Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आज होगी जोरदार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2349718

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आज होगी जोरदार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो और कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कहीं बारिश कहर बरपा रहा है, तो कहीं उमस और गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. बीते दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में काले बादल छाए रहे और बारिश हुई. वहीं, वर्तमान में राज्य के भरतपुर, जयपुर, बीकानेर संभाग में अधिकतम तापमान 36 से 43 डिग्री सेल्सियस के मध्य दर्ज किया जा रहा है जो सामान्य से 2 से 5 डिग्री सेल्सियस ऊपर है. हवा में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण उमस भरी गर्मी आगामी 24 घंटे के दौरान जारी रहने की संभावना है. इसके बाद अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट 
आज 23 जुलाई को भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग तथा शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं, आज एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के अनेक स्थानों पर आगामी चार-पांच दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- नौकरी, इंटर्नशिप, लोन...मोदी और भजनलाल सरकार के बजट में युवाओं को क्या-क्या मिला ?

इस जिले में हुई सबसे ज्यादा वर्षा 
पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा तथा चित्तौड़गढ़ व जोधपुर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश भोपालसागर, चित्तौड़गढ़ में 98 mm व पश्चिमी राजस्थान के तिवारी, जोधपुर में 92 mm बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य के सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री श्रीगंगानगर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें- बर्थ सर्टिफिकेट में बच्चे का नाम बदलवाने की सोच रहे हैं, तो जान लें ये जरूरी नियम

अगले 3 घंटों में इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
मौसम विभा ने सवाई माधोपुर, करौली, कोटा, अलवर, झालावाड़, बूंदी, बारां, राजसमंद, भीलवाड़ा जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं, जयपुर और दौसा जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं और वज्रपात के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- सरकारी स्कूल के शिक्षक ने की हदे पार, छात्रा को भेजे अश्लील मैसेज, फिर...

Trending news