Rajasthan Politics: 1 सितंबर से शुरू होगा BJP का सदस्यता अभियान, इन 3 तरीकों से मिलेगी मेंबरशिप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2392604

Rajasthan Politics: 1 सितंबर से शुरू होगा BJP का सदस्यता अभियान, इन 3 तरीकों से मिलेगी मेंबरशिप

Rajasthan Politics: भाजपा के सदस्यता अभियान के संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने आज प्रेस वार्ता में भाजपा के आगामी सदस्यता अभियान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की. उन्होंने बताया कि इस अभियान की शुरुआत तीन तरीकों से की जाएगी, जिसमें मिस्ड कॉल, QR कोड, और वेबसाइट के माध्यम से सदस्यता जोड़ने की प्रक्रिया शामिल है.

Arun Chaturvedi

Rajasthan News: भाजपा की तरफ से जयपुर में सदस्यता अभियान 2024 कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ मौजूद रहे. कार्यक्रम में प्रदेश भर से आए भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए एक करोड़ सदस्य किस प्रकार जोड़ने हैं इसको लेकर मंथन किया. बताया जा रहा है कि भाजपा ने एक प्रत्येक बूथ पर 200 नए सदस्य जोड़ने का संकल्प लिया है. 

पीएम मोदी करेंगे सदस्यता अभियान की शुरुआत 
भाजपा के सदस्यता अभियान के संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि 3 तरीके से सदस्यता अभियान चलेगा. मिस्ड कॉल, QR कोड और वेबसाइट के जरिए नए सदस्य जोड़े जाएंगे. सदस्यता अभियान की कार्यशालाएं जिला, मंडल और बूथ स्तर पर आयोजित की जाएगी. इसका पहला चरण 1 सितंबर से 25 सितंबर 2024 तक चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 सितंबर को इस सदस्यता अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे, जबकि 2 सितंबर को राज्य स्तर पर इसका शुभारंभ होगा.

जिलों में होगी प्रेस वार्ता, उसके बाद अभियान ​की शुरुआत
4 और 5 सितंबर जिलों में प्रेस वार्ता कर सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी. भाजपा इस अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की योजना बना रही है, जिसमें हर स्तर पर कार्यशालाएं आयोजित की जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग पार्टी से जुड़ सकें. 

सदस्यता प्राप्त करने के माध्यम:
भाजपा में शामिल होने के लिए इच्छुक व्यक्ति 8800002024 पर मिस्ड कॉल देकर सदस्य बन सकते हैं. QR कोड और वेबसाइट QR कोड स्कैन करने और वेबसाइट पर जाकर सदस्यता ली जा सकती है. इच्छुक व्यक्ति फॉर्म भरकर भी सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं.

लेटरल एंट्री के जरिए नियुक्ति का आदेश रद्द
केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि लेटरल एंट्री का विषय जवाहरलाल नेहरू ने शुरू किया था. कांग्रेस अपनी कमेटी की रिपोर्ट को लागू नहीं कर पाई. 2014 के बाद लेटरल एंट्री का काम यूपीएससी को सौंपा गया. लेटरल एंट्री के सबसे बड़े उदाहरण मनमोहन सिंह हैं. पीएम मोदी ने एक शानदार निर्णय लिया है. यूपीएससी को लेटर लिखा जब तक सोशल जस्टिस का सवाल हल नहीं हो जाता, तब तक इसको बंद किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में एक बार फिर दिखेगा मानसून का कहर, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news