महाराष्‍ट्र: कई जिले बाढ़ से प्रभावित, VIDEO में देखें कितने बुरे हुए हालात, लोगों को किया जा रहा रेस्क्यू

पांच जिलों से अभी तक लगभग सवा लाख लोगों को सुरक्षित जगह स्‍थानांतरित किया गया है. एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन लगातार बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुचाने में जुटे हुए हैं.

महाराष्‍ट्र: कई जिले बाढ़ से प्रभावित, VIDEO में देखें कितने बुरे हुए हालात, लोगों को किया जा रहा रेस्क्यू

नई दिल्‍ली/मुंबई : महाराष्ट्र के तीन जिले कोल्हापुर, सांगली, और सतारा बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. तीनों जिलों के साथ ही सोलापुर और पुणे जिले में भी बाढ़ का असर देखा जा रहा है. इन पांचों जिलों से अभी तक लगभग सवा लाख लोगों को सुरक्षित जगह स्‍थानांतरित किया गया है. एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन लगातार बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुचाने में जुटे हुए हैं.

देखें वीडियो...

कर्नाटक सरकार जब तक अलमट्टी डैम से पानी छोड़ने का सिलसिला बंद नहीं करती, तब तक कृष्णा, वारणा और पंचगंगा नदी के जलस्तर मे कोई कमी नहीं अएगी. इस बाबत महाराष्ट्र सरकार की तरफ से भी कर्नाटक सरकार को अलमट्टी डैम के संबंध में अनुरोध किया गया है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिल सका है. 

पढ़ें- महाराष्ट्र: NDRF की 22 टीमें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कर रही हैं काम

बाढ की स्थिति के चलते महाराष्ट्र के दूध भंडार माने जाने वाले ये तीन जिले खासकर कोल्हापुर से मुंबई, पुणे आने वाले दूध की आपूर्ती पर भी बडा असर पड़ा है. गोकुल दूध संघ ने दूध लेना बंद रखा है और वारणा और अन्य स्थानीय दूध संघ भी दूध की आपूर्ति मुंबई तक नहीं कर पा रहे हैं.

लाइव टीवी...

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की समीक्षा बैठक

पुणे-बैंगलौर हाईवे पर लगभग छह फीट पानी जमा है. उधर कोल्हापुर जिले के राधानगरी डैम के 6 दरवाजे भी कल खोल दिए गए. इसके कारण जिले के अंधरूनी इलाके में भी बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है.