नीट परीक्षा के गोधरा से जुड़े तार, 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा, 5 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12290824

नीट परीक्षा के गोधरा से जुड़े तार, 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा, 5 गिरफ्तार

Breaking News Live Updates 13 June: पीएम मोदी (PM Modi) इटली में 50वें G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने रवाना होंगे. यह लगातार तीसरे कार्यकाल में पीएम की पहली विदेश यात्रा होगी. पीएम मोदी के इस दौरे की हर खबर को बताएंगे. देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

नीट परीक्षा के गोधरा से जुड़े तार, 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा, 5 गिरफ्तार
LIVE Blog

News Brief today: बीजेपी (BJP) के लिए इस वक्त अजीत पवार (Ajit Pawar) सबसे बड़ी मुसीबत बन कर सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में विधान परिषद के चुनाव होने वाले हैं जबकि चंद महीनों में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly elections 2024) होने हैं. ऐसे में अजीत पवार (Ajit Pawar) और उनकी पार्टी NCP की अंदरूनी कलह BJP और शिवसेना (Shiv Sena) की परेशानी का सबब बन गई. शपथ ग्रहण के साथ-साथ NDA में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा. NCP द्वारा कैबिनेट मंत्री पद की मांग का मामला अभी थमा भी नहीं था कि सात लोकसभा सीट जीतकर आने वाली शिवसेना में भी कैबिनेट पद को लेकर लगातार नाराजगी दिख रही है. सांसद श्रीरंग ने चिराग पासवान को पांच लोकसभा सीट पर ही कैबिनेट मंत्रालय देने पर खुली नाराजगी जताई है. गैंगस्टर अबू सलेम ने मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके उसे तलोजा जेल से दूसरी जेल शिफ्ट करने पर जान को खतरा बताया है. उसकी अर्जी पर आज सुनवाई होगी. 

13 June 2024
22:35 PM

विधानसभा उप चुनावों के लिए बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

22:03 PM

नीट परीक्षा के गोधरा से जुड़े तार, 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा, 5 गिरफ्तार

- मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET में गड़बड़ी वाले मामले में लगातार खुलासे हो रहे हैं. अब इसके तार गोधरा से जुड़े होने की बात सामने आई है. इसी कड़ी में 2.30 करोड़ के लेनदेन का खुलासा भी हुआ है. मामले में 5 गिरफ्तार हो गए हैं. मामले की जांच जारी है. 

19:21 PM

24 जून से 3 जुलाई तक संसद का विशेष सत्र, 26 को लोकसभा स्पीकर का चुनाव

मोदी का तीसरा कार्यकाल शुरू हो चुका है. इसी बीच यह खबर सामने आई है कि 24 जून से 3 जुलाई तक संसद का विशेष सत्र चल सकता है. 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होने की भी चर्चा है. 

17:03 PM

पीके मिश्रा प्रधान सचिव और अजीत डोभाल बने एनएसए

नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बार फिर से पीके मिश्रा को प्रधान सचिव और अजीत डोभाल को एनएसए बनाया है. 

16:45 PM

येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट

बेंगलुरु की अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया . इससे पहले कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के खिलाफ ‘यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण’ (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामले की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस जारी किया है और अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

16:10 PM

नागपुर कारखाने में हुए विस्फोट में 5 की मौत, 10 घायल

- महाराष्ट्र के नागपुर में चामुंडा बारूद कंपनी में ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने बताया कि यह घटना यहां से लगभग 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुई. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट अपराह्न लगभग एक बजे उस समय हुआ जब श्रमिक विस्फोटक सामग्री पैक कर रहे थे.

15:40 PM

पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर पर की हाई लेवल मीटिंग, ताजा हालात की जानकारी ली

- जम्मू कश्मीर आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने अधिकारियों के साथ दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख शामिल हुए. पीएम ने जम्मू- कश्मीर के सुरक्षा हालात का बारीकी से रिव्यू कर सुरक्षा एजेंसियों को उसे जड़ से समूल खत्म करने का निर्देश दिया. 

