Jaipur News: सीएम के भजनलाल शर्मा ने सरकारी स्कूल के 8 नई कक्षा कक्ष का किया लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2395467

Jaipur News: सीएम के भजनलाल शर्मा ने सरकारी स्कूल के 8 नई कक्षा कक्ष का किया लोकार्पण

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अपनी विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में नवीन कक्षा कक्ष का उद्घाटन किया. राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में दानदाताओं द्वारा बनवाए नए कक्षा कक्ष का लोकार्पण किया.

 

Rajasthan News

Jaipur News: प्रदेश की जनता को राहत देने का काम मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा निरंतर करते आ रहे हैं. प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए समाजसेवियों का आगे आना जरूरी होगा, जिससे प्रदेश एक अग्रिम पंक्ति में खड़ा हो. मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में आज सरकारी स्कूल के 8 नई कक्षा कक्ष का लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया. कक्षा कक्ष लोकार्पण में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जयपुर शहर ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अपनी विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में नवीन कक्षा कक्ष का उद्घाटन किया. राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में दानदाताओं द्वारा बनवाए नए कक्षा कक्ष का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने सभा को भी संबोधित किया, दान दाताओं द्वारा 8 कक्षा कक्ष का करवाया निर्माण कार्य करवाया गया. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर सहित शहर के गण मान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: बाप नंबरी बेटा दस नंबरी जोड़ी ने घर में छापे नकली नोट, बाजार से खरी

इस दौरान मुख्यमंत्री सम्मान समारोह कार्यक्रम श्योपुर मंडल प्रतापनगर की ओर से आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार श्योपुर मंडल की ओर से सम्मान समारोह हुआ. क्षेत्र की आम जनता ने मुख्यमंत्री का स्वागत और आभार जताया. मुख्यमंत्री बजरंग लाल शर्मा ने भी अपनापन दिखाते हुए जनता का आभार प्रकट किया. शर्मा सभी लोगों से सहजतापूर्ण मिलते हुए नजर आए. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस पार्टी ने इस देश को भ्रष्टाचार में धकेलने का काम किया है. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा जाति, धर्म और तुष्टिकरण की राजनीति की है और कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार की राजनीति की है, जिसका परिणाम पार्टी भुगत रही है. देश की जनता को भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है, देश में या प्रदेश में किसी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा, चाहे वह कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों नहीं हो. कांग्रेस पार्टी शुरू से ही भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति करती आई है, कांग्रेस की राजनीति अब अधिक दिन चलने वाली नहीं है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने भाषण की शुरुआत सांगा बाबा के जयकारों से की. उन्होंने कहा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए पहली बार इतना बजट सांगानेर विधानसभा को दिया गया. 

सीएम ने श्योपुर मंडल और सांगानेर मंडल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि सांगानेर की जनता का प्यार मुझे हमेशा से मिला. सांगानेर और प्रदेश के विकास के लिए मैं तत्पर हूं. बजट घोषणाओं को पूरा करने का काम किया जा रहा है, सबका साथ सबका विकास को ध्यान में रखकर सरकार काम कर रही है. राजस्थान के एक-एक व्यक्ति की आवश्यकताओं की पूर्ति करना हमारा धर्म है, संकल्प पत्र के अलावा भी विकास कार्य किया जा रहे हैं, जो भी काम हाथ में लिया है उसे पूरा करके दम लेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा जयपुर शहर का फैलाव बहुत तेजी से हो रहा है, सभी कालोनियां डेवलप की जा रही है. सांगानेर रेलवे स्टेशन की बहुत बड़ा और अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन होगा, जिससे सांगानेर की जनता को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा. सीएम ने कहा मानसरोवर सांगानेर सहित क्षेत्र के हर कोने का विकास होगा, समय-समय पर सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में आता हूं. 

यह भी पढ़ेंः कलियुग के अंत से पहले दुनिया में छा जाएगा अंधेरा, भविष्य मालिका में हुई भविष्यवाणी

सांगानेर की सभी कमियां मेरे ध्यान में है, सभी कर्मियों को दूर करने का विश्वास दिलाता हूं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सांगानेर की पहचान देश ही नहीं विदेश में भी है. आप लोगों की ताकत की बदौलत में प्रदेश की जनता को राहत देने का काम कर रहा हूं. उन्होंने कहा सांगा बाबा के साथ-साथ गोविंद देव जी का भी आशीर्वाद मेरे ऊपर है, मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बिजली और पानी की कमी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पिछली सरकार ने बिजली और पानी पर कुछ भी काम नहीं करा, जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है. 

माना प्रदेश में बिजली और पानी की कमी है. आने वाले समय में व्यवस्था में सुधार होगा और प्रदेश की जनता को परेशान नहीं होना होगा. केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना जरूरी है, देश और प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए हम सबको प्रयास करने हैं. गरीब कल्याण, विकास की योजनाएं जन-जन तक पहुंच रही है. प्रदेश ही नहीं देश भी आगे बढ़ रहा है. पर्यावरण प्रेम की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक पेड़ मां के नाम जरूर लगाए, पर्यावरण को बचाना होगा, पेड़ लगाने के बाद उसकी देखभाल करना भी जरूरी है, सरकार हरियाला प्रदेश बनाने की और काम कर रही है. मुख्यमंत्री ने सांगानेर की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि मेट्रो का दूसरा फेज शुरू कर दिया है, मेट्रो का फायदा पूरे शहर को मिलेगा. कनेक्टिविटी होने से आमजन को राहत मिलेगी. 

प्रदेश की जनता को एक के बाद एक राहत भाजपा की भजनलाल सरकार दे रही है. बजट घोषणा और संकल्प पत्र को पूरा करने का काम मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने हाथों में ले रखा है, जिस पर सरकार के अधिकारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं और प्रदेश की जनता को लाभ मिलने लगा है, जिससे प्रदेश खुशहाली की और आगे बढ़ने लगा है. आने वाले दिनों में सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. 

Trending news