डूंगरपुर में बारिश का दौर जारी, छलका डिमिया बांध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416719

डूंगरपुर में बारिश का दौर जारी, छलका डिमिया बांध

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है. वहीं, बारिश की वजह से जलाशयों में पानी की आवक बढ़ी है. शहर का प्रमुख पेयजल स्त्रोत डिमिया छलक गया है. 

Dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है. वहीं, बारिश की वजह से जलाशयों में पानी की आवक बढ़ी है. डूंगरपुर शहर का प्रमुख पेयजल स्त्रोत डिमिया छलक गया है. 

ये डेम गर्मियों में पूरी तरह से सुख गया था. डीमिया छलकते ही शहर के लोगो में खुशी छा गई. वहीं, माही और सोम कमला आंबा बांध के गेट खुले होने से बेणेश्वर धाम कल से टापू बना हुआ है.  

यह भी पढ़ेंः जानिए महाभारत के उस योद्धा की कहानी, जो कलियुग में बन गया भगवान

डूंगरपुर में पिछले 3 दिन से रुक-रुक कर बारिश का दौर बना हुआ है. कभी हल्की और कभी तेज बारिश जिले में हो रही है. इधर बारिश के चलते जिले के जलाशयों में पानी की आवक बढ़ी है. पानी की आवक के चलते डूंगरपुर शहर का प्रमुख पेयजल स्त्रोत डिमिया बांध आज छलक गया है. 

गर्मियों के दिनों में ये बांध पूरी तरह से सुख गया था, जिससे शहर में पेयजल को लेकर समस्या शुरू हो गई थी लेकिन बांध के भरने से शहर के लोगो के चेहरे खुशी से खिल उठे है. वहीं, शहर में पेयजल सप्लाई के दूसरे बड़े स्त्रोत एडवर्ड समंद में भी पानी की आवक हुई है. इससे डूंगरपुर में पीने के पानी की समस्या नहीं रहेगी. 

यह भी पढ़ेंः नहीं रुक रहीं हैवानियत की घटनाएं, कोटा में 7 और जयपुर में 13 साल की बच्ची से रेप

वहीं, डूंगरपुर जिले में सबसे बड़े पेयजल स्त्रोत सोम कमला आंबा बांध के 2 गेट खुले हुए है, जिससे पानी की निकासी हो रही है. इस बांध से 100 से ज्यादा गांवो में पानी की सप्लाई होती है. इधर सोम कमला आंबा बांध और माही बांध के गेट खुले होने से सोम और माही नदी में लगातार पानी की आवक से बेणेश्वर धाम कल से टापू बना हुआ है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news