Karauli: करौली में विधिक साक्षरता रैली का आयोजन, ये रहा खास..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439367

Karauli: करौली में विधिक साक्षरता रैली का आयोजन, ये रहा खास..

Karauli News: करौली में कानून के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान का आयोजन. साइक्लोथोन रैली के माध्यम से दिया जागरूकता का संदेश. साइक्लोथोन को रैली को विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बीना गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

विधिक साक्षरता रैली का आयोजन

Karauli News: करौली में आमजन को कानून के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का संदेश देने के लिए जिला न्यायालय परिसर से साइकिल रैली साइक्लोथोन का आयोजन किया गया. साइकिल रैली को विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बीना गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना. साइक्लोथोन के माध्यम से पीड़ित प्रतिकर स्कीम, लीगल एड, राष्ट्रीय लोक अदालत सहित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी और स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया गया. रैली से पूर्व चले अभियान में रक्तदान, मिनी मैराथन, राष्ट्रीय लोक अदालत जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए.

विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बीना गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली द्वारा लॉन्च किये गये अभियानों एंपावरमेंट ऑफ सिटीजंस थ्रू लीगल अवेयरनेस एंड आउटरीच तथा हक हमारा भी है एट 75 अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिला न्यायलय परिसर से रविवार सुबह 7.30 बजे विधिक साक्षरता साईकल रैली-साईक्लोथोन का आयोजन किया गया. जिसमें न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी, अधिवक्तागण, पैरा लीगल वॉलेन्टियर्स, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी सहित आमजन ने भाग लिया. 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बीना गुप्ता ने बताया कि विभिन्न कानूनी जानकारियों से लोगो को जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाकर लोगो को विभिन्न जानकारियां प्रदान की जा रही है. इसी के चलते अभियानों के संदेश देने के लिए रविवार को साइकिल रैली साइक्लोथोन का आयोजन किया गया और रैली के माध्यम से लोगो को विभिन्न जानकारियां देकर जागरूक किया गया. साइकिल रैली में न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी, विधिक सेवा पैरा लीगल वॉलेन्टियर्स शामिल रहें.

Reporter - Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Petrol-Diesel Price Rajasthan: पेट्रोल डीजल के नए रेट हुए जारी, जानिए क्या है आज के दाम

मंड्रेला पहुंची MLA दीप्ति माहेश्वरी, बोली- 2023 विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पक्की

नागौर: खरनाल में तेजाजी के मंदिर निर्माण पर चर्चा, लोगों ने सांसद बेनीवाल से की मुलाकात

BJP का शेखावाटी पर पूरा फोकस, जानें मोदी सरकार का आगामी विधानसभा चुनाव का दांव

Trending news