MP News: हिजाब वाले स्कूल में बड़ा खुलासा! छात्रों को पढ़ाया जा रहा था भारत के टुकड़े करने वालों की कविता
Advertisement

MP News: हिजाब वाले स्कूल में बड़ा खुलासा! छात्रों को पढ़ाया जा रहा था भारत के टुकड़े करने वालों की कविता

Damoh School Hijab Controversy: दमोह के हिजाब वाले स्कूल में एक और बड़ा खुलासा सामने आया है. यहां एक तरफ हिंदू लड़कियों को जबरन हिजाब पहनाने के साथ ही भारत के टुकड़े करने वालों की कविताएं भी पढ़ाई जा रही थी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. 

सांकेतिक तस्वीर

Damoh School Hijab Controversy CM Shivraj Statement: मध्य प्रदेश के दमोह में एक प्राइवेट स्कूल का पोस्टर हाल ही में वायरल हुआ था. जिसमें हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाया गया. स्कूल पर आरोप है कि हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया जा रहा है. अभी इस मामले का हिंद संगठनों द्वारा विरोध जताया रहा है. वहीं इसको लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. बता दें कि दमोह के हिजाब वाले इस स्कूल में भारत के टुकड़े करने वाली कविताएं भी पढ़ाया जाता है. 

सीएम शिवराज ने दी चेतावनी
वहीं इस मामले पर  गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जांच के निर्देश दिए थे. तो वहीं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने निजी स्कूल संचालकों को चेतावनी देते हुए कहें हैं. कि बेटी को हिजाब या सिर पर स्कार्फ बांध कर आओ, इसके लिए मजबूर करेगा तो स्कूल मध्य प्रदेश में नहीं चलने देंगे. सीएम शिवराज ने चेतावनी देते हुआ कहा कि दमोह के स्कूल में जो हुआ वो मध्य प्रदेश की धरती पर ऐसी हरकतें नहीं चलेंगी, ऐसे स्कूल बंद कर दिये जाएंगे.

मध्य प्रदेश में जबरन हिजाब थोपने पाबंदी .दमोह निजी स्कूल में हिजाब हिन्दू छात्राओं को पहनाने के मामले में सीएम शिवराज ने नाराजगी जताई. जबरन हिजाब को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले दमोह के एक स्कूल में सिर पर कुछ बांध कर आओ यह नियम बना दिया.

यहां पढ़ाई जा रही भारत के टुकड़े करने वालों की कविताएं
वहीं दमोह के हिजाब स्कूल मामले में बड़ा खुलाशा बच्चों को भारत के टुकड़े करने वालों की कवितायें पढ़ाई जा रही थी. सीएम शिवराज ने कहा कि जिस व्यक्ति ने भारत का विभाजन किया उस व्यक्ति की कविताएं पढ़ाई जा रही थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं सावधान करना चाहता हूं. मध्य प्रदेश की धरती पर ऐसी हरकतें नहीं चलेंगी. जो नई शिक्षा नीति लागू की गई है पीएम मोदी ने वही नई शिक्षा नीति लागू होगी. नई शिक्षा नीति के खिलाफ अगर कोई स्कूल गलत चीज पढ़ाया जाएगा या किसी बेटी को हिजाब या सिर पर स्कार्फ बांध कर आओ इसके लिए मजबूर करेगा तो ऐसा स्कूल मध्य प्रदेश में नहीं चल पाएगा. यह मध्य प्रदेश में नहीं चलने देंगे.

ये भी पढ़ेंः Damoh News: दमोह कलेक्टर का बड़ा एक्शन, गंगा जमुना स्कूल में हिजाब-स्कार्फ का बंधन हटाया

Trending news