Kota News: लालबुर्ज में गणपति प्रतिमा को लेकर हुई लड़ाई, दो पक्षों में चले ईंट और पत्थर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431561

Kota News: लालबुर्ज में गणपति प्रतिमा को लेकर हुई लड़ाई, दो पक्षों में चले ईंट और पत्थर

Kota News: राजस्थान के कोटा के कैथूनीपोल इलाके के लालबुर्ज में गणपति प्रतिमा को लेकर विवाद हो गया.  दोनों के बीच ईंट और पत्थर भी चले. 

Kota News

Kota News: राजस्थान के कोटा के कैथूनीपोल इलाके के लालबुर्ज में गणपति प्रतिमा को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा की दो पक्ष आमने-सामने हो गए. इतना ही नहीं दोनों के बीच ईंट और पत्थर भी चले, जिसमें 3 पुलिस कर्मी सहित करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. 

कोटा के लालबुर्ज इलाके में दो गणेश पांडाल की स्थापना हुई. अब अनंत चतुर्दशी की तैयारी चल रही है. लालबुर्ज के सामने स्वागत द्वार लगाने की बात को लेकर यह झगड़ा हुआ. दर्शन अनंत चतुर्दशी पर कोटा में भव्य जुलूस निकाला जाता है. इसे लेकर जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए जाते हैं, जहां से प्रसाद का वितरण किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः 100 साल बाद ऐसी दिखेगी खाटू श्याम जी की नगरियां, AI ने बनाई खूबसूरत फोटोज

लालबुर्ज पर हर बार संदीप भाटिया की तरफ से स्वागत द्वारा लगता है. सामने ही गणेश प्रतिमा भी स्थापित होती है, जिसके पास ही पंडाल और स्वागत द्वार लगाया जाता है. 

संदीप भाटिया पक्ष का आरोप है कि इस बार भी स्वागत द्वारा और पंडाल लगाने की तैयारी चल रही थी लेकिन इलाके के ही हरीश राठौर और उनके समर्थकों ने विरोध जताया. इस बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया. 

वहीं, हरीश राठौर पक्ष का कहना है कि स्थापित गणेश प्रतिमा को हटाकर वहां स्वागत द्वार लगाए जा रहा था. इस बात को लेकर विरोध किया गया था. इसके बाद दूसरे पक्ष ने हमला कर दिया. दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी भी हो गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करवाया. दोनों ही पक्ष एक ही पार्टी के कार्यकर्ता भी है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में एक बार बारिश मचाएगी आफत! मौसम विभाग जारी किया अलर्ट

वहीं, पुलिस अब दोनों ही पक्षों से इस मामले में रिपोर्ट ले रही है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में दोनों ही पक्षों के लोगों को चोट आई हैं. वहीं, तीन पुलिस कर्मी घायल हुए हैं. 
 
हालांकि मामला अब धार्मिक के साथ राजनीतिक हो गया है क्योंकि आमने-सामने होने वाले दोनों ही पक्ष एक ही पार्टी के हैं. अब इस पार्टी के आला नेता दोनों ही पक्षों की समझाइए और इस मामले को निपटा रहे हैं ताकि मामले में किरकिरी ना हो. वहीं, पुलिस मामले में जांच की बात कर रही है लेकिन फिलहाल यह मामला शांत होता नजर आता है. 

Trending news