पश्चिम बंगाल में बदमाशों ने टीएमसी के 2 नेताओं को गोली मारी, एक की मौत; बढ़ा तनाव
Advertisement
trendingNow12333612

पश्चिम बंगाल में बदमाशों ने टीएमसी के 2 नेताओं को गोली मारी, एक की मौत; बढ़ा तनाव

By Election Result LIVE: आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के नतीजे आने लगे हैं. हिमाचल में कांग्रेस-बीजेपी में मुकाबला टाई होता दिख रहा है. वहां सीएम सुक्खू की पत्नी जीती हैं तो दूसरी सीट में बीजेपी आगे है. जालंधर में AAP की जीत हुई है. तो उत्तराखंड की दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे है. पश्चिम बंगाल की चारों सीटों पर टीएमसी तगड़े मार्जिन से आगे है. आपको बताते चलें कि यह लोकसभा चुनाव के बाद देश में पहला चुनाव है जहां NDA के सामने एक बार फिर इंडिया गठबंधन टक्कर में है. इंडिया गठबंधन 13 में से 12 सीटों पर आगे है. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ.....

पश्चिम बंगाल में बदमाशों ने टीएमसी के 2 नेताओं को गोली मारी, एक की मौत; बढ़ा तनाव
LIVE Blog

Assembly bypolls Election Results 2024 LIVE: उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, बिहार, बंगाल, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश की  13 विधानसभा सीटों के लिए 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी. इन 13 सीटों के चुनावी नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. वोटों की गिनती जारी है. पश्चिम बंगाल की रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब की जालंधर पश्चिम, हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, बिहार की ​​रूपौली, तमिलनाडु की विक्रवंडी और मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में 10 जुलाई को मतदान हुआ था. यह उपचुनाव मौजूदा विधानसभा सीटें विधायकों के निधन या इस्तीफे के कारण खाली होने कारण कराए गए हैं. उपचुनाव के नतीजों का ऐलान होने से पहले मतगणना के पल पल के अपडेट्स के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें.......

13 July 2024
22:20 PM

पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में दो टीएमसी नेताओं को गोली मारी

बंगाल उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर ब्लॉक के श्रीकृष्णपुर इलाके में TMC के दो नेताओं को गोली मार दी गई है. घटना में एक की मौत हो गई और एक घायल है. दोनो स्थानीय नेता हैं. आरोप है कि अचानक नौ से दस बदमाशों का गिरोह आया और उन पर नजदीक से गोलियां चला दीं. बापी रॉय और मोहम्मद सज्जाद को गोली मार दी गई. जब दोनों को इस्लामपुर महाकुमा अस्पताल लाया गया तो ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने बापी रॉय को मृत घोषित कर दिया. वहीं गंभीर रूप से घायल मोहम्मद सज्जाद को भर्ती कराया गया. घटना की खबर पाकर उत्तर दिनाजपुर जिला तृणमूल अध्यक्ष कनायला लागरवाल, तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष जाकिर हुसैन और अन्य नेता पहुंचे.

17:40 PM

'जनता ने अपना आशीर्वाद इंडी गठबंधन को दिया'

असेंबली उपचुनावों में जीत के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, 'सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में देश की जनता ने अपना समर्थन INDIA गठबंधन को दिया है. देवभू​मि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है. कांग्रेस और INDIA के सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई. देश की जनता यह समझ चुकी है कि 100 साल पीछे और 100 साल आगे भटकाने वाली राजनीति से देश का भला नहीं होने वाला है. जनता को सकारात्मक राजनीति चाहिए जो वर्तमान को बेहतर करे और भविष्य के उज्ज्वल होने का स्पष्ट खाका तैयार करे. हम युवा भारत की जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति संकल्पबद्ध हैं.'

16:50 PM

इद्दत मामले में इमरान खान और बुशरा बीबी को राहत

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को इद्दत मामले में कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. आज हुई सुनवाई में एडिशन सेशन जज अफजल मजोका ने दोनों के खिलाफ लगे आरोपों को रद्द कर दिया. इसके साथ ही उन्हें रिहा करने का आदेश भी दिया गया. इस सुनवाई के बाद बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर फरीद मनेका पर कोर्ट के बाहर हाथापाई भी की गई.

