Rajasthan live News: उदयपुर में 2 छात्रों के विवाद ने पकड़ा तूल, आगजनी के बाद बाजार बंद, धारा 144 लागू, पढ़ें ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2386282

Rajasthan live News: उदयपुर में 2 छात्रों के विवाद ने पकड़ा तूल, आगजनी के बाद बाजार बंद, धारा 144 लागू, पढ़ें ताजा अपडेट

Rajasthan live News, 16 August 2024: उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहट्टा में आज दसवीं के छात्रो में शुक्रवार सुबह स्कूल के बाहर चाकूबाजी हो गई. झगड़े में एक छात्र गंभीर घायल हो गया, जबकि दूसरे के चोटें आयी हैं. बांग़्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर सर्व हिन्दू समाज बूंदी के हिण्डोली में विरोध प्रदर्शन करेगा. सर्व हिन्दू समाज दोपहर 3 बजे कृषि उपज मंडी से उपखंड कार्यालय तक जुलूस निकालकर विरोध दर्ज करवाएगा.  आज राजस्थान के 26 जिलों में मूसलाधार बारिश का कहर जारी रहेगा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 16 August 2024: दयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहट्टा में आज दसवीं के छात्रो में शुक्रवार सुबह स्कूल के बाहर चाकूबाजी हो गई. झगड़े में एक छात्र गंभीर घायल हो गया, जबकि दूसरे के चोटें आयी हैं. वहीं, आज बांग़्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन होगा तो वहीं, कई जिलों में ताबड़तोड़ बारिश लोगों को परेशान करेगी. आज नव नियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ब्यावर आएंगे. भाजपा मंडल ब्यावर की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

16 August 2024
19:23 PM

Rajasthan News: उदयपुर में चाकूबाजी के बाद हुई तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद पुलिस मुख्यालय में DGP ले रहे अधिकारियों की बैठक. ADG लॉ एंड ऑर्डर विशाल बंसल सहित अन्य अधिकारी बैठक में मौजूद. DGP ने घटनाक्रम को लेकर दिए डायरेक्शन. शहर में शांति व्यवस्था कायम करने. लगातार इलाके में पेट्रोलिंग करने. जनता का विश्वास जितने के दिए निर्देश. पुलिस मुख्यालय से लगातार की जा रही पूरे मामले की मॉनिटरिंग. 

 

18:57 PM

Rajasthan News: उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहट्टा में दसवीं के छात्रों में हुई घटना के बाद विरोध में उतरे हिंदू संगठन के लोग, कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अरविंद पोसवाल ने शहर में लगाई धारा 144, 

 

18:02 PM

Rajasthan News: उदयपुर में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के पीछे. उदयपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही. चाकूबाजी की घटना के बाद यदि पुलिस बरतती सतर्कता, तो समय रहते स्थिति को किया जा सकता था कंट्रोल. पुलिस की ढिलाई के चलते बिगड़े हालात, जिसके चलते हुई तोड़फोड़ और आगजनी. 

 

17:34 PM

Rajasthan News: उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहट्टा में दसवीं के छात्रो में शुक्रवार सुबह स्कूल के बाहर चाकूबाजी हो गयी. झगड़े में एक छात्र गंभीर घायल हो गया, जबकि दूसरे के चोटें आयी हैं. हमले के बाद चाकू मारने वाला छात्र मौके से फरार हो गया.

14:30 PM

Rajasthan live News: दरिंदगी के खिलाफ राजस्थान में डॉक्टरों का जोरदार प्रदर्शन

 

13:23 PM

Rajasthan live News: विकास प्राधिकरण ने 172 अफसरों-कर्मचारियों को लिखित में दी चेतावनी

 

11:09 AM

Rajasthan live News: जयपुर
बरसात के बीच बढ़ता डेंगू का डंक. राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में एकाएक बढ़े डेंगू के केस. पिछले एक माह में 300 के आसपास नए केस किए गए चिन्हित. इस साल जुलाई तक प्रदेश में चिन्हित किए गए डेंगू के एक हजार मरीज. लेकिन 15 अगस्त आते-आते मरीजों की संख्या पहुंच गई 1369. चिंता की बात यह कि ये आंकड़ा तो चिकित्सा विभाग की सूचनाओं पर आधारित. अन्यथा फील्ड में स्थिति और भी खराब, हर अस्पताल में पहुंच रहे डेंगू के केस.

10:33 AM

Rajasthan live News: जयपुर

फागी तहसील के मांदी बांध टूटने के बाद प्रशासन की लापरवाही सामने आई. क्षेत्र के लोग सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ जता रहे नाराजगी. बांध टूटने की आशंका जताने के बाद भी ग्राम विकास अधिकारी ने कट्टे नहीं लगवाए. तहसील प्रशासन ने भी विकास अधिकारी को कट्टे ले जाने के दिये थे निर्देश. ग्रामीणों ने बचाव कार्यो के लिए जिला प्रशासन से लगाई गुहार. तहसीलदार निशिकांत शर्मा ने ग्रामीणों को मदद पहुंचाने का दिया आश्वासन.

