MP के इस जिले में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था; पीठ पर बीमार को लेकर पहुंची महिला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2335260

MP के इस जिले में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था; पीठ पर बीमार को लेकर पहुंची महिला

MP News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला अपने पति को पीठ पर लादकर ले जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

MP के इस जिले में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था; पीठ पर बीमार को लेकर पहुंची महिला

MP News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. बता दें कि यहां पर एक महिला व्हीलचेयर नहीं मिली तो अपने पति को पीठ पर लादकर ट्रामा सेंटर पहुंच गई. ये वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल होने लगा. वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बता दें कि कई वर्षों तक लगातार कायाकल्प अवार्ड जीतकर प्रदेश में भिंड पहले स्थान पर था, लेकिन अब व्यवस्था चरमराने लगी है. 

बदहाल होती व्यवस्था 
कई वर्षों तक लगातार कायाकल्प अवार्ड जीतकर प्रदेश में नंबर वन रहा भिण्ड जिला अस्पताल अब बदहाल होता जा रहा है, आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में नाकाम जिला अस्पताल की बदहाली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो में अपने पति को उपचार के लिए लाई महिला स्ट्रेचर के अभाव में पति को पीठ पर लादकर ट्रामा सेंटर से सर्जिकल वार्ड तक ले जाती दिख रही है, मामला सामने आने के बाद प्रभारी सिविल सर्जन ने अस्पताल प्रबंधक को शोकाज नोटिस जारी कर जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की बात कही है. 

जानकारी के अनुसार एक महिला अपने पति के उपचार के लिए जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंची थी, जहां पर डॉक्टर्स को दिखाने के बाद पति को सर्जिकल वार्ड तक ले जाने के लिए स्ट्रक्चर अथवा व्हीलचेयर तलाशा जो मोके पर मौजूद नहीं होने के चलते महिला पैर से फ्रैक्चर अपने पति को पीठ पर लादकर ट्रॉमा सेंटर से लगभग 50 मीटर दूर सर्जिकल वार्ड तक ले गई जहां पर इलाज के बाद वह घर ले गई. 

पीठ पर लादकर पति को ले जाते समय किसी ने महिला का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, वीडियो वायरल होने के बाद अब अस्पताल प्रबंधन लोगों के निशाने पर है और लोग सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं,हालांकि मरीज और अटेंडर महिला का पता नहीं लग सका है वह कौन थी और कहां से आई थी, वीडियो वायरल होने के उपरांत, प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर जेएस यादव ने स्वीकार किया है कि जब वायरल वीडियो उन्होंने देखा तो व्यवस्थाओं का जायजा लेने पर ट्रॉमा सेंटर पर मौके पर पहुँच कर जायजा लिया तो मौके पर स्ट्रेचर और व्हीलचेयर मौजूद नहीं मिले. क्योंकि मरीज ले जाकर जहां तक जरूरत होती है वहां छोड़ देते हैं जिन्हें वापस लाकर यथा स्थान रखने की जिम्मेदारी अस्पताल प्रबंधक की होती है,जिस वजह से अस्पताल प्रबंधक साकेत चौरसिया को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. 

कलेक्टर का बयान 
भिंड में पैर से फ्रैक्चर पति को पीठ पर लादकर ले जाते हुए वायरल वीडियो पर संज्ञान लेकर भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए की सीसीटीवी फुटेजों द्वारा जांच कराई जिसमें वायरल वीडियो दो दिन पहले का 12 जुलाई का है. जिसमें पैर में फैक्चर मरीज ट्रामा सेंटर में व्हीलचेयर पर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है साथ ही बाहर भी बैठा है तो उसके पीछे स्ट्रक्चर भी रखा दिखाई दे रहा है, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव का कहना है कि मरीज एक्सरे कराने के लिए ज़िला अस्पताल गया था वहां से वापस आते समय उसकी साथी अटेंडर महिला ने आसपास व्हीलचेयर अथवा स्ट्रेचर ना देखते हुए मरीज़ को पीठ पर लेकर चलने लगी है, जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है,मसीसीटीवी में स्पष्ट दिखाई दे रहा है अस्पताल में स्ट्रेचर अथवा व्हील चेयर की कोई कमी अथवा दिक्कत नहीं है, एक्सरे कक्षममें 12 जुलाई को केवल एक ही एक्सरे हुआ है, जिसमें परमल नाम के व्यक्ति का एक्सरे हुआ है जिसकी जांच की जा रही है की है वही व्यक्ति है अथवा कोई और है. 

(भिंड से प्रदीप शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news