मुंबई पुल हादसा: ढांचे को नष्ट करने के संबंध में BMC आज करेगी फैसला

बीएमसी ने पुल के हिस्से के ढहने की घटना के बाद सुरक्षा इंतजाम के लिए शुक्रवार सुबह व्यस्त डीएन सड़क को बंद रखा है.

मुंबई पुल हादसा: ढांचे को नष्ट करने के संबंध में BMC आज करेगी फैसला
फाइल फोटो

मुंबई: दक्षिणी मुंबई में एक रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार की शाम एक पैदल पार पुल का कुछ हिस्सा ढह जाने की घटना के बाद बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) प्रमुख ढांचे को लेकर आगे की कार्रवाई के संबंध में निर्णय लेने के लिए शुक्रवार (15 मार्च) को एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

बीएमसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि महानगरपालिका आयुक्त अजोय मेहता शुक्रवार को सड़क एवं पुल विभाग के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और पूरे पुल को नष्ट करने के संबंध में फैसला करेंगे. बीएमसी ने पुल के हिस्से के ढहने की घटना के बाद सुरक्षा इंतजाम के लिए शुक्रवार सुबह व्यस्त डीएन सड़क को बंद रखा है.

एक अन्य महानगरपालिका अधिकारी ने कहा कि डीएन सड़क को एहतियातन बंद कर दिया गया है. बीएमसी आयुक्त मेहता ने इसे पुन: खोलने के संबंध में निर्णय लेने के लिए बैठक बुलाई है. उन्होंने बताया कि रायगढ़ जिले के मलाड में बारिश में सावित्री पुल के बह जाने के बाद अगस्त 2016 में लेखा परीक्षा के दौरान इस पैदल पार पुल की जांच की गई थी और इसे सुरक्षित पाया गया था. 

अधिकारी ने कहा कि जिस पुल का हिस्सा गुरुवार को ढहा, उसे सीटूबी चिह्नित किया गया था. इसका अर्थ यह हुआ कि इसके लिए थोड़ी-बहुत मरम्मत की आवश्यकता थी. मरम्मत के लिए निविदाएं जारी की गई थीं लेकिन उन्हें रोक दिया गया. हम जांच करेंगे कि निविदा को बीएमसी स्थायी समिति ने रोका था या सड़क एवं पुल विभाग ने ऐसा किया था.