Ajmer News: कैंटोनमेंट बोर्ड नसीराबाद की बैठक में शहर के विकास व सौंदर्यकरण के महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2425125

Ajmer News: कैंटोनमेंट बोर्ड नसीराबाद की बैठक में शहर के विकास व सौंदर्यकरण के महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित

Ajmer News: कैंटोनमेंट बोर्ड नसीराबाद की बैठक छावनी परिषद सभागार में सेना के स्टेशन कमांडर छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर हरीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई. कैंटोनमेंट सीईओ डा. नीतिश गुप्ता ने कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. 

Ajmer News: कैंटोनमेंट बोर्ड नसीराबाद की बैठक में शहर के विकास व सौंदर्यकरण के महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित

Ajmer News: कैंटोनमेंट बोर्ड नसीराबाद की बैठक छावनी परिषद सभागार में सेना के स्टेशन कमांडर छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर हरीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई. कैंटोनमेंट सीईओ डा. नीतिश गुप्ता ने पटल पर एजेंडा रखा, जिसमें शहर के विकास एवं सौंदर्यकरण से संबंधित विभिन्न प्रस्ताव रखे गए.

इन प्रस्तावों पर विस्तृत से मंथन करके महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिससे शहर की दशा और दिशा के ग्राफ के ग्राफ में इजाफा किया जा सके एवं नगरवासियों व राहगीरों को राहत मिल सके. बैठक में विधायक रामस्वरूप लांबा एवं सदस्य सुशील गदिया भी मौजूद रहे. उन्होंने भी इस बैठक को शहर के हित में महत्वपूर्ण बताया.

इस मौके पर शहर में तीन स्थानों पर हाई मास्क लाइट लगाने, बरसात बंद होने के बाद सदर बाज़ार सड़क का पैवरीकरण कराने, क्षतिग्रस्त पेयजल पाइपलाइन बदलने, बस स्टैंड के सामने छावनी परिषद की जमीन पर पार्किंग स्थल खोलने, शहर के सार्वजनिक शौचालय एवं मूत्रालय की दशा सुधारने, विशेष योग्यजन बच्चों की उड़ान स्कूल में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रस्ताव पारित हुए.

वहीं शहर में फूल सागर तालाब में मछली का ठेका देने, फूल सागर के निकट क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग को सुधरवाने, सदर बाजार में सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ का निर्माण कराने, आवारा बंदर एवं जानवरों पर अंकुश लगाने, शहर की सार्वजनिक लाइटों को दुरुस्त कराने, एलआईसी के सामने छावनी परिषद के मैदान में पार्किंग स्थल निर्माण कराने एवं नगरवासियों की ज्वलंत समस्याओं का तुरंत निराकरण करने के लिए छावनी परिषद के सभी आठ वार्डो में जन संवाद बैठक आयोजित करके शहर के अंदरूनी क्षेत्र तक नगर वासियों को राहत पहुंचने आदि के महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. शहर का क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग, टूटी नालीयां, उखड़ी फर्श की मरम्मत भी शीघ्र करने का निर्णय लिया गया.

​ये भी पढ़ें- Ajmer Train Derailment: अजमेर के मांगलियावास में थाना क्षेत्र में मालगाड़ी को डिरेल करने की कोशिश, 70 किलो वजनी सीमेंट के ब्लॉक रखे गए

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news