Jaipur News: आरटीडीसी होटल्स को ओएनडम पर देने की तैयारी, रेवेन्यू बढ़ाने के लिए किया जा रहा विचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2411678

Jaipur News: आरटीडीसी होटल्स को ओएनडम पर देने की तैयारी, रेवेन्यू बढ़ाने के लिए किया जा रहा विचार

Jaipur News: राजस्थान पर्यटन विकास निगम की बंद यूनिट्स को सरकार अब ओएनडम पर देने की तैयारी कर रही है. RTDC के अधिकारी आरटीडीसी का रेवेन्यू बढ़ाने के लिए यूनिट्स को नए कलेवर के साथ चलाने का रोडमैप  और योजना बनाने में जुटे हैं.

 

Jaipur News: आरटीडीसी होटल्स को ओएनडम पर देने की तैयारी, रेवेन्यू बढ़ाने के लिए किया जा रहा विचार

Jaipur News: राजस्थान पर्यटन विकास निगम की बंद यूनिट्स को सरकार अब ओएनडम पर देने की तैयारी कर रही है.  RTDC के अधिकारी आरटीडीसी का रेवेन्यू बढ़ाने के लिए यूनिट्स को नए कलेवर के साथ चलाने का रोडमैप  और योजना बनाने में जुटे हैं. RTDC की करीब 40 यूनिट्स को ओएनडम पर दिया जा सकता है.

RTDC की यूनिट्स ओएनडम की तैयारी

राजस्थान में औपचारिक रूप से पर्यटन सीजन सितम्बर महीने से शुरू हो चुका है. राजस्थान पर्यटन विकास निगम पर्यटकों का होटल्स की ओर आकर्षित करने के लिए विभाग सोशल मीडिया के जरिए प्रचार प्रसार भी कर रहा है. बता दें  RTDC की कुल 70 यूनिट्स है जिसमे में 28 संचालित है और 3 आउट सोर्स यूनिट्स है बाकि 40 यूनिट्स फ़िलहाल बंद पड़ी है. ऐसे में अब विभाग इन बंद पड़ी यूनिट्स को लेकर पुनः संचालित करने का विचार कर रहा है. बंद यूनिट्स को ओएनडम पर देने की विभाग योजना बनाने में जुटा है.

RTDC रेवेन्यू बढाने के प्रयास

पर्यटन प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड ने बताया कि राजस्थान में सितम्बर महीने से पर्यटन सीजन माना जाता है. वैसे तो राजस्थान में आल सीजन पर्यटन सीजन रहता है. पिछले साल की बात करें तो करोडों में पर्यटक राजस्थान का भ्रमण किया है. ऐसे में विभाग की कोशिश रहती है की पर्यटक RTDC की होटल्स को अपनी ट्रवेल लिस्ट में शामिल करें. इसके लिए अब RTDC की और से बंद पडी करीब 40 यूनिट्स को ऑपरेशनल एंड मेंटेंनेंस मैनेजमेंट पर देने का विचार किया जा रहा है. 

लॉस मेकिंग प्रॉपर्टीज को ओएनडम पर दिया जाएगा, साथ ही कहा काफी समय से स्टाफ की भी नियुक्ति नहीं हुई है. हम ऐसे में कैसे प्राइवेट प्लेयर्स को इन्वॉल्व कर सकते हैं. ऐसा करने से RTDC का रेवेन्यू भी बढेगा. विभागीय अधिकारियों के अनुसार सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है, जैसे ही प्रस्ताव को मजूरी मिलती है काम शुरू कर दिया जाएगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news