Petrol Diesel Price: राजस्थान में घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! डीलर्स एसोसिएशन ने लिया फिर बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1896245

Petrol Diesel Price: राजस्थान में घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! डीलर्स एसोसिएशन ने लिया फिर बड़ा फैसला

Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर स्ट्राइक, सुबह 6 से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप रहे बंद

 

Petrol Diesel Price: राजस्थान में घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! डीलर्स एसोसिएशन ने लिया फिर बड़ा फैसला

Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर 12 घंटे की पेट्रोल पंप संचालको की सांकेतिक हडताल के चलते आमजन को परेशानी उठानी पडी. सुबह 6 से शाम 6 बजे तक पंप संचालकों ने सांकेतिक हडताल रखी. सुबह से पंपों पर रस्सी और बैरिकेटिंग लगाकर सन्नाटा पसरा रहा. शाम 6 बजते ही जैसे ही पेट्रोल पंप खुले लोगों की पेट्रोल पंपों पर वाहनों में पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए भीड उमड गई.

क्या बोले पेट्रोल पंप संचालक

आज से पेट्रोल पंप संचालकों ने बेमियादी हडताल की चेतावनी दी हैं. यानि की आज से फुल टाइम पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इसको लेकर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन देर शाम तक फैसला ले सकती हैं. यदि आज से पेट्रोल पंप संचालको की बेमियादी हडताल रहती है तो आमजन को दिक्कतों का सामना करना पड सकता हैं. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी ने बताया की अन्य राज्यों की अपेक्षा राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर वैट अधिक है. लोग राजस्थान के आसपास स्थित दूसरे राज्यों से पेट्रोल व डीजल ला रहे हैं. इससे राजस्थान के पेट्रोल पंपों की बिक्री कम हो चुकी है. धीरे-धीरे पेट्रोल पंप बंद हो रहे है.

ये है मांग

लंबे समय से वैट कम करने, रेट कम करने और कमीशन अधिक बढ़ाने की मांग को लेकर राजस्थान सरकार से मांग कर रहे हैं. लेकिन मांगों पर गौर नहीं किया जा रहा है. जब सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर के लिए केन्द्र सरकार पर निर्भर नहीं है. फिर पेट्रोल और डीजल के लिए केन्द्र सरकार पर निर्भर क्यों हो रही है। क्या पेट्रोल- डीजल आम आदमी की आवश्यकता नहीं है. वर्तमान में पेट्रोल और डीजल की वैट की दर के कारण 270 पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं. 50 किलोलीटर से 100 किलोलीटर के बीच रोज बिक्री करने वाले 2000 पंप बंद होने के कगार पर हैं. उधर पेट्रोल पंप संचालकों की हडताल के कारण कंपनी द्वारा संचालित कोको पंपों पर भीड नजर आई.

ये भी पढ़ें- 

Jaisalmer News: पर्यटन सीजन के पहले फेरे में शाही रेल पैलेस ऑन व्हील्स पहुंची स्वर्णनगरी, सैलानियों का गर्मजोशी से स्वागत

Trending news