15:30 PM

पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर पर की हाई लेवल मीटिंग, ताजा हालात की जानकारी ली

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच पीएम मोदी ने हालात पर जानकारी लेने के लिए हाई लेवल की मीटिंग की है. इस दौरान पीएम ने एलजी से भी बात की है. 

15:05 PM

मुश्किल में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा, धोखधड़ी मामले में कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

- मुंबई की सेशंस कोर्ट ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है. दरसल एक सर्राफा व्यापारी पृथ्वीराज कोठारी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई थी की शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने उनके साथ धोखधड़ी करी है. अब कोर्ट ने इस मामले में BKC पुलिस को fIR दर्ज करके जांच के आदेश दिए है. कोर्ट ने कहा है की अगर आरोपियों पर लगे आरोप जांच में सही पाए जाते है तो इनके खिलाफ IPC और महाराष्ट्र जमाकर्ताओं के हित संरक्षण अधिनियम के तहत FIR करी जाए.

14:55 PM

गलती से दूसरे सवाल आ गए.. नीट परीक्षा विवाद पर क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान

- धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि नीट की परीक्षा मे गलती से अलग सवाल आ गये थे उसको फिर सही प्रशन दिया गया 6 सेंटरो पर ऐसा हुआ जिसमे 1563 छात्र एक्जाम दे रहे है सुप्रीम कोर्ट का एक पुराना आर्डर है जिसका NTA ने इस मामले मे एप्लाई किया था और सेंटर पर परीक्षा कराई थी कोर्ट का आज का फैसला स्पष्ठ है 1563 छात्रो की दौबारा परीक्षा होगी कोर्ट के आदेश के बाद जो संका आई थी वो अब समाप्त हो रही है रिट पटिशन जो कोर्ट मे है सरकार उस पर अपना पक्ष रखेगा आने वाले दिनो मे परीक्षा में और पारदर्शिता लाई जायेगी.

- उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सामने और जो केस है उस पर सरकार अपना पक्ष रखेगे कुछ लोग इस मामले पर अनावश्यक राजनीति कर रहे है 1563 छात्र दोबारा परीक्षा दे सकते है ऐसा आदेश आया है विपक्ष के पास कोई मुददा है और हार के बाद वो मुददे ढूंढ रहे है आज कोर्ट के आदेश के बाद कोई शंका नही बचती है पेपर लीक की हमारे पास कोई जानकारी नही है कोई पेपर लीक नही हुआ है 8 जुलाई को कोर्ट मे इस पर सुनवाई होगी

14:31 PM

जुलाई के तीसरे हफ्ते में पेश हो सकता है बजट: सोर्स ANI

18वीं लोक सभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होकर 3 जुलाई तक चलेगा. इसमें नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी और लोक सभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. News Agency ANI के मुताबिक जुलाई के तीसरे हफ्ते में पेश हो सकता है बजट.

14:21 PM

Pema Khandu Oath Ceremony: अरुणाचल प्रदेश में फिर बीजेपी सरकार

पेमा खांडू लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए. पेमा खांडू को बुधवार के दिन ही एक बैठक में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया. पेमा खांडू ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली. इसी के साथ पेमा खांडू लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए. शपथ ग्रहण समारोह में चौना मीन ने अरुणाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. BJP के केंद्रीय पर्यवेक्षकों- रविशंकर प्रसाद और तरूण चुग ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया था.

