Jaipur News: उपराष्ट्रपति के अपमान के विरोध में वकीलों ने जलाया राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2020759

Jaipur News: उपराष्ट्रपति के अपमान के विरोध में वकीलों ने जलाया राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला

Jaipur News: उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के विरोध में वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर के बाहर विरोध करते हुए राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी के पुतलों को जलाया. 

Jaipur News: उपराष्ट्रपति के अपमान के विरोध में वकीलों ने जलाया राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला

Jaipur News: टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की ओर से उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के विरोध में वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी के पुतलों का दहन किया गया. 

भाजपा विधि प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित इस विरोध-प्रदर्शन में हाईकोर्ट और निचली अदालत के वकीलों ने भाग लिया. विरोध-प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने कांग्रेस और राहुल गांधी सहित मिमिक्री करने वाले टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी के खिलाफ नारेबाजी की और अपना रोष प्रकट किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का कहर! तेजी से गिरने लगा पारा

विधि प्रकोष्ठ के सह संयोजक सौरभ सारस्वत ने बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान हाईकोर्ट में लंबे समय तक वकालत कर चुके हैं और वे यहां की बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. किसी भी राजनेता से यह अपेक्षा नहीं की जा सकती कि वह उपराष्ट्रपति पद पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ इस तरह का अशोभनीय कृत्य करें.

टीएमसी सांसद बनर्जी ने तो ऐसा कर मर्यादा को तार-तार किया, राहुल गांधी ने भी इस दौरान उनका वीडियो बनाकर अपनी अपरिपक्व राजनीतिक सोच को दर्शाया है. राजस्थान का वकील इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताता है और इसका विरोध करता है. विरोध प्रदर्शन के दौरान अधिवक्ता किंशूक जैन, वीरेंद्र गोदारा, जंग बहादुर, रमाकांत गौतम, आनंद सिंह, राजेंद्र राघव सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: शादी के 4 घंटे बाद भागी दुल्हन, पिता हुआ गिरफ्तार

वहीं, दूसरी ओर ऑल राजस्थान जाट एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जयपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में मांग की गई की टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी सहित प्रकरण में शामिल अन्य राजनेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए. 

यह है मामला
19 दिसंबर को संसद से सांसदों को निलंबन को लेकर विपक्षी दल संसद के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान श्रीरामपुर से टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की करीब 5 मिनट तक मिमिक्री कर उनका मजाक उड़ाया. इस दौरान वहां मौजूद कई सांसद ठहाके लगा रहे थे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना का वीडियो बनाया था. 

Trending news