Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

1984 के सिख-विरोधी दंगा पीड़ितों से मिले पीएम मोदी, सरकार के सहयोग का दिया आश्वासन

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पार्टी सांसद नरेश गुजराल और सिख धार्मिक संस्थाओं-- एसजीपीसी और डीएसजीपीसी के प्रमुख भी इन पीड़ितों के साथ थे. 

1984 के सिख-विरोधी दंगा पीड़ितों से मिले पीएम मोदी, सरकार के सहयोग का दिया आश्वासन
(फोटो साभार @HarsimratBadal_)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें सरकार के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया. 

शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने यह जानकारी दी. SAD अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पार्टी सांसद नरेश गुजराल और सिख धार्मिक संस्थाओं-- एसजीपीसी और डीएसजीपीसी के प्रमुख भी इन पीड़ितों के साथ थे.

हरसिमरत कौर बादल ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट किया, 'जब 1984 के नरसंहार के पीड़ित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और उन्होंने उनके सामने अपनी पीड़ा रखी तो यह बड़ा हृदय विदारक था. लेकिन यह सुकून की बात है कि 1984 के नरसंहार के लिए इंसाफ अब राष्ट्रीय प्राथमिकता बन गयी है. मैं इस बात के लिए मोदीजी को धन्यवाद देती हूं.'

Prime Minister Narendra Modi meets victims of 1984 anti-Sikh riots

उन्होंने कहा कि मोदी ने इंसाफ के लिए 34 वर्ष की लंबी लड़ाई लड़ने को लेकर पीड़ितों की सराहना की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पीड़ितों को न्याय मिला और सज्जन कुमार को इस दंगे में उनकी भूमिका के लिए ताउम्र कैद की सजा मिली.

गुजराल ने कहा कि वे सभी पीएम मोदी से मिलकर भावुक हो गए और उन्होंने उनसे सुरक्षा दिए जाने की मांग की . प्रधानमंत्री ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया.

(इनपुट - भाषा)