 

14:01 PM

अकबरनगर में बुलडोजर एक्शन

लखनऊ के अकबरनगर में बुलडोजर एक्शन जारी है. अबतक 330 से ज्यादा अवैध निर्माण गिरा दिए गए हैं. इन अवैध निर्माण में मकान और कमर्शियल कॉम्प्लेक्स शामिल है. अवैध निर्माण गिराने के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा है. वहीं अधिकारियों ने बताया कि अवैध निर्माण पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

13:41 PM

Pakistan News 

पाकिस्तान ने भारतीय चुनाव प्रक्रिया की तारीफ की. पाकिस्तान के विपक्षी नेता शिबली फ़राज़ ने पाकिस्तान संसद के अंदर कहा, 'दुश्मन देश का उदाहरण नहीं देना चाहता. अभी चुनाव हुए हैं वहां. क्या किसी ने कहा कि चुनाव में धांधली हुई है? पाकिस्तान के विपक्षी नेता शिबली फ़राज़ ने भारतीय चुनाव प्रक्रिया की सराहना की, और पूछा कि 'पाकिस्तान स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव क्यों नहीं करा सकता.'

13:29 PM

 Sunetra Pawar News:​ सुनेत्रा पवार ने राजयसभा के लिए नामांकन भरा

अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने राजयसभा के लिए नामांकन भरा. छगन भुजबल खुद ये वाली राजयसभा की सीट चाहते थे. प्रफ्फुल पटेल ने ये सीट छोड़ी थी. सुनेत्रा पवार ने महाराष्ट्र की बारामती सीट से चुनाव लड़ा था. उनके सामने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले थीं. इसुप्रिया ने भाभी सुनेत्रा को लगभग डेढ़ लाख वोट से हराया था. लोकसभा चुनाव हारने के बाद अब अजित पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा को राज्यसभा से संसद भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

13:01 PM

cheating case against shilpa shetty raj kundra: शिल्पा शेट्टी-राजकुंद्रा की मुसीबत बढ़ी

मुंबई की सेशंस कोर्ट ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है | दरसल एक सर्राफा व्यापारी पृथ्वीराज कोठारी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई थी की शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने उनके साथ धोखधड़ी करी है | अब कोर्ट ने इस मामले में BKC पुलिस को fIR दर्ज करके जांच के आदेश दिए है | कोर्ट ने कहा है की अगर आरोपियों पर लगे आरोप जांच में सही पाए जाते है तो इनके खिलाफ IPC और महाराष्ट्र जमाकर्ताओं के हित संरक्षण अधिनियम के तहत FIR करी जाए |

12:30 PM

KANPUR NEWS: एमबीबीएस छात्रा की मौत

कानपुर जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम की बिल्डिंग से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरी एमबीबीएस छात्रा की मौत. दोस्तो के साथ पार्टी करते समय हुआ हादसा. बरेली की रहने वाली थी छात्रा. अपर पुलिस आयुक्त हरीश चंदर ने घटना स्थल का किया निरीक्षण. घटना के बाद से कॉलेज में माहौल गमनीन. एमबीबीएस कर चुकी छात्रा की मौत से कॉलेज में मचा हड़कंप. पुलिस ने मृतका संग पार्टी कर रहे दोनो एमबीबीएस छात्रों को लिया हिरासत में पूछताछ जारी. स्वरूप नगर थाना क्षेत्र में है जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

12:16 PM

NEET CASE TODAY: NEET परीक्षा से जुड़ी... 
- कांग्रेस ने NEET पर CBI जांच की मांग
- NEET को लेकर कांग्रेस ने की मांग
- कांग्रेस नेता गौरव गोगोई का आरोप है कि NTA ने ही स्कैम किया है
- कांग्रेस के कहना है कि NTA की जांच को निष्पक्ष नहीं मान सकते
- गोगोई ने कहा कि NEET में गड़बड़ी के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बात करने से भाग रहे हैं
- कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस मुद्दे पर घेरा
- और कहा कि वो इस मुद्दे को संसद में उठाएगी

12:00 PM

बंगाल के दक्षिण परगना में हिंसा का खूनी खेल

कैनिंग में देर रात TMC कार्यकर्ता की पीट पीट कर हत्या... अब तक आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं

11:40 AM

SANJAY RAUT ON BJP RSS: क्या संघ को उकसा रहे राउत?

