Karauli: सपोटरा-कुड़गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, लोगों से सहयोग की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1402148

Karauli: सपोटरा-कुड़गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, लोगों से सहयोग की अपील

करौली के सपोटरा में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से एमडीआर 111 कुड़गांव से रानेटा बायां सपोटरा सड़क मार्ग की पटरियों पर जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण को हटाने का काम शुरू.

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू

Karauli: करौली के सपोटरा में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू. एमडीआर 111 कुड़गांव से रानेटा बायां सपोटरा सड़क मार्ग की पटरियों पर जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी से हटाने काम शुरू हो चुका है. सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा वर्ष 2012-13 में केन्द्रीय सड़क निधि से 36 करोड़ की लागत से कुड़गांव से रानेटा की 36 किमी एमडीआर 111 सड़क का निर्माण कराया गया था. जिसमें 7.5 मीटर ड़ामरीकरण के साथ 2-2 मीटर पटरियां बनाई गई थी, लेकिन 10 साल गुजरने के बाबजूद पटरियों की मरम्मत व साफ-सफाई नही करने से पटरियों पर देशी व परदेशी बबूल, मूंजे व झाडियां खड़ी होने के साथ लोगों द्वारा जगह-जगह बाजरे की कड़बी, ईंधन, पत्थर, घूड़ा आदि डालकर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है.

पटरियों पर उगे परदेशी बबूल करीब 5-6 फिट ऊंचे होने के कारण उक्त सड़क मार्ग के घुमावों पर आने जाने वाले वाहनों को साइड़ नही देखने के कारण दुर्घटना का सबब बना हुआ है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों व वाहन चालकों द्वारा विभाग के आला अफसरों को शिकायत करने के बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग कुड़गांव के सहायक अभियंता समय सिंह मीणा के नेतृत्व में पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी से कुड़गांव से सपोटरा की ओर सड़क मार्ग की पटरियों पर रखी बाजरे की कड़बी, ईंधन, पत्थर, घूड़ा आदि अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई.

सहायक अभियंता ने बताया कि अतिक्रमण हटाओं अभियान तीन-चार दिन तक चलेगा, जिससे सपोटरा-कुड़गांव सड़क मार्ग की पटरियों को अतिक्रमण मुक्त किया जा सके. अभियंता ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है अतिक्रमण हटने से आवागमन मार्ग की चौड़ाई बढ़ाई जा सकेगी. इससे वाहन चालकों तथा अन्य को हो रही परेशानी का समाधान होगा. कार्रवाई अगले तीन चार दिन तक जारी रहेगी. अधिकारियों ने क्षेत्रीय लोगों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में सहयोग करने की अपील की है. इस दौरान कनिष्ठ अभियंता रवि कुमार मीणा, सानिवि के विष्णुलाल पाराशर के साथ कुड़गांव थाने का जाब्ता मौजूद रहा.

Reporter - Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का आज रिजल्ट, इधर लाइट मोड में शशि थरूर के बालों पर हुआ ट्वीट वायरल

Solar Eclipse 2022 : दिवाली के बाद इन तीन राशियों का बुरा वक्त, सूर्य ग्रहण बढ़ा सकता है परेशानी

 

Trending news