10:16 AM

Rajasthan live News: ब्यावर 
कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत पहुंचे ब्यावर. देलवाड़ा रोड स्थित राधा कुंज गार्डन में पहुंचे मंत्री अविनाश गहलोत, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में की शिरकत, मंत्री गहलोत तथा नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का यहां से पाली जाने का है कार्यक्रम.

 

10:12 AM

Rajasthan live News: Bikaner : 
बारिश के साइड इफेक्ट, पीबीएम हाॅस्पिटल के ट्राॅमा सेंटर में हादसा, फाॅल सीलिंग का गिरा हिस्सा.

10:11 AM

Rajasthan live News: जयपुर
कल्याणजी के रास्ते में 3 मंजिला मकान से बना खतरा. नीचे से पोल होने के चलते दूसरे मकान के सहारे टिका है मकान. मकान का एक हिस्सा ढहने से अब रिस्क हो गई ज्यादा. आसपास के मकानों को करवाया गया खाली. साथ में लोगों से आसपास नही जाने की अपील. मकान के आसपास की गई बेरिकेड्स, रास्ता किया बंद.

 

09:28 AM

Rajasthan live News: Tonk 
बीसलपुर बांध से राहत भरी खबर. बांध का गेज बढ़कर पहुंचा 312.93 मीटर, कुल भराव क्षमता का 57.13 प्रतिशत हो चुका स्टोरेज, त्रिवेणी का गेज चल रहा 3 मीटर, बांध पर आज सुबह 6 बजे तक 74 एमएम बारिश दर्ज, बीसलपुर बांध की कुल भराव क्षमता 315,50 आरएल मीटर.

09:26 AM

Rajasthan live News: Baran 
किशनगंज :
किशनगंज कस्बे सहित क्षेत्र में लगातार भारी बारिश का दौर जारी. भारी बारिश से करवाई खुर्द हथिया देह नदी की पुल टुटी, हथियादह करवारी खुर्द के बीच पिछले 20 घंटे से तीन ग्वाला फंसे, पुलिया टूटने और पानी अधिक होने से नहीं किया जा सका रेस्क्यू, ग्रामीणों द्वारा रेस्क्यू करने का किया जा रहा है प्रयास.

09:19 AM

Rajasthan live News: राजस्थान में उपचुनाव के लिए आज तारीखों का ऐलान! भारत निर्वाचन आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस. दोपहर 3 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस. हरियाणा और जम्मू का चुनाव कार्यक्रम होगा जारी. इसके साथ राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव की भी हो सकती है घोषणा. 6 सीटों पर होने हैं उपचुनाव. सवाल यह कि, अभी 5 सीट की आएगी तारीख या सलूंबर का उप चुनाव भी होगा इस बार के उपचुनाव में शामिल. हाल ही हुआ है सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा का निधन. जबकि विधायक रहे पांच नेता बन चुके सांसद. 

09:17 AM

Rajasthan live News: जयपुर
मासी बांध चल रहा ओवरफ्लो. बांध के ऊपर बना वॉक वे. जिस पर पहुंच रहे बच्चे, महिला पुरुष बांध के ऊपर ले रहे सेल्फी. ये सेल्फी नहीं ले ले हादसे का रूप जबकि बाहर नोटिस चिपका हुआ है. बांध के वॉक वे का चल रहा मेंटिनेंस इस पर नहीं जाए. इसके बाद भी लोग बांध पर पहुंचकर ले रहे सेल्फी. प्रशासन के अधिकारी नहीं कोई मौजूद.

09:10 AM

Rajasthan live News: जैसलमेर से बड़ी खबर. युवक का अपहरण कर मारपीट कर भागे बदमाश. अपहरणकर्ता बदमाशों की गाड़ी रेत में फंसने से पीछा कर रहे लोगो ने क़ी मारपीट. अपहरण कर्ता से मारपीट करते हुए का सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल. खूहड़ी थाना क्षेत्र के खारिया छतागर गांव क़ी शरद क़ी बताई जा रही है घटना. युवक के साथ मारपीट के दौरान बीच बचाव करती हुई दिख रही है पुलिस. पूरी घटना क़ी को लेकर पुलिस जल्द क़ी करेंगे खुलासा.

09:07 AM

Rajasthan live News: टोंक के निवाई से खबर. टोंक जिले में भारी बरसात के चलते नदी नाले उफान पर हैं. मासी नदी उफान पर है. मासी बांध इस बार लबालब भर गया है. 1981 में बांध पर चली थी 11 इंच की चादर. इस बार भी बांध लबालब होने से चल रही पूरे वेग से चादर. बांध की भराव क्षमता हैं 10 फीट. सबसे ज्यादा प्रभावित हैं पीपलू तहसील के लोग.

09:07 AM

Rajasthan live News: फागी से बड़ी खबर. फागी के मांदी गांव का बांध टूटा, पाल टूटने से दो घंटे से निकल रहा है पानी. मांदी, रतनपुरा और मौजा गांव में भरा पानी, सैंकड़ों कच्चे घर ढहे. दो घंटे से प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंच रहे हैं बांध पर, ग्रामीण बचाव के लिए कर रहे हैं जतन. गोकुलपुरा बांध में जाने लगा है पानी, गोकुलपुरा बांध पहले ही खतरे के निशान पर है.

 

Trending news