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने संघ और  बीजेपी दोनों पर निशाना साधा है. राउत ने कहा, 'मोहन भागवत भी तो मणिपुर नहीं गए? कश्मीर गए? हम उम्मेद करते हैं की आप जाएं देश की सुरक्षा का मामला है बात करने से क्या होगा। अजीत पवार की पत्नी है उनको भेज देंगे rss क्या करेगा? बीजेपी की मदद से उनकी पत्नी राज्यसभा जायेगी क्या RSS विरोध करेगी? वहीं Ravindra’s Vaikar’s victory की जीत पर भी उन्होंने अपनी बात रखी. आगे उन्होंने कहा, 'चोर सीसीटीवी गायब करता है. ट्रेनिंग ऑफिसर सबसे भ्रष्ट अफसर हैं. उनकी डिटेल मेरे पास है. हम कोर्ट जाएंगे. पीएम बस निधि बताते हैं. जान बचाने की कोई योजना नहीं. कश्मीर में पैसे दो.... बिल्डिंग गिरी पैसे दो..... कोई सुरक्षा की बात नहीं करते... खुद सिक्योरिटी में घूमते हैं. RSS का मुखपत्र बहुत हैं. महाराष्ट्र में RSS ने कहा था की शिवसेना से एलायंस नही टूटना चाहिए लेकिन सवाल है की क्या बीजेपी, RSS की बात मानती है? आरएसएस ने BJP को बढ़ाया नैतिक ताकत दी लेकिन 10 साल में बीजेपी ने सबसे पहले RSS को खत्म किया. महाराष्ट्र में जैसा खेल हुआ इतने नेता टूटे, करप्ट लोगों को साथ लिया सत्ता पर कब्जे को लोगों ने ठुकराया. जिस अजीत पवार और अशोक चौहान को जेल में डालने की बात कह रहे थे. सभी को बीजेपी ने वाशिंग मशीन में डाला कोशिश की कि राज्य में सिर्फ हम रहें. RSS कुछ भी कहे लेकिन क्या फायदा? अमित शाह मोदी ने मर्यादा तोड़ दी क्या RSS में बगावत की हिम्मत है? पार्टी में अपने लोगों को बगावत करने की हिम्मत है? सिर्फ बात करने से क्या होगा? आरएसएस को देश के हित में भूमिका लेनी होगी. गडकरी, राजनाथ, योगी आदित्यनाथ सब के सब चुप हैं. बस दो तानाशाह देश को बर्बाद कर रहे हैं.'

11:30 AM

PAKISTAN News: पाकिस्तान में सेना के मुखर आलोचक यूट्यूबर को खुफिया अधिकारियों ने हिरासत में लिया
पाकिस्तान के लोकप्रिय यूट्यूबर और टेलीविजन एंकर इमरान रियाज खान को लाहौर हवाई अड्डे पर खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने कथित तौर पर हिरासत में ले लिया. उनके वकील ने यह दावा किया. रियाज को सेना का मुखर आलोचक माना जाता है. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक रियाज हज की खातिर सऊदी अरब रवाना होने के लिए सुबह लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंचे. रियाज के वकील एडवोकेट अजहर सिद्दीकी के अनुसार, अज्ञात व्यक्तियों ने उनका "अपहरण" कर लिया, जिनके साथ पुलिसकर्मी भी थे. उन्होंने कहा कि खान ने अपने अपहरण का विरोध भी किया था, 

11:25 AM

Suvendu Adhikari​ News: बंगाल बीजेपी में बवाल?

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार के बाद पार्टी के अंदर अस्थिरता का माहौल दिख रहा है. सुवेंदु अधिकारी ने कहा - 'मेरा काम प्रचार करना है. संगठन के फैसलों पर मैं हस्तक्षेप नहीं करता और न ही भविष्य में ऐसा कुछ करने की इच्छा रखता हूं. संगठन के विषयों पर मैं कोई प्रतिनिधित्व नहीं करता अगर परिणाम अच्छे होते तो खुद क्रेडिट ले जाते हैं और हार ठीकरा मुझ पर फोड़ा जाता है.'

