Rajasthan Weather Update: रक्षाबंधन के दिन पतंग उड़ाने का सपना हो सकता है चकनाचूर! इन 12 जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2390309

Rajasthan Weather Update: रक्षाबंधन के दिन पतंग उड़ाने का सपना हो सकता है चकनाचूर! इन 12 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक आज रक्षाबंधन के दिन (19 अगस्त, सोमवार) राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. आज रक्षाबंधन के दिन मौसम विभाग ने राजस्थान में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

राजस्थान वेदर अपडेट 19 अगस्त 2024

मौसम विभाग का कहना है कि आज 19 अगस्त, रक्षाबंधन के दिन जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

आज का राजस्थान मौसम अपडेट

हालांकि मौसम विभाग ये साफ कर चुका है कि  राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के ज्यादातर इलाकों में अब बारिश की गतिविधियां कम रहेंगी. वहीं पूर्वी राजस्थान के भी ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. हालांकि 24-25 तारीख को कोटा और उदयपुर संभाग में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

कोलायत में 'आफत' की बारिश

वहीं कोलायत उपखण्ड मुख्यालय पर हुई आफत की बारिश के बाद हुए बाढ़ के हालात से मुख्यालय का मार्गों संपर्क टूट गया. साथ ही निचले इलाकों में बारिश के पानी से भारी नुकसान हुआ है. अब प्रशासन स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कोलायत, झझु मार्ग पर क्षतिग्रस्त हुए रियासत कालीन बांध को सही करने का कार्य युद्धस्तर पर कर रहा है.

इस कार्य को स्थानीय प्रशासन टीम, अंशुमान सिंह,समाजसेवी युद्धवीर सिंह,रमेश पुरोहित सहित पटवारी पूरी टीम के साथ लगे हुए हैं.  तो वहीं मौसम विभाग केंद्र के द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए प्रशासन एक्टिव मोड़ पर है. दोबारा ऐसा ना हो उसके रोकने के प्रयास जारी हैं. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें, तो पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान की कुछ जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश जैसलमेर में 140 मिमी हुई. साथ ही सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 36.1 डिग्री रहा. 

Trending news