मामी के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पांच महीने से था फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan995594

मामी के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पांच महीने से था फरार

 जयपुर पुलिस ने मामी से दुष्कर्म के आरोप में भांजे को गिरफ्तार किया.

जयपुर पुलिस ने मामी से दुष्कर्म के आरोप में भांजे को गिरफ्तार किया

Jaipur: प्रदेश से दुष्कर्म का ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान करके रख दिया है. जयपुर पुलिस ने मामी से दुष्कर्म के आरोप में भांजे को गिरफ्तार किया है. बड़ी बात यह है कि आरोपी पांच महीने से फरार था, शिप्रापथ थाने के एक कांस्टेबल ने अपनी सुझबुझ से रविवार को रीट परीक्षा देने आए आरोपी को मेवात इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

राजधानी की शिप्रापथ थाना पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में रामबाबू पंवार को गिरफ्तार किया है. रामबाबू पर अपनी ही मामी के साथ दुष्कर्म का आरोप है, आरोपी की मामी ने मामला दर्ज कराया था कि पति की गैर मौजूदगी में आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी पिछले पांच महीनों से फरार था. आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर गठित की गई टीम द्वारा तलाश करने के बाद भी आरोपी का सुराग नहीं लग रहा था. आरोपी का अपने परिवार से भी सम्पर्क नहीं था.

यह भी पढ़ें-Rajasthan PTET Result 2021: जारी हुआ परीक्षा परिणाम, यहां मिलेगा लिंक

काफी तलाश करने के बाद शिप्रापथ थाने के एक कांस्टेबल के हाथ सुराग ली कि जयपुर रहकर आरोपी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. जिसके बाद कांस्टेबल ने आरोपी के गांव जमवारामगढ़ जाकर तफ्तीश की और फिर पता चला कि आरोपी रीट की परीक्षा देने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के परीक्षा केंद्र का पता किया और अलवर के बड़ौदा मेव स्थित परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार कर लिया है.

कांस्टेबल ने सबसे पहले साइबर कैफे से जमवारामगढ़ की पंचायत खवारानीजी के सभी राशन कार्ड धारकों की सूची प्राप्त कर उसका विश्लेषण किया. जिसके बाद आरोपी के पिता का राशन कार्ड मिला, जिसमें आरोपी का नाम जुड़ा हुआ था. जिसमें आरोपी के आधार नंबर और गैस सर्विस से जन्म तिथि और मोबाइल नंबर अंकित था. जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी का प्रवेश पत्र प्राप्त किया, खास बात यह है कि रविवार को रीट की परीक्षा देने पहुंचे आरोपी की दोनों लेवल की परीक्षा थी. इस लिहाज से पुलिस ने पूरे दिन परीक्षा केंद्र के बाहर इंतजार किया. शाम को पेपर होने के बाद ही आरोपी को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें-REET Exam को लेकर डोटासरा के बयान पर BJP का पलटवार, धांधली पर उठाए सवाल

प्रदेश में रिश्तों को तार-तार करने का ये पहला मामला नहीं है. ऐसे घिनोने मामलों को रोकने की जरूरत है, इसके साथ ही आरोपियों को कड़ी सजा दी जाए और पुलिस के साथ-साथ सामाजिक सगंठन भी अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए ऐसे अपराधों को रोकने में अपनी सहभागिता निभाने का प्रयास करें.

Trending news