11:18 AM

IMRAN KHAN NEWS: जेल में बंद इमरान ने अपना विचार बदला, पाकिस्तान सरकार से बातचीत के लिए हरी झंडी दी 
अपने पुराने रुख से पीछे हटते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मौजूदा राजनीतिक तनाव को कम करने के लिए सरकार से बातचीत के लिए हरी झंडी दे दी है. इससे पहले उन्होंने सत्ताधारी गठबंधन के साथ बातचीत से इनकार कर दिया था. जेल में बंद इमरान का विचार उस समय बदला जब देश के भ्रष्टाचार कानूनों में बदलाव के मामले की सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को सरकार से बातचीत शुरू करनी चाहिए और संसद में बातचीत के जरिए अपने मुद्दों को सुलझाना चाहिए. पीटीआई इमरान की पार्टी है. इमरान अभी अडियाला जेल में बंद हैं.  

11:05 AM

Kolkata News: कोलकाता में विजय उत्सव के नाम पर लोगो को किया परेशान

टीएमसी नेताओं पर ये आरोप लगा है कि 6 जून को नॉर्थ कोलकाता लोकसभा के उल्टाडांगा इलाके स्थित सन सिटी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में टीएमसी के स्थानीय काउंसलर सैकड़ो ऑटो रिक्शों के साथ DJ लेकर इस कॉम्प्लेक्स में घुसे और वहां जबरन विजय रैली निकाली. इससे housing society में रहने वाले लोगों को परेशान हुई. 7 जून तक टीएमसी नेता की इस दादागिरी का video भी viral हो गया. सूत्रों के हवाले से ये भी खबर थी कि इस housing society के लोगों ने बीजेपी को ज्यादा वोट दिया. इसलिए नॉर्थ कोलकाता सीट जीतने के बाद टीएमसी नेता ने इस कॉम्प्लेक्स के भीतर आकर गुंडई करते हुए जमकर हो हल्ला किया. खुशी जाहिर कर के यहां के लोगो को डराया और धमकाया. इस बीच वायरल वीडियो जब मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के पास पहुंचा तो उन्होंने स्थानीय काउंसलर शांति कुंडू से विडिओ का जिक्र करते हुए उन्हें डांट लगाई. और स्थानीय नेताओ को निर्देश दिया सन सिटी हाऊसिंग कॉम्प्लेक्स में जाकर हर परिवार से माफी मांगे. दीदी की डांट के बाद Zee News से बातचीत में काउंसलर शांति कुंडू ने अपनी गलती तो सीधे तौर पर नहीं मानी, लेकिन अपनी आलाकमान के निर्देश पर उन्होंने माफी मांगने की बात कही.

10:54 AM

NEET IN SC: नीट मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

 याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कोर्ट मे NTA ने माना है कि जो ग्रेस मार्क दिया गया है वो गलत तरीके से दिया गया था अब 23 जून को जिनको ग्रेस मार्क दिया गया था उनकी दोबारा परीक्षा होगी. NTA ने कहा, '1563 कैंडिडेट्स का फिर से एग्जाम होगा. उनका स्कोर कार्ड रद्द कर दिया जाएगा. उन 1563 कैंडिडेट की फिर से परीक्षा होगी. जिनको ग्रेस मार्क दिए गए थे NTA की ओर से बताया गया कि इन 1563 में से जो दोबारा एग्जाम नहीं देंगे. उन्हें ग्रेस मार्क नहीं मिलेंगे. वहीं SC ने कहा - हर किसी को फिर से एग्जाम का मौका नहीं मिल सकता. जिन कैंडिडेट्स के टाइम में कटौती हुई है , उन्हें ही ये मौका दिया जा सकता है.'