16:01 PM

रुपौली बिहार के उपचुनाव में निर्दलीय की जीत

बिहार की रुपौली असेंबली सीट के उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने 67,779 वोट हासिल कर इलेक्शन जीत लिया. जबकि जेडीयू के कलाधर मंडल 59,586 वोट के साथ दूसरे नंबर पर रहे. उन्हें 8 हजार 211 वोट से हार झेलनी पड़ी.

14:31 PM

By election result live: उपचुनाव के नतीजे

हिमाचल प्रदेश की नालागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार के.एल. ठाकुर को 8,990 मतों से हरा दिया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) की हिमाचल प्रदेश इकाई के पांच बार अध्यक्ष रहे बावा को 34,608 वोट मिले वहीं हिमाचल प्रदेश की दूसरी सीट पर हुए उपचुनाव: भाजपा के आशीष शर्मा ने हमीरपुर विधानसभा सीट पर 1,571 मतों के अंतर से जीत हासिल की. 

हिमाचल प्रदेश की देहरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शनिवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी और कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह को 9,399 मतों के अंतर से शिकस्त दी. राज्य में विधानसभा की तीन सीट पर उपचुनाव हुए थे. देहरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में ठाकुर को 32,737 मत मिले, जबकि सिंह को 23,338 मत मिले. वहीं, इस सीट पर तीनों निर्दलीय उम्मीदवारों में से कोई भी 200 वोट हासिल नहीं कर पाए.

देहरा निर्वाचन क्षेत्र 2012 में किए गए परिसीमन के बाद बना था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रवि इंदर सिंह 2012 में इस सीट से चुने गए थे. होशियार सिंह ने 2017 और 2022 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर देहरा सीट से जीत हासिल की थी.

हिमाचल प्रदेश के नालागढ़, हमीरपुर और देहरा विधानसभा सीट पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई. तीनों सीट पर 10 जुलाई को वोट डाले गए थे.

पश्चिम बंगाल की रायगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा प्रत्याशी को 50,000 से अधिक मतों से शिकस्त दी. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से यह जानकारी मिली. उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज निर्वाचन क्षेत्र में कल्याणी ने भाजपा उम्मीदवार मानस कुमार घोष को 50,077 मतों के अंतर से हराया. कल्याणी को 86,479 मत मिले, जबकि घोष को 36,402 वोट प्राप्त हुए.

उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की शनिवार को जारी मतगणना के बाद दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे रही. खासकर काजी निजामुद्दीन ने भाजपा के करतार सिंह भड़ाना पर 87,365 मतों की निर्णायक बढ़त बनाए हुए थे.

14:08 PM

Assembly By Election Result LIVE: 13 में से 7 नतीजे घोषित

उपचुनावों में कांग्रेस अबतक - 2 , टीएमसी - 3 वहीं AAP और बीजेपी दोनों 1-1 सीट जीत  चुकी है.

14:00 PM

By election results: 7 सीटों पर नतीजे घोषित

विधानसभा उपचुनाव में अबतक चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक 13 में से 7 सीटों के नतीजे आ गए हैं. 

13:30 PM

By Election Result LIVE: उत्तराखंड की मंगलौर, बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार आगे

उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की शनिवार को जारी मतगणना के अबतक के रुझानों में कांग्रेस के उम्मीदवार दोनों सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. मंगलौर में छठे दौर की मतगणना में, कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन ने भाजपा के करतार सिंह भड़ाना पर 87,365 मतों की निर्णायक बढ़त बना ली है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उबेद-उर-रहमान शुरुआती दौर की मतगणना में दूसरे स्थान पर थे, लेकिन अब तीसरे स्थान पर हैं। यह सीट बसपा के पास थी लेकिन रहमान के पिता और मौजूदा विधायक सरवत करीम अंसारी का अक्टूबर 2023 में निधन हो जाने के कारण यह सीट रिक्त हो गई। बद्रीनाथ विधानसभा सीट से कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला सातवें दौर की मतगणना में, भाजपा के राजेंद्र भंडारी से 1,935 मतों से आगे हैं। बुधवार को हुए उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई।

13:01 PM

Himachal Pradesh By election results : कांग्रेस ने जीती देहरा सीट

वहीं हिमाचल प्रदेश की देहरा सीट पर कांग्रेस कैंडिडेट कमलेश ठाकुर  ने जीत दर्ज की है. Hamirpur Vidhansabha Up Chunav Result: हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव हुए. जिसमें आज यानी 13 जुलाई को मतगणना हुई. वहीं, अब नतीजे साफ हो गए हैं. हमीरपुर सीट पर भाजपा के आशीष शर्मा, कांग्रेस के डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा से आगे हैं. 

