NIA ने कश्मीर में मीरवाइज सहित अलगाववादियों के परिसरों पर मारे छापे
trendingNow1502267

NIA ने कश्मीर में मीरवाइज सहित अलगाववादियों के परिसरों पर मारे छापे

यह स्पष्ट नहीं है कि दिनभर चली तलाशी में इन आवासों से क्या क्या जब्त किया गया.

मीरवाइज उमर फारूक (फाइल फोटो)

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर में आतंकी और अलगाववादी संगठनों को वित्त पोषण के मामले में मीरवाइज उमर फारूक सहित विभिन्न अलगाववादियों के परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे. 

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर मीरवाइज, पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी और तहरीक ए हुर्रियत के प्रमुख अशरफ सेहराई सहित अलगाववादियों नेताओं के घरों की तलाशी ली. यह स्पष्ट नहीं है कि दिनभर चली तलाशी में इन आवासों से क्या क्या जब्त किया गया.

इनके अलावा, जेकेएलएफ नेता यासिन मलिक, शब्बीर शाह, जफर भट और मसर्रत आलम के आवास पर भी छापे मारे गए. मीरवाइज और सेहराई के अलावा अन्य सभी नेता कुछ समय से जेल में बंद हैं.

एनआईए ने पिछले साल मीरवाइज के दो मामा मौलवी मंजूर और मौलवी शाफत तथा उनके दो करीबियों से पूछताछ की थी. ये दोनों सेवानिवृत्त वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हैं.

एनआईए जांच का उद्देश्य सुरक्षाबलों पर पथराव, स्कूल जलाने और सरकारी प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य आतंकी गतिविधियों को धन मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाना है.

इस मामले में लश्कर ए तैयबा के मुखौटा संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद को भी नामजद किया गया है.

 

Trending news