 

 

 

10:49 AM

NEET CASE IN SUPREME COURT: सुप्रीम कोर्ट मे सुनवाई

रिजल्ट के बाद दाखिल की गई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट मे सुनवाई शुरू. जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस संदीप मेहता की बेंच कर रही है मामले की सुनवाई. SC ने एक बार फिर कॉउन्सलिंग पर रोक लगाने से इंकार किया. कोर्ट ने 4 जून को NEET के रिजल्ट के बाद दाखिल याचिकाओं पर NTA को नोटिस जारी किया, कोर्ट ने कहा - इन याचिकाओ पर पहले से लंबित याचिकाओं के साथ 8 जुलाई को सुनवाई होगी. कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर  EXAm कैंसल होते है तो फिर सारी चीज़ें कैंसल हो जायेगी. इसलिए चिंता की बात नहीं है.

10:30 AM

Ghaziabad Fire: लोनी में आग

गाज़ियाबाद के लोनी में एक घर में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है...  यहां हाजीपुर गांव में एक 3 मंजिला इमारत में अचानक आग लग गई

 

10:12 AM

पुणे पोर्श कार हादसाः मृतकों के विसरा सैंपल को बदलने की कोशिश की जा रही है: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि राज्य सरकार की मदद से पहले आरोपियों के ब्लड सैंपल बदलने की कोशिश की गई. अब हादसे के शिकार हुए मृतकों के विसरा सैंपल को बदलने की कोशिश की जा रही है.

10:00 AM

Narendra Modi in G7 summit Italy : पीएम मोदी का अधिकारिक कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया गया है. वहीं अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन आज जी-7 समिट से इतर यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की से बात करेंगे.

09:40 AM

Hapur Breaking news: हापुड़ में एनकाउंटर

पुलिस और एसओजी की बदमाशों से हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में दो गौकश बदमाशों के लगी गोली गोली लगने से घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में कराया भर्ती थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में हुई पुलिस से मुठभेड़.

09:19 AM

Chakrata Fire: चकराता में भीषण आग

चकराता छावनी परिषद के आरक्षित वन क्षेत्र मे देर शाम भीषण आग लग गई. वनरक्षक चिरमिरी बीट चकराता छावनी परिषद हृदय सिंह चौहान ने बताया कि आग को बुझाने के लिए सेना के जवान और छावनी परिषद की जंगलात टीम लगातार प्रयास कर रही है. छावनी परिषद की चिरमिरी बीट के जंगल में लगी इस आग से बड़े पैमाने पर वन संपदा जलकर राख हो गई. जंगली जानवर व स्थानीय मवेशियों के लिए जंगल के भीतर के जल स्रोत सूख चुके हैं. इस क्षेत्र के मवेशी भी जंगल की इसी घास पत्ती पर निर्भर रहते थे जो अब जलकर राख हो चुकी है. किसी शरारती व्यक्ति द्वारा लगाई गई इस आग में तकरीबन दो हेक्टेयर से ज्यादा वन क्षेत्र चलकर राख हो चुका है. परिषद की जंगलात टीम व सेना के जवान लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.

 

09:00 AM

UP CM Law and Order meet: यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर योगी की बैठक

लखनऊ में कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी की बड़ी बैठक...आज त्योहारों और कानून व्यवस्था को लेकर होगी समीक्षा...सभी ADG जोन, मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर होंगे शामिल...सभी IG,DIG भी बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ेंगे...सभी डीएम और कप्तान भी बैठक में होंगे शामिल CDO, नगर आयुक्त और CMO भी बैठक में जुड़ेंगे...आज शाम 7 बजे CM योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे बैठक...अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी भी होंगे शामिल.

08:33 AM

Plea To Cancel NEET UG 2024 Supreme Court Hearing Live Updates

नीट यूजी 2024 परीक्षा को लेकर मेडिकल फील्ड में खलबली मची हुई है... परीक्षा में धांधली को लेकर छात्र एनटीए पर तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहे है... इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं पर आज सुनवाई होगी... जिन याचिकाओं पर सुनवाई होनी है, वो नीट के रिजल्ट के बाद दाखिल की गई है...याचिकाओं में NEET परीक्षा दोबारा कराने की मांग की गई है...ये भी मांग है कि परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों की जांच SIT से कराई जाए... साथ ही 4 जून के नतीजों के आधार पर हो रही काउंसलिंग को रोका जाए...

