1 सितंबर से 450 रुपये में मिलेगा सिलेंडर, Dungarpur के 2 लाख से अधिक परिवारों को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2406888

1 सितंबर से 450 रुपये में मिलेगा सिलेंडर, Dungarpur के 2 लाख से अधिक परिवारों को होगा फायदा

Dungarpur News: प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) से जुड़े परिवारों को भजनलाल सरकार अगले महीने से सस्ते रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी. सरकार ने बजट में बीपीएल और उज्जवला कनेक्शनधारियों के साथ एनएफएसए परिवारों को भी 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी, जिसके तहत 1 सितम्बर से योजना का लाभ मिलने लगेगा.

Dungarpur News - ZEE Rajasthan
Dungarpur News: राजस्थान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) से जुड़े परिवारों को भजनलाल सरकार अगले महीने से सस्ते रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी. सरकार ने बजट में बीपीएल और उज्जवला कनेक्शनधारियों के साथ एनएफएसए परिवारों को भी 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी, जिसके तहत 1 सितम्बर से योजना का लाभ मिलने लगेगा. इससे डूंगरपुर जिले के 2 लाख 87 हजार से अधिक परिवारो को फायदा मिलेगा.
 
डूंगरपुर जिले के रसद विभाग के निरीक्षक लालशंकर डामोर ने बताया कि राज्य सरकार ने बजट सत्र में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित लाभार्थियो को 450 रुपए में घरेलु गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी. घोषणा के तहत अब एक सितम्बर से योजना का लाभ लाभार्थियो को मिलेगा. 
 
 
उन्होंने बताया कि डूंगरपुर जिले में 2 लाख 87 हजार 677 परिवार खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित है. ऐसे में इन परिवारों को सरकार की घोषणा के अनुरूप अब एक सितम्बर से 50 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा. उन्होंने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक हर परिवार को हर महीने एक सिलेंडर 450 रुपए में दिया जाएगा हालांकि, इन परिवारों को सिलेंडर डिलीवरी करने वाले को तो उतने ही पैसे देने पड़ेंगे जितना सामान्य परिवार देते हैं, लेकिन डिफरेंस राशि यानी सब्सिडी का पैसा सरकार लाभार्थी के सीधे खाते में ट्रांसफर करेगी.
 
 
पढ़ें डूंगरपुर की एक और खबर
Dungarpur News: रात को खाना खाकर सोया था युवक, सुबह मिला अधजला शव, जानें पूरा मामला
Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के तलैया दरियापाड़ा गांव में एक युवक का शव उसी के पुराने कच्चे घर में अधजला मिलने के बाद सनसनी फैल गई. वहीं, घर का काफी कुछ सामान भी जल गया है. परिवार के लोग दूसरे नए घर में सो रहे थे. परिवार की ओर से हत्या के शक पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वहीं, शव को जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया गया है. 
 
बिछीवाड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया कि तलैया फला दरियापाड़ा निवासी कावा गमेती जीप ड्राइवर है, उसके 2 मकान है. एक नया और दूसरा पुराना. बारिश होने से उसने जीप को अपने पुराने घर पर ही रोक दी थी. 

Trending news