Mind Matters workshop से तनाव मुक्त होंगे सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारी
Advertisement
trendingNow1747648

Mind Matters workshop से तनाव मुक्त होंगे सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारी

देश भर में कोरोना (Corona Virus) के नए मामले रोजाना नई रफ्तार पकड़ रहे हैं, स्थिति चिंता जनक हो रही है, नए मामलों में भारत, ब्राजील को पीछे छोड़कर कई दिनों से दूसरे नंबर पर आ चुका है. लगातार बढ़ रहे आंकड़ों की वजह से लोग जाने-अनजाने अवसाद का शिकार हो रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट कर्मचारियों के लिए माइंड मैटर्स वर्कशॉप का आयोजन मंगलवार को होगा....

नई दिल्ली : देश भर में कोरोना (Corona Virus) के नए मामले रोजाना नई रफ्तार पकड़ रहे हैं, स्थिति चिंता जनक हो रही है, नए मामलों में भारत, ब्राजील को पीछे छोड़कर कई दिनों से दूसरे नंबर पर आ चुका है. लगातार बढ़ रहे आंकड़ों की वजह से लोग जाने-अनजाने अवसाद का शिकार हो रहे हैं. ऐसे में बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बाद अब देश के सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने कर्मचारियों के डर को दूर करने के लिए वर्कशॉप कराने का फैसला लिया है. 

रोजाना कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र सुप्रीम कोर्ट के स्टाफ में पनप रहे तनाव, चिंता और डर को दूर करने के लिए मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबडे  ने इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड अलाइड साइंसेज (Institute of Human Behaviour and Allied Sciences) के साथ मिलकर 'माइंड मैटर्स' वर्कशॉप (Mind Matters workshop) कराने का फैसला लिया है. जिसका आयोजन मंगलवार को होगा, जहां सभी कर्मचारियों को अवसाद से बचाने के साथ उनकी कार्यकुशलता बरकरार रखने पर भी फोकस किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: ट्रेंट बोल्ट ने बताया यूएई में क्या होगी सबसे बड़ी दिक्कत

गौरतलब है कि दुनिया भर में बड़े बड़े संस्थान, वर्क फ्रॉम होम जैसी सुविधाएं देने के अलावा अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने के लिए ऐसी वर्कशॉप का आयोजन करा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट खुद कई महीनों से सभी जरूरी मामलों की ई-सुनवाई कर रहा है. वहीं कोविड एसओपी की पालना सुनिश्चित कराने पर भी कोर्ट पूरा ध्यान दे रही है.

LIVE TV
 

Trending news