महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का जन जागरण अभियान, डोटासरा बोले- नौटंकी कर रही मोदी सरकार
Advertisement

महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का जन जागरण अभियान, डोटासरा बोले- नौटंकी कर रही मोदी सरकार

महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का जन जागरण अभियान, डोटासरा बोले- नौटंकी कर रही मोदी सरकार

कांग्रेस का जन जागरण अभियान

Jaipur: महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का जन जागरण अभियान शुरू हुआ है. जयपुर में स्टेच्यू सर्किल (Statue Circle) से पीसीसी मुख्यालय (PCC Headquarters) तक पैदल यात्रा निकालकर अभियान का आगाज किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) ने महंगाई कम करने के लिए केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल से उत्पाद शुल्क कम करने की मांग की, हालांकि राज्य में वैट कम करने के सवाल पर सभी ने चुप्पी साधी रखी.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) के आह्वान पर देशभर में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बढ़ते दामों तथा महंगाई को लेकर जन जागरण अभियान शुरू किया गया है. जयपुर में स्टेच्यू सर्किल से सुबह पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) के नेतृत्व में पैदल मार्च रवाना हुआ. 

यह भी पढ़ें- CM Gehlot का NDA सरकार पर निशाना, कहा- भारी महंगाई का प्रकोप पहली बार सामने आया

पैदल मार्च में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचारियावास (Pratap Singh Khachariyawas), मुख्य सचेतक महेश जोशी सहित विधायक, कांग्रेस नेता शामिल हुए. इनके साथ ही सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई (NSUI) के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. कार्यकर्ता ने हाथों में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के भावों को लेकर, महंगाई को कम करने आदि को लेकर तख्तियां ले रखी थी, इसके साथ ही पूरे रास्ते कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार (central government) और महंगाई के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि महंगाई और केन्द्र सरकार (Central Government) के खिलाफ एआईसीसी के निर्देश पर जनजागरण अभियान की शुरूआत की गई है. हम गांव-ढ़ाणी और प्रदेश के 56 हजार बूथों पर जाकर जन जागरण करें. जनता को बताएंगे कि मोदी सरकार महंगाई घटाने का वादा करके देश में आई थी. लेकिन महंगाई घटा नहीं पाई. गरीब का जीना मुश्किल हो गया है. 

यह भी पढ़ें- असम राइफल्स के काफिले पर हुए हमले में दौसा का लाल शहीद, मासूम बेटा बोला- पापा कहां गए?

डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार नौटंकी कर रही है. केन्द्र ने पेट्रोल-डीजल में 5-10 रुपये घटाए हैं, उससे महंगाई कम होने वाली नहीं है. जब तक केन्द्र यह नहीं करेगा कि अगले 12 महीने तक गैस सिलेंडर, खाने की वस्तुओं की रेट्स नहीं बढ़ाई जाएंगी. तब तक ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है. राजस्थान के मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) ने पीएम और गृहमंत्री को चिट्‌ठी भी लिखी है. 

हम लोगों को जागृत करेंगे और एक दिन मोदी सरकार (Modi Government) को जाना पड़ेगा. कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर में स्टेच्यू सर्किल से पीसीसी तक महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान (Janjagran Abhiyan) को लेकर पैदल मार्च निकाला. राज्य में यह अभियान 20 नवम्बर तक चलेगा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 15 IAS के तबादले, जानें किसे कहां मिली नई जिम्मेदारी

दूसरी ओर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने भी पेट्रोल-डीजल की दरों के कारण बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया. खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य की कांग्रेस सरकार (Congress Government) को दबाने का काम कर रही है, सबसे पहले राज्य सरकार ने ही वैट में राहत दी थी. पहले केंद्र सरकार ने तेलों के दाम बढ़ाए, अब थोड़ी राहत देकर जनता को गुमराह किया जा रहा है. 

खाचरियावास ने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में कच्चे तेल के दाम ज्यादा थे, लेकिन तेलों के दाम कम थे, केंद्र की बीजेपी सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम है, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी रही है. इस दौरान परिवहन मंत्री ने राज्य के बीजेपी (BJP Government) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी 2 दिन से लगातार मंथन कर रही है कि उपचुनाव (By Election) में आखिर कैसे हुई उनकी जमानत जब्त. लेकिन जनता की समस्याओं को लेकर मंथन नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में मौसम ने ली करवट, कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू, जानें अपने जिले का तापमान

दूसरी ओर कांग्रेस के पैदल मार्च में शामिल मुख्य सचेतक महेश जोशी (Mahesh Joshi) ने  केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता से किए गए वादों में केंद्र सरकार फेल हुई है. जनता महंगाई की मार से परेशान हो रही है, लेकिन केंद्र सरकार कोई सुध नहीं ले रही है. पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से और चीजों में भी इसक असर दिख रहा है. जोशी ने केंद्र की बीजेपी सरकार हर क्षेत्र में फेल बताया.

Trending news