Gwalior में सामूहिक साइबर ठगी का पहला मामला! नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों के मोबाइल हैक कर उड़ाए लाखों
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2331828

Gwalior में सामूहिक साइबर ठगी का पहला मामला! नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों के मोबाइल हैक कर उड़ाए लाखों

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नगर निगम के व्हाट्सएप ग्रुप पर साइबर ठगों ने हमला किया. डिप्टी कमिश्नर प्रदीप श्रीवास्तव समेत 4 कर्मचारियों ने भेजी गई APK फाइल डाउनलोड की. जिसके बाद उनके फोन हैक हो गए और उनके बैंक खातों से लाखों रुपये निकल गए.

Gwalior Crime News

Gwalior Crime News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नगर निगम के व्हाट्सएप ग्रुप पर साइबर ठगों ने हमला किया. डिप्टी कमिश्नर प्रदीप श्रीवास्तव समेत 4 कर्मचारियों ने भेजी गई APK फाइल डाउनलोड की. जिसके बाद उनके फोन हैक हो गए और उनके बैंक खातों से लाखों रुपये निकल गए. कर्मचारियों ने शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि यह ग्वालियर में सामूहिक साइबर ठगी का पहला मामला है.

MP News: ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, एक टक्कर ने ली परिवार के 4 लोगों की जान

जानिए पूरा मामला?
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में साइबर ठगी का पहला सामूहिक मामला सामने आया है, जहां फ्रॉडस्टर्स ने नगर निगम के व्हाट्सएप ग्रुप पर साइबर अटैक करते हुए कुछ APK फाइलें भेजी थीं. उन फाइलों को निगम के डिप्टी कमिश्नर सहित तीन अन्य कर्मचारियों ने खोला तो उनका फोन हैक हो गया और उनके बैंक खातों से रुपए निकाल लिए गए. अब इस मामले में साइबर क्राइम विंग पड़ताल में जुटी है.

ऐसे बनाया शिकार?
मध्य प्रदेश के ग्वालियर नगर निगम के व्हाट्सऐप ग्रुप पर साइबर अटैक हुआ. जहां साइबर ठगों ने APK फाइल से सेंध लगाते हुए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप श्रीवास्तव सहित तीन अन्य निगम कर्मचारियों के खाते से रुपए उड़ा लिए हैं. वहीं, ठगी के शिकार डिप्टी कमिश्नर ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी है. शिकायत में बताया गया है कि जैसे ही उन्होंने APK फाइल डाउनलोड की, तो मोबाइल हैक हो गया और सारा एक्सेस हैकरों के पास चला गया. उनका और निगम कर्मचारियों का मोबाइल अलग-अलग समय में 15 मिनट से आधा घंटे तक हैक रहा, जिसके बाद उनके बैंक खातों से रुपये भी निकल गए. पुलिस की नजर में सामूहिक तौर पर साइबर ठगी का यह पहला मामला सामने आया है. फिलहाल खाता फ्रीज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और मामले की जांच जारी है.

मामले की जांच जारी
पुलिस की साइबर विंग इस पूरे मामले की विवेचना में जुटी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत (ग्वालियर)

Trending news