मध्य प्रदेश में हवाओं में नमी कम होने से फिर बढ़ी गर्मी, खरगोन में पारा 46 डिग्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh529200

मध्य प्रदेश में हवाओं में नमी कम होने से फिर बढ़ी गर्मी, खरगोन में पारा 46 डिग्री

अरब सागर और राजस्थान की ओर से आने वाली नमी वाली हवाओं का असर कम हो गया है, जिससे गर्मी और लू का असर बढ़ा है. तापमान में भी उछाल आया है. बीते 24 घंटों में खरगोन सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में नमी वाली हवाओं के आने का दौर थमने से एक बार फिर गर्मी का असर बढ़ गया है. राज्य में बुधवार को तेज धूप निकली है, जो चुभन पैदा कर रही है, तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और राजस्थान की ओर से आने वाली नमी वाली हवाओं का असर कम हो गया है, जिससे गर्मी और लू का असर बढ़ा है. तापमान में भी उछाल आया है. बीते 24 घंटों में खरगोन सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

राज्य के मौसम मे बदलाव का दौर जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री, इंदौर का 26 डिग्री, ग्वालियर का 25.5 डिग्री और जबलपुर का 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 44 डिग्री, इंदौर का 42 डिग्री, ग्वालियर का 43.1 डिग्री और जबलपुर का 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था.

EVM की चौकीदारी कार्यकर्ताओं को दे रही एंटरटेनमेंट का चांस, ड्यूटी के साथ होती है चाय पर चर्चा

वहीं बीते सप्ताह में भोपाल का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 43.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस रहा. अगर पिछले हफ्ते की बात करें तो खरगोन में पारा 46.6 डिग्री सेल्सियस था, जो इस अब बढ़कर 47.4 डिग्री हो गया है. वहीं होशंगाबाद में 45 डिग्री, भोपाल में 45.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. (इनपुटः आईएएनएस)

Trending news