International Women's Day: जानिए,अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर फ्री में बस यात्रा के अलावा और क्या लाभ महिलाओं को मिलेगा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2143156

International Women's Day: जानिए,अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर फ्री में बस यात्रा के अलावा और क्या लाभ महिलाओं को मिलेगा?

International Women's Day: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर फ्री में बस यात्रा के अलावा और क्या लाभ महिलाओं को मिलेगा? जानिए सवाल का क्या है जवाब.

CM Bhajanlal Sharma

International Women's Day: 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) है. इसी दिन महाशिवरात्रि (Maha Shivratri 2024) भी है. इस दिन महिलाएं कुछ सेवाओं का फ्री में लाभ उठा सकती है.

बुधवार को राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया. इसके मुताबिक राज्य के समस्त संरक्षित या संचालित मॉन्यूमेंट्स, म्यूजियम, आर्ट गैलरी, आर्कियोलॉजिकल साइट पर 8 मार्च को  महिलाएं नि:शुल्क प्रवेश कर सकती हैं.

सीएम भजलनलाल शर्मा ने दी जानकारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भजनलाल शर्मा ने लिखा,''अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की मातृशक्ति के लिए विशेष उपहार - दिनांक 8 मार्च 2024 "अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस" राज्य के समस्त संरक्षित/संचालित -  स्मारकों/संग्रहालयों /कला दीर्घाओं/पुरास्थलों पर प्रवेश  नि:शुल्क रहेगा.''

राजस्थान सरकार ने इससे पहले अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ((International Women's Day) पर महिलाएं एवं बालिकाएं को राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) की बसों में फ्री यात्रा करने का ऐलान किया था. 

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान के बयान के मुताबिक,''सभी महिलाएं एवं बालिकाएं राजस्थान रोडवेज की समस्त साधारण एवं एक्सप्रेस बसों (वातानुकूलित एवं वोल्वो के अतिरिक्त) में  8 मार्च को राज्य की सीमा में निशुल्क यात्रा कर सकती है.''

ये भी पढ़ें

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: BJP को इन तीन सीटों पर मिल सकती है कड़ी चुनौती, जानिए चुनावी समीकरण

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान से बीजेपी की पहली लिस्ट में ये हैं नए चेहरे, जानिए किनका कटा टिकट?

Trending news