Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में गर्मी के तपन से पहले सुकून,मेघ गर्जन के साथ होने वाली है बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में गर्मी के तपन से पहले सुकून,मेघ गर्जन के साथ होने वाली है बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है.बीते कुछ दिनों से मौसम विभाग प्रदेश से होकर गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ को लेकर लगातार अलर्ट जारी कर रहा है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है.बीते कुछ दिनों से मौसम विभाग प्रदेश से होकर गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ को लेकर लगातार अलर्ट जारी कर रहा है.प्रदेश में इस वक्त का मौसम का हाल कहीं धूप,तो कहीं छाव जैसा बना हुआ है.

मौसम विभाग का अलर्ट
प्रदेश से होकर गुजर रहा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ को लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर रहा है.विभाग ने आज प्रदेश के 30 जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.जिसमें 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट,तो वहीं 20 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर रखा है.

यहां ऑरेंज अलर्ट जारी 

विभाग ने प्रदेश के अलवर, भरतपुर, झुंझुनू ,सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.वहीं इन सभी जिलों में तेज हवा, मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी भी जारी किया गया है.

यहां येलो अलर्ट जारी
दूसरी तरफ विभाग ने अजमेर, बांरा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालौर, पाली, जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.और इन सभी जिलों में झोंकेदार हवा, मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की चेतावनी भी जारी कर रखा है.

कल से तापमान में गिरावट के संकेत 
अप्रैल के महिने में पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ती है.मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार कल से तापमान में गिरावट के संकेत हैं.विभाग ने 18,19 अप्रैल को फिर आएगा एक और पश्चिमी विक्षोभ के संकेत दिए है.जिससे एक बार फिर से मौसम में तगड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.

राजस्थान में कुछ जगहों पर गर्मी के कारण लोगों का हालत खराब है.पिछले 24 घंटे के दौरान बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री दर्ज हुआ. फलोदी जैसलमेर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा.प्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें- शनि देव कुंभ राशि में आकर मकर समेत इन राशियों को देंगे सरकारी नौकरी और धनलाभ

Trending news