Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर ! इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2344995

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर ! इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने 4 जिलों में भारी बारिश, तो वहीं 15 जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का प्रभाव बना हुआ है, जिसके चलते कई जिलों में बूंदी-बांदी का सिलसिला जारी है. वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान कोटा के पीपल्दा में 66 MM बारिश दर्ज की गई. बारिश और तेज हवाओं के चलते आमजन को उमस और गर्मी से थोड़ी राहत मिली है, तो वहीं कुछ क्षेत्रों में जलभराव के कारण आवागमन थम सा गया है. 

कल से मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार
मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिससे प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं, कल प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने रविवार के दिन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना
बता दें कि मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, अजमेर से होकर गुजर रही. 21 से 23 जुलाई तक बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना है. वहीं कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश और कुछ जिलों में अति भारी बारिश की देखने को मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- 'PM मोदी का सपना विरासत भी और विकास भी', वर्ल्ड हेरिटेज कन्वेंशन पर बोले शेखावत

कहीं ऑरेंज, तो कहीं के लिए येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने चित्तौड़गढ़, झालावाड़, भीलवाड़ा और जैसलमेर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है. वहीं बारां, कोटा, बूंदी, चूरू, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, पाली, उदयपुर, टोंक, सवाई माधोपुर और राजसमंद के कुछ क्षेत्रों में वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष जूली ने BJP पर साधा निशाना, कहा- सरकार जनता का खून चूस रही है...

Trending news