MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम! इन 8 जिलों में पाला, 11 में कोहरे का अलर्ट, जानें मौसम का पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम! इन 8 जिलों में पाला, 11 में कोहरे का अलर्ट, जानें मौसम का पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) सर्दी का सितम जारी है. कड़ाके की ठंड (severe cold) के कारण प्रदेश अब किसी हिल स्टेशन (hill station) की तरह गलने लगा है. कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. आइए जानें अगले कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान (aaj ka mausam) क्या कहता है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम! इन 8 जिलों में पाला, 11 में कोहरे का अलर्ट, जानें मौसम का पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: भोपाल। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मौसम लगातार ठंडा (severe cold) होता जा रहा है. सर्दी के सितम के कारण प्रदेश के ज्यादातर इलाके हिमालय की तरह गलने लगे हैं. 8 जिलों में पाला, 11 में कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. बीते रोज नौगांव देश के सबसे ठंडे शहरों में एक रहा. इस बीच मौसम विभाग के अलर्ट से ये साफ है कि आने वाले कुछ समय से लोगों को कोई राहत नहीं मिलने वाली है.

मध्य प्रदेश का मौसम
बीते रोज पूरे प्रदेश का औसत तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे चला गया. ऐसा पहली बार हुआ जब राज्य में एक साथ सभी जिलों में इतनी ठंड पड़ी हो. अबी भी नौगांव देश के ठंडे इलाकों में शामिल हैं. यहां शनिवार-रविवार की रात पारा 0 पर खिसक गया. इसके साथ ही कई जिलों में शीतलहर, कोल्ड डे और पाला पड़ने की संभावना मौसम विभाग में जताई है.

महेश्वर में हुई मां नर्मदा की भव्य काकड आरती, निकाली गई विश्व की एकमात्र महामृत्युंजय रथ यात्रा; VIDEO से लें दर्शन लाभ

इन जिलों में पाला पड़ने की आशंका
जबलपुर, शहडोल, निवाड़ी, मुरैना, भिंड, उमरिया, छतरपुर और टीकमगढ़ में पाला पड़ने की आशंका जताई जा रही है.

यहां छाएगा कोहरा
भिंड, मुरैना, श्योपुर, पन्ना, सतना, रीवा, दतिया, ग्वालियर, छतरपुर, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिला में घना कोहरा छाया रहेगा.

ये भी पढ़ें: लाल मिर्च से दूरी बनाना थीक नहीं! दिल से लेकर कैंसर तक कई बीमारियों में ऐसे आती है काम

बीते 24 घंटे में कैसा रहा दिन
रविवार को दिन के तापमान की बात करें तो अधिकांश इलाकों में तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था. हालांकि, सबसे गरम इलाकों में खरगोन रहा, जहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं मंडला में 28 डिग्री, भोपाल में 24.3 डिग्री, इंदौर में 24.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. हालांकि, सबसे कम अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री नरसिंहपुर में दर्ज किया गया.

सावधान रहने की जरूरत
चूंकी कोहरा और ठंड बढ़ने लगी है. ऐसे में गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतें. इसके अलावा ये मौसम कई बीमारियों का भी है, इसलिए ठंड से बचकर रहे और गर्म कपड़े पहनने में आलस न करें. इस मौसम में खानपान खा ध्यान रखाना बेहद जरूरी है. नहीं एक गलती से डॉक्टर के पास पहुंच सकते हैं. सबसे बड़ी बात की गैर जरूरी होने पर भोर में घर से बाहर न निकले और अगर निकलना ही पड़े को ठंड का इंतजाम करके निकलें.

Video: लड़के के डर से किंग कोबरा का बीपी हाई! वीडियो देखकर फूली लोगों की सांसें

Trending news