 

12:30 PM

Bye Election results Hamirpur Assembly 

हमीरपुर में बीजेपी आगे

 

12:20 PM

Madhya Pradesh Byelections reslut: अमरवाड़ा में कांग्रेस आगे

अमरवाड़ा उप चुनाव अपडेट 11 राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस केंडिडेट 6765 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं बीजेपी कैंडिडेट लगातार पिछड़ रहे हैं. कांग्रेस केंडिडेट की लीड 6 हजार 765 की हुई है.

12:10 PM

KUMBH NEWS: कुंभ की हाईटेक तैयारी 

* महाकुंभ मेला-2025 में सेवाएं देने वाले सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति का रियलटाइम एसेसमेंट करने की दिशा में योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम
* आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड सिस्टम का खासतौर पर महाकुंभ के लिए होगा विकास, यूपीडेस्को ने शुरू की तैयारी
* फेशियल रिकग्नीशन समेत विभिन्न सुविधाओं से युक्त होगा मोबाइल ऐप, इसी ऐप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे कर्मचारी
* 8 महीने के प्रोजेक्ट पीरियड के लिए शॉर्ट टर्म नोटिस किया गया जारी, यूपीडेस्को में पहले से इंपैनल्ड कंपनियों को मिलेगा मौका–1207ZN_PRG_KUMBH_R–
1207ZN_PRG_KUMBH_R--प्रयागराज संगम तट पर लगने वाले महाकुंभ 2025 की तैयारियां तेज,महाकुंभ में इस बार धर्म अध्यात्म के साथ आधुनिक तकनीक का दिखेगा समावेश।प्रयागराज के संगम तट पर लगने वाले महाकुंभ 2025 की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बार के महाकुंभ को खास बनाने के लिए योगी सरकार ने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटने का निर्देश दिया है। महाकुंभ से पहले संगम क्षेत्र का स्वरूप बदला हुआ दिखाई देगा।

11:59 AM

J&K Newsd: जम्मू में खत्म होगा आतंकवाद 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नई रणनीति का भनक सुरक्षालेबलों को लग गई है बहुत जल्द होगा जंगलों में छुपे आतंकियों पर घतक प्रहार, ८० से 100 विदेशी आतंकी है सक्रिय।पिछले कुछ महीनों से दिख रही आतंकी घात्वध्यों से साफ़ दिख रहा है कि आतंकी अपनी रणनीति जम्मू कश्मीर में बदल चुके हैं। मैदानी इलाक़ों से वह ऊँचे घने जंगलों में अपनी बेस बना चुके हैं. वही अब वह कश्मीर से अपना फोकस शिफ्ट कर वो जम्मू और चिनाब वैली के ऊपरी इलाक़ों में कर चुके है.

11:50 AM

west bengal bye polls results: टीएमसी ने जीती रायगंज सीट

-रायगंज की तृणमूल प्रत्याशी कृष्ण कल्याणी 50 हज़ार वोटों से जीते

11:44 AM

West Bengal By Election results live: बंगाल में 'दीदी' का दबदबा

TMC के उम्मीदवार चारों सीट पर आगे चल रहे हैं.

11:22 AM

Punjab, Jalandhar West By-Election Result 2024 LIVE: जालंधर में आप आगे

आप के मोहिंदर भगत शुरुआत से ही भारी बढ़त बनाए हुए हैं. 

11:05 AM

Byelection Results 2024 LIVE: विधानसभा उपचुनाव नतीजे

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की वोटों की गिनती को लेकर बड़ी खबर आ रही है.. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है... हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है... सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर... देहरा सीट से आगे चल रही हैं... हमीरपुर और नालागढ़ सीट से भी कांग्रेस आगे है... उत्तराखंड की बात करें तो यहां की 2 सीट मंगलौर,बदरीनाथ से भी कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं...बिहार की रुपौली सीट से JDU आगे चल रही है.. इस सीट से RJD की बीमा भारती पीछे चल रही हैं... मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट से BJP आगे चल रही है... जबकि पंजाब की जालंधर वेस्ट सीट से AAP आगे चल रही है... बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार दिख रहा है... रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला... इन चारों सीट पर TMC आगे चल रही है... 
 

