रामगंजमंडी में शिवलिंग परिवार को तोड़ा, फिर चप्पल के नीचे रखकर भागा शख्स, भड़के लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2402271

रामगंजमंडी में शिवलिंग परिवार को तोड़ा, फिर चप्पल के नीचे रखकर भागा शख्स, भड़के लोग

Kota News: राजस्थान में कोटा जिले के रामगंजमंडी में शिव मंदिर से शिवलिंग को तोड़ने और शिव परिवार मूर्तियां गायब करने का मामला सामने आया. असामाजिक तत्व ने शिवलिंग के लिंग को पत्थर से तोड़ कर पत्थर पर रस्सी बांध कर रखा. वहीं अन्य मूर्तियों को जैन मंदिर के सामने रखा. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मनचले की तलाश की जा रही है.

Kota News - ZEE Rajasthan

Kota News: कोटा जिले की रामगंज मंडी में शिव मंदिर से शिवलिंग तोड़ने और मूर्तियां गायब करने का मामला सामने आया है, जिससे शहर में तनाव की स्थिति बन गई. हिन्दू संगठन से जुड़े लोगो ने इकट्ठा होकर हंगामा कर दिया.

मामला शहर के सरकारी कुआं चौराहा पर चबूतरे पर बने शिव मंदिर का है. असामाजिक तत्व ने शिवलिंग को तोड़कर मूर्तियों को 700 मीटर दूर जैन दिगंबर मंदिर के गेट पर चप्पल के नीचे रखा. असामाजिक तत्व सीसीटीवी फुटेज मे आया है, ज़िसके बाद से ही सरकारी कुआं चौराहा पर हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगो ने चौराहे को जाम कर धरना दे रखा है. वहीं क़ानून व्यवस्था को देखते हुए. डिप्टी नरेंद्र पारिक और सीआई रामानारयण भंवरिया सहित आस पास के थानों से पुलिस जवानों को तैनात किया गया. वहीं, आज मुस्लिम समाज के मोहर्रम जुलूस भी हैं, जिसको लेकर पुलिस जाब्ता भारी संख्या में लगाया गया है.

हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई
स्थानीय लोगों ने कहा कि चबूतरे पर शिवलिंग के साथ शिव परिवार विराजित था, जिसकी सभी पूजा करते थे. बुधवार सुबह 5 बजे श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंचे तों उन्हें शिवलिंग खंडित मिला और शिव परिवार गायब मिला. जब से ही सुबह 9 बजे से हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस घटना का मौका मुआयना करने में लगी. 

चप्पल से मूर्तियों को दबा कर फरार हो गया
ऐसे में जैन दिगंबर मंदिर से सूचना मिली कि कुछ मूर्तियां मंदिर के गेट पर मिली, ज़िसके बाद पुलिस ने मंदिर का सीसीटीवी चैक किया तो मंगलवार रात 10 बजे एक असामाजिक तत्व मूर्तियों को लेकर आया और जैन मंदिर के गेट पर अपनी चप्पल से मूर्तियों को दबा कर फरार हो गया. वहीं दूसरी और आक्रोशित हिन्दू संगठनों ने सरकरी कुआं चौराहे पर धरना शुरू कर दिया है, जो रामधुन के गाकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. वहीं असामाजिक तत्व के गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

डिप्टी नरेंद्र पारीक ने बताया कि शिव मंदिर से शिवलिंग को तोड़ने और शिव परिवार मूर्तियां गायब करने का मामला सामने आया. असामाजिक तत्व ने शिवलिंग के लिंग को पत्थर से तोड़ कर पत्थर पर रस्सी बांध कर रखा. वहीं अन्य मूर्तियों को जैन मंदिर के सामने रखा. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मनचले की तलाश की जा रही है.

Trending news