11 बजे चंद्रबाबू नायडू शपथ लेंगे. आईटी पार्क मैदान केसरपल्ली में शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है.

08:00 AM

BJP MEETछ 

बीजेपी की स्पेशल टीम चुनाव में हार की वजहों की पड़ताल करेगी.. यूपी लोकसभा चुनाव में पार्टी की सीटे कम होने के कारणों की तलाश शुरू की गई है... हारी हुई लोकसभा सीटों से प्रत्याशियों ने लोकसभा प्रभारी संयोजकों और जिला प्रभारी, जिला अध्यक्षों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट कारणों समेत प्रदेश मुख्यालय को भेज दी है.. प्राथमिक रिपोर्ट में प्रत्याशियों की एंटी इनकंबेंसी से लेकर हारी सीटों पर भीतरघात और गड़बड़ी की आशंका जताई है..

07:52 AM

Hardoi accident: हरदोई में हादसा

Hardoi News: मल्लावां-उन्नाव मार्ग पर बालू भरा ट्रक एक झोपड़ी पर पलट गया. हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दंपती, उनकी चार बेटियां, दामाद और नातिन शामिल हैं. पुलिस ने ट्रक चालक और हेल्पर को हिरासत में ले लिया है. सीएम योगी ने हादसे पर शोक जताया है.

07:20 AM

जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों में तीसरा आतंकी हमला, कठुआ के बाद डोडा में आर्मी पोस्ट पर अटैक

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी के बाद आतंकियों ने एक बार फिर दो जगहों पर आतंकी हमला किया है. 48 घंटे के भीतर तीन आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया गया है. आतंकियों ने मंगलवार को जम्मू संभाग के कठुआ जिले में फायरिंग की, जिसके जवाब सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. इसके साथ ही आतंकवादियों ने डोडा जिले के छतरकला इलाके में सेना के कैंप पर हमला किया. कठुआ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा हुआ है. एडीजीपी जम्मू ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है और ऑपरेशन जारी है. इससे पहले आतंकियों ने रविवार को आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोड़ी मंदिर से कटरा ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे.

07:10 AM

कठुआ हमले पर इस वक्त की बड़ी खबर

कठुआ हमले में 5 से 6 जवान ज़ख्मी

07:05 AM

Jammu Kashmir Security

रियासी हमले के बाद जम्मू में सुरक्षा सख्त...आज से कश्मीरी पंडित समुदाय की खीर भवानी यात्रा होगी रवाना... जम्मू शहर के नगरोटा क्षेत्र से रवाना होंगे श्रद्धालु 

07:02 AM

आतंकी हमलों पर कपिल सिब्बल का बयान

कपिल सिब्बल: '370 हटाने का नतीजा क्या हुआ... कश्मीर पर बार-बार झूठ बोल रही है सरकार.'

07:00 AM

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में हमला

Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने की फायरिंग, एक दहशतगर्द ढेर; सुरक्षाबलों ने घेरा इलाका 
जम्मू-कश्मीर के में एक बार फिर आतंकियों ने कायराना हिमाकत की है. दहशतगर्दों ने जम्मू संभाग के जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के सोहल इलाके में गोली चलाई है. फायरिंग की सूचना पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. वहीं एक आम नागरिक के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है. तीर्थ यात्रियों पर हमले की बजरंग दल ने की निंदा. आज पूरे देश में करेगा विरोध प्रदर्शन. 

Trending news