राजस्थान में 30 हजार से ज्यादा बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे, CM बोले- झुकेगा नहीं
Advertisement

राजस्थान में 30 हजार से ज्यादा बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे, CM बोले- झुकेगा नहीं

प्रदेश में राजस्थान पुलिस ने बदमाशों की कमर तोड़कर रख दी है. पिछले कुछ दिनों में राज्य पुलिस के ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत राजसस्थान पुलिस ने करीब 30 हजार से ज्यादा बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है और अब राजस्थान पुलिस बदमाशों के आगे झुकने का नाम नहीं ले रही .

राजस्थान में 30 हजार से ज्यादा बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे, CM बोले- झुकेगा नहीं

Rajasthan Police : प्रदेश में राजस्थान पुलिस ने बदमाशों की कमर तोड़कर रख दी है. पिछले कुछ दिनों में राज्य पुलिस के ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत राजसस्थान पुलिस ने करीब 30 हजार से ज्यादा बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है और अब राजस्थान पुलिस बदमाशों के आगे झुकने का नाम नहीं ले रही . फील्ड से लेकर सोशल मीडिया हर जगह राजस्थान पुलिस की सतर्कता को तारीफ और हौसलाफजाई मिल रही है. अपराध की दुनिया से करोड़पति बनने का सपना देखने वाले अपराधियों के सपने भी धराशायी करने की कोशिश में लग गई है और इस मुहिम में राजस्थान सरकार और पुलिस दोनों जीरो टॉलरेंस रख रहे है.

न रुकेंगे , न थमेंगे , न बख्शेंगे - राजस्थान मुख्यमंत्री गहलोत

न रुकेंगे , न थमेंगे , न बख्शेंगे ये हम नहीं बल्कि राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बदमाशों को चेतावनी देते हुए कह रहे है. पिछले कुछ महीनों में ही राजस्थान पुलिस पूरी तरह बदली हुई नजर आ रही है. खुद राज्य के मुखिया ने भी राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित एक कार्यक्रम में बदमाशों को खुली चेतावनी दी और कहा कि या तो सरेंडर कर दो या फिर वही हाल होगा जो सबका हो रहा है क्योंकि राजस्थान पुलिस अब झुकेगा नहीं अप्रोच के साथ काम कर रही है. आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर और आमजन में दहशत फैलाकर हासिल की गई गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति भी अब पुलिस की रडार पर हैंं. राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने गैंगस्टर और हार्डकोर बदमाशों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने के लिए उन्हें चिन्हित कर लिया हैं. प्रदेश के 2500 अपराधियों की करोड़ों की संपत्ति अब पुलिस की रडार पर हैं. जिनकी प्रत्येक प्रॉपर्टी की सूची पुलिस मुख्यालय ने तैयार कर ली हैं. इनमें से 35 गैंगस्टर की अवैध तरीके से बनाए गए आशियाने जल्द ही टूटेंगे.

राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए 35 हिस्ट्रीशीटर की चल संपत्ति की सूची को आयकर विभाग और स्थानीय निकाय को भेज दिया हैं. अचल संपत्ति की तस्दीक कर स्थानीय निकाय रिपोर्ट बनाकर जल्द प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी. संपत्ति अवैध रूप से या गलत तरीके से अर्जित की गई है और वह हिस्ट्रीशीटर के परिजनों के नाम से भी संपत्ति है है वह भी अतिक्रमण के दायरे में है तो उस पर जल्द ही बुलडोजर भी चलाया जाएगा. वहीं आय से अधिक संपत्ति किसी भी परिजन व रिश्तेदार की मिली तो आयकर विभाग भी कार्रवाई करेगा. प्रदेशभर में पुलिस की नजर में कुल 11 हजार 500 हिस्ट्रीशीटर टारगेट पर है. . जिनके साथ ही उनकी संपत्ति पर भी पुलिस की नजर है.

फील्ड से लेकर सोशल मीडिया हर जगह एक्टिव राजस्थान पुलिस

अपराध और अपराधियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस फील्ड में तो पूरी तरह एक्टिव दिखाई दे रही है ,साथ ही सोशल मीडिया पर भी राजस्थान पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. ये अभियान रोचक भी है और असरदार भी है क्योंकि राज्य की जनता इस अभियान को पसंद कर रही है. इन रोचक पोस्ट के पीछे राजस्थान पुलिस का मकसद है कि युवा अपराधियों से दूर रहे और अपराध से भी . सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस की ओर से जो पोस्ट किए जा रहे क्रिएटिव मीम्स में फिल्मी डायलॉग की रोचक तरीके से मदद  ली जा रही है . शनिवार को राजस्थान पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक और पोस्ट अपलोड किया है. जिसमें लिखा है कि ''''अब रूल पुष्पा का नहीं, काननू का चलेगा , राजस्थान पुलिस के आगे अब अपराधी झुकेगा भी और टूटेगा भी'''' . दरअसल सोशल मीडिया पर अपराधियों के महिमामंडन के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने इस मुहिम की शुरुआत की है जो जनता के बीच खासी चर्चित हो रही है.

यह भी पढ़ें- 

जमीन में लोट-लोट कर सबके सामने नागिन डांस करने लगी नई भाभी, घरवालों के रोकने से भी न रुकी

खिलौनों की तरह 2 खतरनाक सांपों को उनके बिल से खींच लाई लड़की, Video रूह कंपा देगा

Trending news