कांग्रेस के बागियों के खिलाफ सुनील पारवानी ने खोला मोर्चा, राहुल गांधी से की ये खास मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2405969

कांग्रेस के बागियों के खिलाफ सुनील पारवानी ने खोला मोर्चा, राहुल गांधी से की ये खास मांग

Jaipur News: कांग्रेस छोड़कर अन्य पार्टियों में शामिल हो रहे नेताओं के विरोध में पीसीसी महासचिव सुनील पारवानी ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने इस संबंध में लोकसभा सभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को एक लेटर लिखा है और इस लेटर के जरिए पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं के खिलाफ कई कड़े एक्शन लेने की मांग की है. 

कांग्रेस के बागियों के खिलाफ सुनील पारवानी ने खोला मोर्चा, राहुल गांधी से की ये खास मांग

Jaipur News: कांग्रेस छोड़कर अन्य पार्टियों में शामिल हो रहे नेताओं के विरोध में पीसीसी महासचिव सुनील पारवानी ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने इस संबंध में लोकसभा सभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को एक लेटर लिखा है और इस लेटर के जरिए पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं के खिलाफ कई कड़े एक्शन लेने की मांग की है. 

मौका परस्तों को दोबारा न मिले मौका 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं का हवाला देते हुए पीसीसी महासचिव सुनील पारवानी ने लिखा, 'पार्टी छोड़कर जाने वाले मौकापरस्त लोगों की पहचान की जाए और ऐसे नेताओं को दोबारा पार्टी में न लिया जाए. कई अवसरवादियों की कोशिश दोबारा पार्टी में आने की होती है. अगर ऐसा होता है, तो पीसीसी की ओर से एक गाइडलाइन तैयार की जाए, जिसके तहत ये फैसला लिया जाए कि दोबारा पार्टी में आने वाले मौकापरस्त लोगों को 10 सालों तक संगठन में कोई पद न मिले.' 

'आगे के 10 सालों तक न मिले टिकट' 
उन्होंने आगे कहा, 'साथ ही आगामी दस सालों तक उन्हें या उनके परिवार के किसी सदस्य को टिकट न मिले. एक कार्यकर्ता के रूप में हमारी ये जिम्मेदारी बनती है कि हम पहले पार्टी की सेवा करें. इस दौरान उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं के लिए भी निर्देश जारी करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने लेटर में लिखा है कि पार्टी के बागी नेताओं की वापसी के बाद उनके साथ फोटो और मंच साझा करने से बड़े नेता बचें. इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच मायूसी नहीं फैलेगी.' 

'अवसरवादी नेताओं की सूची जारी करें पार्टी'
साथ ही संभव हो पाए तो पार्टी अवसरवादी नेताओं की एक सूची बनाकर सार्वजनिक करें, जिससे प्रदेश की जनता को  उनके अवसरवादी अप्रोच की जानकारी मिल सके. सुनील पारवानी ने इस चिट्ठी की कॉपी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी भेजी है. 

ये भी पढ़ेंः Jaipur News: क्यों हुआ कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमला? सामने आई ये वजह

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news