11:00 AM

J&K News: जम्मू-कश्मीर में एलजी के अधिकार बढ़े

गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल की शक्तियों को बढ़ाते हुए... जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 की धारा 55 के तहत संशोधित नियमों को अधिसूचित किया है... इस संशोधन के मुताबिक पुलिस, लोक व्यवस्था, अखिल भारतीय सेवा और ACB के संबध में कोई भी प्रस्ताव तब तक स्वीकार या अस्वीकार नहीं किया जाएगा.. जब तक उसे मुख्य सचिव के जरिए उपराज्यपाल के सामने नहीं रखा जाता है... इस संशोधन का मतलब ये है कि जम्मू-कश्मीर के LG के अधिकार... दिल्ली के LG जैसे होंगे... यान

10:46 AM

मदरसों में हिंदू, अन्य गैर मुस्लिम बच्चों को रखना उनके संवैधानिक अधिकार का हनन : प्रियंक कानूनगो 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने मदरसों में गैर-मुस्लिम बच्चों को रखने की घटना को उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया है। उन्होंने कहा है कि मदरसों में इस तरह की घटनाएं समाज में धार्मिक वैमनस्य पैदा कर सकती हैं। प्रियंक कानूनगो ने शनिवार को एक न्यूज की कटिंग को अपने एक्स पर पोस्ट किया है। जिस में लिखा है कि साल 2008 में चंडीगढ़ से एक बच्चा लापता हो गया था। बाद में ये बच्चा मुजफ्फरनगर के चरथावल कस्बे के एक मदरसे में मिला था। उसके पिता ने अपने बेटे के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में इस बच्चे का सहारनपुर कनेक्शन सामने आया। इसके साथ प्रियंक कानूनगो ने कैप्शन में लिखा कि मदरसा, इस्लामिक मजहबी शिक्षा सिखाने का केंद्र होता है और शिक्षा अधिकार कानून के दायरे के बाहर होता है। ऐसे में मदरसों में हिंदू व अन्य गैर मुस्लिम बच्चों को रखना न केवल उनके संवैधानिक मूल अधिकार का हनन है बल्कि समाज में धार्मिक वैमनस्य फैलने का कारण भी बन सकता है

इनपुट:।ANS

10:27 AM

UP Madarsa School: UP Breaking News: प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर

यूपी में बगैर मान्यता के चल रहे स्कूलों की हाईकोर्ट ने जानकारी मांगी है. HC ने प्रदेशभर के गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची के साथ अबतक हुई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने शिक्षा विभाग के आधिकारियों को नोटिस जारी किया है. अगली सुनवाई तक प्रदेश के सभी गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के साथ ही उन पर हुई कार्रवाई की भी पूरी जानकारी मांगी है. 24 जुलाई को इस जनहित याचिका पर अगली सुनवाई होगी. जनहित याचिका में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किए जाने का आरोप लगाया गया है, हाईकोर्ट से गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कार्रवाई की मांग की गई थी.

10:15 AM

Himachal Pradesh By Election results 2024: हिमाचल प्रदेश उपचुनाव परिणाम

देवभूमि हिमाचल प्रदेश की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. CM सुक्खू की पत्नी समेत कांग्रेस के उम्मीदवार राज्य की तीनों विधानसभा सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. पांचवें चरण की मतगणना के बाद CM की पत्नी कमलेश ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और BJP कैंडिडेट होशियार सिंह से 700 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं हमीरपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के पुष्पिंदर वर्मा दूसरे चरण की मतगणना के बाद BJP के आशीष शर्मा से 1725 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं नालागढ़ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप सिंह बाबा पहले चरण की मतगणना में BJP कैंडिडेट केएल ठाकुर से 500 से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं.

10:11 AM

Badrinath By election result live: उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव नतीजा  

बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव की मतगणना कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है. दूसरे चरण के मतगणना परिणाम

1. राजेंद्र भंडारी- बीजेपी - 1724

2. लखपत बुटोला- कांग्रेस- 2194

3. हिम्मत सिंह-सै.स.पार्टी- 40

4. नवल खाली-निर्दलीय.- 133 5

5.नोटा - 54

कुल वोट -4145 ➡️ दूसरे चरण के बाद लखपत बुटोला 665 मतों से आगे चल रहे हैं.