08:20 AM

Kuwait fire: कुवैत अग्निकांड के बाद एक्शन में सरकार

पीएम मोदी ने घटना के बारे में जानकारी ली. PM कोष से 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा. कुवैत के लिए निकले विदेश राज्य मंत्री. कुवैत रवाना हुए कीर्तिवर्धन सिंह.

08:10 AM

Waynad news: वायनाड न्यूज़

राहुल गांधी के वायनाड और रायबरेली की सीटों को लेकर दिए बयान के बाद अब अटकले तेज़ हैं कि क्या प्रियंका राहुल की छोडी हुई सीट से चुनाव लड़ सकती हैं, क्या है कांग्रेस का प्लान और कब तक हो सकता है एलान? इस पर हमारे संवाददाताओं की नजर बनी हुई है. 

08:00 AM

UP Vidhan Sabha Byelection: यूपी विधानसभा उपचुनाव

लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर रायबरेली और अमेठी समेत छह सीट जीतने के बाद अब कांग्रेस की नजर विधानसभा उपचुनाव पर है. कांग्रेस नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपा से तीन या चार सीटें मांग सकती है.

07:40 AM

NCP Support Muslim reservation

बड़ी खबर... महाराष्ट्र से जहां... अजित पवार की NCP ने मुसलमानों के आरक्षण का समर्थन किया है । NCP मुस्लिम समुदाय को शिक्षा कोटा के तहत आरक्षण देने के लिए बीजेपी और शिंदे गुट की शिवसेना के साथ मिलकर योजना तैयार करेगी । 

07:30 AM

Miss AI Contest 2024: मिस एआई ब्यूटी पेजेंट

मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स और मिस इंडिया कॉम्पिटिशन बारे में तो आप सबने सुना होगा. पर क्या आपको मिस AI प्रतियोगिता के बारे में पता है? नहीं पता तो चलिए हम आपको बताते हैं. वर्ल्ड AI क्रिएटर अवार्ड्स के जरिए दुनिया की पहली AI ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस AI कांटेस्ट में आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस से बनी हसीनाओं में कांटे की टक्कर चल रही है.

तस्वीरें देखें- Miss AI कांटेस्ट में Bot ब्यूटीज का जलवा, पलभर में दीवाना बना देंगी ये 10 शार्टलिस्ट हसीनाएं

07:15 AM

PM Modi Itlay visit

इटली में आज से जी7 देशों की होगी बैठक... यूक्रेन युद्ध और विश्व शांति समेत... कई मुद्दों पर होगी चर्चा... बाइडेन, ट्रूडो समेत कई नेताओं का पहुंचना जारी... G7 की बैठक में शामिल होने... आज इटली जाएंगे पीएम मोदी... पीएम मैलोनी समेत कई देशों के साथ करेंगे द्विपक्षीय वार्ता...

06:53 AM

Jammu And Kashmir Infiltration​ and terror attack: घुसपैठ की कोशिश

कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी आतंकवादियों के एक नए प्लान का खुलासा हुआ है. खुफिया इनपुट के मुताबिक ये जानकारी मिली है कि कुछ संदिग्ध आतंकवादी पशु तस्कीरी की आड़ में सीमा पार कर घुसपैठ करने के बाद अपनी कुछ नापाक साजिशों को अंजाम देने की फिराक में जुटे हैं. पशु तस्करी की आड़ में घुसपैठ से लेकर हथियारों की तस्करी करने की कोशिश में आतंकवादी लगातार जुटे हैं. 

06:47 AM

Jammu terror attack: जम्मू में चौथा आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर- डोडा में 2 जगह मुठभेड़ जारी
गंदोह में SOG कैंप पर आतंकियों का हमला
भद्रवाह में कल रात से सर्च ऑपरेशन जारी
आतंकियों की तलाश में धरपकड़ तेज़
 

Trending news