09:46 AM

SAMBHAL NEWS: संभल में मैडम नहीं 'दीदी', सरकारी स्कूलों के लिए नया फरमान

संभल जिले के डीएम राजेंद्र पेंसिया ने परिषदीय स्कूलों के लिए नया फरमान जारी किया है. अब सरकारी परिषदीय स्कूलों के छात्र शिक्षिका को ''मैडम '' नहीं दीदी , बहनजी और शिक्षक को बोलेंगे गुरुजी ।छात्र शिक्षक के अभिवादन में बोलेंगे नमस्ते और जय हिंद ।स्कूल में जींस और टी शर्ट पहनकर नहीं आएंगे गुरुजी , टीचर की कुर्सी पर नहीं बैठेगा कोई अधिकारीडीएम के आदेश पर BSA अलका शर्मा ने सभी परिषदीय स्कूलों को आदेश किया जारी. बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयो में अब महिला शिक्षकों को "मैडम" की जगह "दीदी या बहन जी" कहकर बुलाया जाएगा. वहीं पुरुष शिक्षकों के लिए "गुरुजी" शब्द का इस्तेमाल होगा. इसके अलावा परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे शिक्षकों को "नमस्ते" या "जय हिंद" कहेंगे. डीएम के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने नई पहल को शुरू करते हुए परिषदीय विद्यालयों को आदेश जारी कर दिया है.

09:30 AM

By Election Result LIVE: विधानसभा चुनाव अपडेट

रुपौली उपचुनाव परिणाम: रुपौली में बीमा भारती को शुरुआती दौर में झटका लगा है. बिहार की रुपौली विधानसभा उपचुनाव पहले राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. दूसरे राउंड की गिनती चल रही है. JDU प्रत्याशी कलाधर मंडल को 6259 वोट, RJD की बीमा भारती को 2059 वहीं निर्दलीय शंकर सिंह को 4161 वोट मिले हैं.

09:15 AM

NEET PAPER LEAK CASE: नीट पेपर लीक का किंगपिन संजीव मुखिया कहां है? 

07:15 AM

NEER PAPER LEAK: नीट पेपर लीक मामला

नीट पेपर लीक मामले में संजीव मुखिया की तलाश में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने ताबड़तोड़ रेड डाली है. इस मामले में कई लोगों से पूछताछ हुई है.

06:45 AM

Maharashtra Vidhan Parishad chunav results 2024: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बड़ा उलटफेर

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बड़ा उलटफेर.. क्रॉस वोटिंग से NDA के सभी 9 उम्मीदवारों को मिली जीत... महाविकास अघाड़ी के दो उम्मीदवार को मिली कामयाबी...

06:37 AM

Dehradun Police radioactive blackbox radiographic camera: देहरादून में 'रेडियोधर्मी' ब्लैक बॉक्स का आतंक

देहरादून पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद प्रदेश में 'रेडियोधर्मी' आतंक का थतरा फैल गया. यहां एक फ्लैट से 'ब्लैक बॉक्स' जब्त कर लिया. देहरादून पुलिस ने शुक्रवार को अवैध रूप से रेडियोधर्मी सामग्री और एक रेडियोग्राफिक कैमरा रखने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए संदिग्ध मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले हैं. ऑपरेशन के दौरान, संदिग्धों के कब्जे में रेडियोधर्मी सामग्री और रेडियोग्राफिक कैमरा मिला. छापेमारी के दौरान, संदिग्धों ने पुलिस को ये चेतावनी दी कि रेडियोधर्मी रसायनों की उपस्थिति के कारण उस विशेष बॉक्स खोलना खतरनाक हो सकता है. आगे की पूछताछ से पता चला कि सामग्री उच्च मूल्य के सौदे के लिए थी. खुफिया एजेंसियों और SDRF की प्रारंभिक जांच में रेडियोधर्मी पदार्थों की मौजूदगी की पुष्टि हुई है. BHABHA परमाणु अनुसंधान केंद्र से भी परामर्श लिया गया है. इस मामले की जांच जारी है.

Trending news